home / एंटरटेनमेंट
alia ranbir relationship timeline

आलिया को 11 साल से पसंद है रणबीर, एक्टर को भी आलिया पर था बॉय क्रश, जानिए इनके रिलेशनशिप की टाइमलाइन

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर रिलेशनशिप के ऐसे मोड़ पर खड़े हैं जहां अब वो पूरी तरह से एक दूसरे को लेकर कमिटेड हैं और इस रिलेशनशिप को एक स्टेप आगे ले जाने के लिए तैयार हैं। आलिया और रणबीर की लव स्टोरी बिलकुल वैसी है जो ये प्रूव करती हैं कि अगर आप किसी चीज को पाना चाहते हैं तो अपनी उस चाहत पर विश्वास करें।

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया ने 2014 के अपने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि वो पहली बार रणबीर से तब मिली थी जब वो सिर्फ 11 साल की थी और रणबीर उनके पहले क्रश हैं। आलिया ने कहा था कि वो रणबीर को जब वो पर्दे पर देखती हैं तो उनकी पर्सनैलिटी उन्हें बहुत इम्प्रेस करती है, लेकिन इसका मतलब गलत ना समझा जाए। ये एक फैन गर्ल की तरह है क्योंकि उन्हें रणबीर सांवरिया के पहले फ्रेम से ही पसंद है। 

ये बात जब रणबीर कपूर को बता कर उनका रिएक्शन पूछा गया तो उन्होंने भी ब्लश करते हुए कहा था, अब मुझे भी उनपर बॉय क्रश हो रहा है। वैसे आलिया उस वक्त भी रणबीर को लेकर अपनी पसंद जाहिुर करते रहती थी जब मीडिया में रणबीर और कैटरीना कैफ के ब्रेकअप की चर्चा भी चल रही थी। 2017 में ऐसी कई मीडिया रिपोर्ट आई जिनमें इस बात ता जिक्र थ कि ये दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं।

फिर आलिया और रणबीर ने साइन की ब्रह्मास्त्र

साभार- इंस्टाग्राम

इसी फिल्म के सेट पर आलिया और रणबीर आमने सामने आए थे और यहीं से इनके रिलेशनशिप की शुरुआत भी हुई।

सोनम कपूर और आनंद आहूजा के रिसेप्शन में पहुंचे साथ

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया और रणबीर ने अपने रिलेशनशिप को लोगों के सामने ऑफिशियल करने के लिए सोनम और आनंद का रिसेप्शन चुना था और दोनों साथ में बहुत अमोेजिंग दिख रहे थे। इसी के बाद जब ऋषि कपूर ट्रीटमेंट के लिए विदेश गए तो वहां भी आलिया और रणबीर अकसर साथ में दिखें। जब रणबीर कपूर से इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये सब अभी नया है, इसे और कुक होने दें। हां, लेकिन आलिया एक एक्टर के तौर पर और एक ह्यूमन के तौर पर मुझे प्रेरित करती है। 

दोनों के लिए हर ओर प्यार

साभार- इंस्टाग्राम

साल 2019 में आयोजित फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के दौरान दोनों एक्टर्स ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का अवॉर्ड जीतकर ये भी सिद्ध कर दिया है कि ये दोनों एक दूसरे से कम नहीं है। स्टेज पर भी इन्हें साथ में देखना फैन्स के लिए काफी अमेजिंग मोमेंट था। इसके बार में आलिया ने आस्क मी एनिथिंग के सेशन के दौरान कहा था कि साल के कई यादगार मोमेंट थेस लेकिन रणबीर के साथ स्टेज शेयर करना, दोनों का जीतना और कई कैमरों में क्लिक होना ये सब वो हमेशा याद रखेंगी। ये कुछ ऐसा था जो उन्होंने हमेशा चाहा था। 

टफ टाइम्स में दिया एक दूसरे का साथ

साभार- इंस्टाग्राम

फिर लॉकडाउन का समय आया, कपूर परिवार में ऋषि कपूर की तबियत बिगड़ना और फिर उनका निधन, इन सभी मुश्किल समय का सामना रणबीर और आलिया ने साथ में किया। इन सबके बाद रणबीर नमे अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया कि अगर लॉकडाउन नहीं लगा होता तो अब तक वो आलिया से शादी कर चुके होते। ये कुछ ऐसा है जिसे वो भी जल्दी से टिक करना चाहते हैं। 

दिखने लगी कपल की स्ट्रॉन्ग केमिस्ट्री

साभार- इंस्टाग्राम

इस बीच रणबीर और आलिया के अलग होने की अफवाहें भी हमेशा आती रही। लेकिन ये कपल अपनी दुनिया में ही मस्त रहने वालों में से एक है। दोनों को लोगों ने कई बार साथ में घूमते देखा है। आलिया रणबीर और नीतू के नए घर के रिनोवेशन पर भी कई बार साथ में दिख चुकी है। फिल्म गंगूबाई के प्रमोशन के दौरान आलिया ने साफ शब्दों में कहा कि मैं रणबीर से अपने मन में पहले ही शादी कर चुकी हूं। 

रणबीर ने भी शादी को लेकर हमेशा सकारात्मक राय ही रखी और उनकी बातों में भी हमेशा शादी के लिए हां ही रही।

11 Apr 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text