home / एंटरटेनमेंट
‘साथ निभाना साथिया-2’ फेम एक्ट्रेस स्नेहा जैन हो चुकीं हैं कास्टिंग काउच की शिकार, सुनाई दास्तां

‘साथ निभाना साथिया-2’ फेम एक्ट्रेस स्नेहा जैन हो चुकीं हैं कास्टिंग काउच की शिकार, सुनाई दास्तां

स्‍टार प्‍लस का सीरियल ‘साथ निभाना साथिया 2′ में गहना के रूप में नजर आने वालीं एक्ट्रेस स्नेहा जैन (Sneha Jain) टीवी जगत में एक पॉपुलर फेस बन गई हैं। आज अपने इस किरदार के जरिए वह हर घर में अपनी अच्छी पहचान बना चुकी हैं। लेकिन स्नेहा की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्होंने अपनी उम्मीदों से लगभग मुंह मोड़ लिया था। स्नेहा ने अपने करियर की शुरूआत में काफी बुरे अनुभवों का सामना किया, जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किया।

लोकप्रियता के शिखर तक पहुंचने के लिए स्‍नेहा जैन ने काफी संघर्ष किया है। उन्होंने अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि करियर के शुरुआत में वह कास्टिंग काउच का भी शिकार हुईं। इस मामले में उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए खुल कर इस बारे में बात की।

एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान स्नेहा ने बताया, ”जब मैं ग्रेजुएशन में थी तो उस दौरान साउथ फिल्मों के एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे फोन किया था। स्टूडेंट लाइफ पर बनने वाली एक फ‍िल्‍म के लिए मुझसे बात की गई। फिल्म में तीन कपल्स की कहानी को दिखाया जाएगा। मैंने अपना प्रोफाइल भेज दिया और मुलाकात के लिए हैदराबाद गई। इस फोन के बाद मैं काफी खुश थी।”

स्नेहा आगे कहती हैं, ”जब मैं उस आदमी से मिली तो उसने मुझसे कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा। मैं तो हैरान रह गई। उसने कहा कि कॉम्प्रोमाइज करते ही मैं डायरेक्टर से मिल सकती हूं। मेकर्स मुझे फिल्म में काम करने के लिए मोटी रकम भी देंगे। उस आदमी ने कहा कि बस मुझे उसके साथ पूरा दिन बिताना होगा। मुझे यकीन हो गया था कि मैं गलत जगह फंस गई हूं। मैंने उस आदमी को साफ मना कर दिया। उसके बाद भी उस शख्स का फोन आया और उसने कहा कि डील ओपन है अभी भी। मैंने उसे चिल्लाकर साफ-साफ मना कर दिया। मैंने उस शख्स को जवाब दिया कि फेमस होने के लिए मैं ये कदम नहीं उठाउंगी। मुझे मेरी प्रतिभा पर काम चाहिए। ”

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में रोल पाने के लिए अक्सर लड़कियों को कॉम्प्रोमाइज करने के लिए फोर्स किया जाता है। ऐसे आरोप कई साल से निर्देशको और निर्माताओं पर लगते रहे हैं। समय-समय पर कुछ सेलेब्स ने इस पर खुलकर बात रखी है। बॉलीवुड के सीनियर एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न और फिल्म हॉर्न ओके के डायरेक्टर और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर यौन उत्पीड़न में साथ देने का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के साहस काफी सराहना हुई। उन्होंने ही #MeToo की मुहिम का मुद्दा उछाला, जिसके तहत कई एंटरटेंमेंट जगत के कई नामी-गिरामी हस्तियों का गंदा चेहरा सामने आया।

आपको बता दें कि स्नेहा जैन ने टीवी में साल 2016 में ‘कृष्णादासी’ से डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘क्राइम पेट्रोल’ के कुछ एपिसोड में भी काम किया और अब ‘साथ निभाना साथिया 2’ में नजर आ रही हैं। ‘गहना’ के किरदार में स्‍नेहा जैन को अच्‍छी खासी लोकप्रियता और फैन फॉलोइंग मिल गई है।

अब POPxo मेकअप के कलेक्शन को हैलो कहिए…. , आपकी नई ब्यूटी BFF आपके फेस, आईज, लिप्स और नेल्स के लिए लाये हैं किफायती ऑल-इन-वन मेकअप किट…

01 Oct 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text