Advertisement

एस्ट्रो वर्ल्ड

अपनी राशि से जानिए आपकी किस खूबी के दीवाने हैं लोग – Qualities of Zodiac Sign

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  May 5, 2016
अपनी राशि से जानिए आपकी किस खूबी के दीवाने हैं लोग – Qualities of Zodiac Sign

ईश्वर ने हम सभी को कुछ न कुछ ऐसी खूबियां दी हैं, जो हमें दूसरों से अलग बनाती हैं। मगर इनके बारे में हमें अक्सर तब पता चलता है जब कोई हमें इनका अहसास दिलाए या तारीफ करें। अब अगर आपकी अभी तक किसी ने तारीफ नहीं की, या आपको अभी तक ये अहसास नहीं हुआ है कि आपमें क्या खासियत है, तो अपनी राशि के अनुसार जानिए कि आपकी कौन सी खूबी है, जिसके दीवाने हैं और चाहते हैं कि आप की वो एक क्वालिटी या खूबी उनमें भी हो-

वृषभ ( अप्रैल – 20 मई)

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

तुला (23 सितम्बर – 22 अक्टूबर)

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

राशि के अनुसार जानिए आपकी खूबी – Zodiac Sign Qualities

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

aries

आपके पास वो सारी खूबियां हैं जिनकी वजह से लोग आपको लीडर कहते हैं। आप जानती हैं कि अपने सपनों पर और अपने नजरिये पर विश्वास कैसे किया जाता है और कैसे दूसरे लोगों को भी उस सोच और मिशन के साथ जोड़ा जाता है। आपकी यही खासियत आपको दूसरों से अलग बनाती है और वो चाहते हैं आपकी तरह होना।

वृषभ ( अप्रैल – 20 मई)

Taurus

आप जिद्दी भी हैं और आपके पास सब्र की भी कोई कमी नहीं है। ये दोनों अपोजिट खूबियां आपको खास बनाती हैं, क्योंकि ऐसा कम लोगों में देखने को मिलता है। आपके अंदर अपनी चाहत को पूरा करने का जुनून तो है ही, उसे पाने के लिए इंतजार करने का हुनर भी। आप कभी भी अपना सब्र नहीं खोती। ये खूबी तो कोई भी अपनाना चाहेगा।

मिथुन (21 मई – 21 जून)

Gemini

बातें तो आप और हम सब करते हैं, मगर बातें करना भी एक आर्ट है और आप इस आर्ट की मास्टर हैं। आप सिर्फ बातें करके ही किसी को भी अपनी तरफ अट्रेक्ट कर सकती हैं। आपका बातें करने का अंदाज ही ऐसा है कि कोई भी आसानी से आपसे प्रभावित हो जाता है। छोटी से छोटी बात को भी रोचक तरीके से कहना आप खूब जानती हैं। आपकी इस बेहतरीन खूबी को सभी अपने अंदर देखना चाहते हैं।

कर्क (22 जून – 22 जुलाई)

cancer

लव और केयर का जो समंदर आपके दिल में है, वो किसी-किसी के पास ही होता है। आपकी इस खूबी को देखकर लोग अक्सर हैरान रह जाते हैं। आखिर कोई भी कैसे इतना अच्छा हो सकता है। मगर आप इतनी ही अच्छी हैं और किसी के भी दुख में अपना दुख समझकर शामिल हो जाती हैं और उसका सॉल्युशन ढूंढने में लग जाती हैं। इस खूबी को तो कोई भी पसंद करेगा।

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

leo

आत्मविश्वास सफलता की कुंजी है’ ये बात सबने सुनी है, मगर आपकी खूबी है यही बात। आपमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा हुआ है, जो आपको पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल तक हर जगह स्टार बनाता है। अब विनर कौन नहीं बनना चाहता, इसलिए हर कोई चाहता है कि आपकी जैसी यह खूबी उसके पास भी हो।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितम्बर)

Virgo

आपके आस-पास के लोगों को लगता है कि आप बहुत शांत और रिजर्व हैं, जबकि आपका ये नेचर लोगों को ऑब्जर्व करने के खूब काम आता है। आपका दिमाग शार्प है और आपके पास हर समस्या का हल है। इससे आपको मिलती है सबकी वाहवाही और लोग चाहते हैं आप जैसा दिमाग पाना।

तुला (23 सितम्बर – 22 अक्टूबर)

libra

आपकी सोशल लाइफ ..बाप रे बाप। ढेर सारे दोस्त, रिश्तेदार, पड़ोसी, कुलीग…सबको खुद से जोड़े रखना बखूबी जानती हैं आप। आपकी ये खूबी है बहुत खास कि आप इतने सारे रिलेशन में बैलेंस बनाना जानती हैं और हर किसी को स्पेशल फील करा सकती हैं। लोग भी हैरान रह जाते हैं आपका ये हुनर देखकर और सपना देखते हैं आप जैसा बनने का, जिससे सब खुश रहें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

Scorpio

पैशन के बिना आप अधूरे हैं। करियर से लेकर रिलेशनशिप तक पैशन के बिना आप कोई काम नहीं कर सकतीं। आपका पैशन ही है, जो आपको बार-बार हारने के बाद भी रुकने नहीं देता। आप आगे बढ़ना जानती हैं, चाहे हालात कैसे भी क्यों न हों। कम लोगों के पास ही तो होता है ऐसा हौसला जैसा आपके पास है। हर कोई चाहता है आप जैसा बनना।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसम्बर)

Sagittarius

एडवेंचर न हो, तो आपको चैन नहीं मिलता। हर वक्त नया सोचना, नया करना आपके रुटीन में शामिल होता है। बोरियत क्या होती है आप शायद जानती ही नहीं हैं। बल्कि आप हर पल एक्सपेरिमेंट करने में यकीन रखती हैं, इसलिए आपकी लाइफ भी हमेशा अलग-अलग दिलचस्प किस्सों से भरी रहती है, और लोग भी चाहते हैं कि काश उनके पास भी आपकी ये खूबी होती।

मकर (22 दिसम्बर – 19 जनवरी)

capri1

सपने आते तो सभी को हैं, मगर कम लोगों के पास सपने देखने की खूबी होती है। देख भी लें, तो उन सपनों को पूरा करने का दम कम ही लोग रखते हैं। मगर आप उन लोगों में से हैं, जो सपने देखते भी हैं, और उन्हें पूरा करने का दम भी रखते हैं, चाहे हालात कैसे भी क्यों न हो। लोग चाहते हैं आपकी इस अदा को पाना।

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

aquarius3

आपको हर दशा में खुद को ढालना आता है। कोई भी बदलाव आपको बेचैन नहीं करता। आपकी यही कोशिश लोगों को आपका फैन बना देती है। वो चाहते हैं कि उनके पास भी हर हाल में खुश रहने की आप जैसी ये खूबी हो।

मीन ( 19 फरवरी – 20 मार्च)

pisces2

जहां लोग सोचना बंद कर देते हैं, आपकी सोच वहीं से शुरू होती है। जब लोग मुसीबत के आगे हार मान जाते हैं, तब आप उसका ऐसा हल लेकर आती हैं, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होता। आप बोरिंग चीज को भी दिलचस्प बना सकती हैं। आपकी इसी क्रिएटिविटी के लोग दीवाने हो जाते हैं और मन ही मन चाहते हैं आपकी इस खूबी को पाना।

यह भी पढ़ें: 

क्या है आपकी छुपी हुई Strength… बताता है आपका Zodiac!

आपके मन के डर भी बताता है आपका Zodiac