Advertisement

एंटरटेनमेंट

रानी मुखर्जी ने उठाया बॉलीवुड के इस राज़ पर से पर्दा

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Mar 21, 2018
रानी मुखर्जी ने उठाया बॉलीवुड के इस राज़ पर से पर्दा

Advertisement

बॉलीवुड की दुनिया बाहर से जितनी रंगीन दिखाई देती है, असल में उतनी होती नहीं है। इस इंडस्ट्री में लगभग 21 सालों का सफर तय कर लेने के बाद रानी मुखर्जी ने अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस के लिए एक ओपन लेटर लिखा है। बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 40 साल की हो गई हैं और अपने लगभग 22 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट और यादगार फिल्में दी हैं।

नॉन सोशल रानी का नया अंदाज़

रानी मुखर्जी भी अपने पति आदित्य चोपड़ा की तरह सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखती हैं। इन दोनों को अपनी ज़िंदगी के पल-पल का अपडेट सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की आदत नहीं है। मीडिया से बचने के लिए ही रानी और आदित्य ने 2014 में इटली में गुपचुप तरीके से शादी की थी। एक बार एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी ने बताया था कि आदित्य के कहने पर ही वे अपनी बेटी आदिरा की भी कोई तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करती हैं। अपने 40 वें जन्मदिन के खास मौके पर रानी मुखर्जी ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करने के बजाय एक ओपन लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी ज़िंदगी का सबसे बड़ा दर्द बयां किया है।

 

#RaniMukerji shares a heartfelt letter on her 40th birthday.

A post shared by Yash Raj Films (@yrf) on Mar 20, 2018 at 10:24pm PDT

किरदार, जिनसे बनी पहचान

मां बनने के बाद रानी मुखर्जी ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। अब वे फिल्म ‘हिचकी’ से बॉलीवुड में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने ओपन लेटर में बॉलीवुड में अपने संघर्ष के बारे में लिखा है। उनके शब्दों में, ‘40 की उम्र का होना काफी अच्छा एहसास देता है। 22 साल लगातार काम करना भी काफी सुखद रहा है, इन सालों में मुझे काफी प्यार और प्रोत्साहन मिला है। हम कलाकारों को कभी-कभार ही ऐसा काम मिलता है, जिससे समाज में कोई बदलाव ला सकें। इस मामले में मैं काफी सौभाग्यशाली रही हूं कि मुझे यह मौका कई बार मिला। इसके लिए मैं सभी फिल्ममेकर्स को धन्यवाद कहना चाहूंगी। उनकी फिल्में और किरदार मेरी पहचान बने।’

करना पड़ा खुद को साबित

रानी मुखर्जी ने आगे लिखा कि उन्हें बहुत देर से समझ में आया कि उनका जन्म ही एक्ट्रेस बनने के लिए हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में एक्ट्रेस के संघर्ष से जुड़े सच के बारे में भी लिखा है। वे लिखती हैं, ‘एक महिला के तौर पर यह सफर आसान नहीं रहा है। अभिनेत्रियों को हर दिन खुद को साबित करना होता है। महिलाओं का करियर काफी छोटा होता है, शादीशुदा महिला के लिए तो यह और भी अधिक मुश्किल होता है। महिलाप्रधान फिल्में काफी जोखिम भरी साबित होती हैं। एक शादीशुदा अभिनेत्री, जो मां भी बन चुकी है, उसके सपने, लक्ष्य और उम्मीदें अक्सर भेदभाव का शिकार हो जाती हैं। मैंने शादी करने और फिर मां बनने के बाद अपने एक्टिंग करियर को जारी रखकर इस स्टीरियोटाइप को तोड़ने की कोशिश की है। मैं वादा करती हूं कि मैं काम करना जारी रखूंगी।’

शादी करने या मां बनने के बाद ज्यादातर बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ ने अपने फिल्मी करियर से कुछ समय का ब्रेक लिया है। उनमें से हर किसी की कमबैक फिल्म उनकी पहले की फिल्मों की तरह हिट नहीं रही है। रानी मुखर्जी की कमबैक फिल्म ‘हिचकी’ रिलीज होने के लिए तैयार है। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर उसके स्टेटस को लेकर उनका चिंतित होना स्वाभाविक है। फिल्म ‘हिचकी’ में रानी एक अजीब बीमारी से पीड़ित टीचर का किरदार निभा रही हैं। हैप्पी बर्थडे एंड ऑल द बेस्ट रानी! हम उम्मीद करते हैं कि आप पहले की तरह दर्शकों के दिलों पर राज़ करती रहेंगी।

यह भी पढ़ें – 

फिल्म ‘हिचकी’ से होगा रानी का बॉलीवुड में कमबैक