home / एंटरटेनमेंट
कहीं इन 4 कारणों की वजह से तो नहीं खोता जा रहा है बॉलीवुड का Charm, जानें

कहीं इन 4 कारणों की वजह से तो नहीं खोता जा रहा है बॉलीवुड का Charm, जानें

बॉलीवुड फिल्में या फिर एक्टर्स इन दिनों दर्शकों को इंप्रेस कर पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। इतना ही नहीं जल्द रिलीज होने वाली बॉलीवुड फिल्में या फिर हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों को लेकर दर्शक खुश नहीं हैं और उन्हें boycott करने के लिए कह रहे हैं। दरअसल, हाल ही में आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन रिलीज हुई है लेकिन इन दोनों फिल्मों ने ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास असर नहीं दिखाया है और कमाई के मामले में भी फिल्में कुछ खास अच्छा नहीं कर पाई हैं। वहीं साउथ इंडियन फिल्मों को केवल साउथ के दर्शक ही नहीं बल्कि देशभर के लोग पसंद कर रहे हैं। इस वजह से हम यहां आपको 5 कारण बताने वाले हैं, जो इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।

साउथ एक्टर्स बॉलीवुड से ज्यादा सिक्योर हैं

बॉलीवुड को जरूरत है कि वो अपनी ईगो को साइड कर दें, ताकि वो दर्शकों को दिल दोबारा से जीत सकें। मेल एक्टर्स के बीच बहुत इंसिक्योरिटी है, जिसकी वजह से वो दो हीरो वाली फिल्मों में काम करन से मना कर देते हैं लेकिन साउथ के एक्टर्स खुशी-खुशी एक दूसरे के साथ काम करते हैं और इसका बहुत ही अच्छा उदाहरण बाहुबली और RRR है।

साउथ एक्टर्स खुद को लो की रखते हैं

साउथ के एक्टर्स कभी भी सोशल मीडिया पर नहीं जाते हैं और इस वजह से दर्शकों के बीच उन्हें देखने की क्यूरोसिटी बनी रहती है। वहीं बॉलीवुड एक्टर्स खासतौर पर जेन जी एक्टर और एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, जिसकी वजह से लोगों के बीच उन्हें देखने की कोई क्यूरोसिटी नहीं रहती है।

बॉलीवुड को सॉलिड मेंटोर की जरूरत है

जब भी बात साउथ इंडस्ट्री की आती है तो वहां रजनीकांत, राजामौली जैसे कई मेकर्स हैं, जो अपनी आने वाली जेनरेशन को मेंटोर कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड में इसकी बहुत कमी है क्योंकि उनके पास कोई सॉलिड मेंटोर नहीं है, जो बॉयकॉट करने के ऊपर तगड़ा स्टैंड ले सके और लोगों के बीच फैल रहे hatred को रोक सके।

अपनी ऑरिजनेलिटी

बॉलीवुड दर्शकों को इसलिए इंप्रेस नहीं कर पा रहा है क्योंकि वो अपनी असलियत को खोता जा रहा है। बॉक्स ऑफिस पर आखिरी बार कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलइया 2 और फिर जुग जुग जियो ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आमिर खान और अक्षय कुमार की फिल्में लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन बहुत ही बुरी तरह से फेल हुई हैं। आमिर की फॉरेस्ट गंप के अडेप्टेशन ने दर्शकों का दिल नहीं जीता और इस वजह से बॉलीवुड अपना चार्म खोता जा रहा है।

हालांकि, आपका इस बारे में क्या सोचना है और आपको क्यों लगता है कि अब बॉलीवुड अपना चार्म खो रहा है। इसके बारे में हमें कमेंट में बताना ना भूलें।

16 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text