home / Uncategorized
Janhvi Kapoor Monochrome Makeup

जान्हवी कपूर की तरह व्हाइट आउटफिट के साथ करें मोनोक्रोम मेकअप, सिर्फ 6 स्टेप में कंप्लीट करें लुक

जान्हवी कपूर ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें एक्ट्रेस ने व्हाइट फिगर हगिंग मिनी ड्रेस के साथ सेम कलर का कॉलर्ड जैकेट स्टाइल किया है। इस बस्टियर टॉप वाले हाई स्लिट ड्रेस के साथ एक्ट्रेस ने पिंक मोनोक्रोम मेकअप किया है और उनका ये मेकअप लुक अपनाने वाला लुक है। 

जान्हवी का ये ड्यूई मेकअप दिन में लंच डेट से लेकर इवनिंग पार्टी, प्रोफेशनल गेट टुगेदर हर जगह अपनाया जा सकता है। एक्ट्रेस के मोनोक्रोम मेकअप को शिमरी आईलिड्स और ग्लॉसी लिप्स से कंप्लीट किया है।

जान्हवी का ये मेकअप लुक रिक्रिएट करने के लिए फॉलो करें ये 5 स्टेप्स-

साभार- इंस्टाग्राम

1. स्किन को लाइट वेट फेशियल ऑयल से करें प्रीपेयर।

मेकअप शुरू करने के पहले फेशियल ऑयल से स्किन को प्रीपेयर करना आजकल ट्रेंड में है और इससे स्किन अच्छी तरह हाइड्रेटेड और ग्लो करती नजर आती है। फेशियल ऑयल्स स्किन को ट्रेंड में चल रहे ड्यूई इफेक्ट देते हैं। 

इसके लिए आप जोजोबा ऑयल या ऑर्गन ऑयल यूज कर सकती हैं।

2. अब यूज करें क्रीम बेस्ड बेस

अगर फेस पर दाग धब्बे हैं तो क्रीम बेस्ड कंसीलर फेस पर अच्छी तरह ब्लेंड करते हुए लगाएं। अगर कंसीलर जरूरी नहीं है तो लिक्विड फाउंडेशन से फेस को इवन टोन दें। अब ट्रांस्लुसेंट पाउडर से बेस को सेट करें।

साभार- इंस्टाग्राम

3. शिमरी पिंक आईशैडो

अब एक ऐसा आईशैडो पैलेट लें जिसमें पिंक के कई शेड हों। सबसे पहले इसके सबसे लाइट पिंक शेड को पूरे आई लिड पर लगाएं। अब इससे डार्क पिंक शेड आंखों की क्रीज पर लगाएं और पैलेट का सबसे शिमरी पिंक शेड लिड के बीच वाले भाग पर उंगलियों से लगाएं।

4. नो मेकअप स्टाइल कोल

जान्हवी की तरह आंखों के लोअर और अपर लैश लाइन पर बहुत लाइट ब्लैक लाइनर लगाएं। लैशेज पर मस्कारा के दो से तीन कोट लगाएं या फॉल्स मस्कारा यूज करें।

5. सन किस्ड लुक के लिए यूज करें ब्रॉन्जर 

जान्हवी कपूर की तरह सन किस्ड वॉर्म लुक के लिए ब्रॉन्जर का वॉर्म ब्राउन शेड यूज करें। नोट करें कि ब्रॉन्जर हमेशा फेस मेकअप के बाद और ब्लश के पहले यूज किया जाता है। इसे चीक्स के होलो यानी अंदर वाले एरिया में लगाएं। इसके अलावा ब्रॉन्जर जॉलाइन, फोरहेड के एज और नाक पर भी लगा सकते हैं। अब चीक बोन्स पर हाइलाइटर लगाएं। 

6. ग्लॉसी लिप्स

लिप्स पर पहले लिप्स को बाम लगाकर लिप्स को मॉइश्चराइज करें। अब मीडियम शेड के पिंक लिप लाइनर से लिप्स को आउटलाइन करें। लाइट पिंक शेड का लिपस्टिक लगाएं और क्वलियर ग्लॉस से अपना लुक कंप्लीट करें।

01 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text