home / एंटरटेनमेंट
प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने पर की बात, कहा…

प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने पर की बात, कहा…

प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड की सुपरहिट मूवी सीरिज मैट्रिक्स के चौथे पार्ट का हिस्सा हैं और इस वजह से वह हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना बिग मॉमेंट सेलिब्रेट कर रही हैं लेकिन वह यहां तक अपनी मेहनत से ही पहुंच पाई हैं। 39 वर्षिय एक्ट्रेस ने 7 साल पहले अमेरिकन इंडस्ट्री में कदम रखा था, उस समय वह बड़ी बॉलीवुड स्टार तो थीं लेकिन वेस्ट में उन्हें शायद ही कोई जानता था। उन्होंने काफी ऑडिशन दिए और बड़ी फिल्मों में रोल्स पाने के लिए काफी मेहनत की।

एक लीडिंग डेली से बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया, जब मैं पहली बार अमेरिका आई थी और काम करना शुरू किया था तो लोग मुझे सीरियसली नहीं लेते थे। मेरे लिए लोगों को कंवेंस कर पाना काफी मुश्किल होता था कि मैं लीड भूमिकाएं निभा सकती हूं। भारत में मेरा जो स्टारडम है वो वहां काम नहीं आया। मैंने हर कमरे में एक नए एक्टर की तरह कदम रखा और अपने लिए जगह बनाई।

प्रियंका का ब्रेकआउट रोल क्वांटिको में था। यह शो 2015 से 2018 तक ऑन एयर हुआ था। उन्होंने 2017 में रिलीज हुई फिल्म बेवॉच में ड्वेन जॉनसन के साथ बड़े पर्दे पर कदम रखा था और इतने सालों बाद आखिरकार प्रियंका चोपड़ा एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बन गई हैं। उनके पास बड़ी फिल्मों में अच्छे रोल्स हैं और उन्होंने ऑस्कर और अन्य ग्लोबल अवॉर्ड्स शो में हिस्सा लिया है। मेट गाला में भी प्रियंका चोपड़ा की अहम प्रेजेंस रहती है। 

और अब आखिरकार प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड की एक फेमस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं और मैट्रिक्स में वह किआनु रीव्स और कैरी-एन मॉस के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए दिखाई देंगी। बता दें कि यह फिल्म इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को लाना वास्चोविक ने डायरेक्ट किया है। प्रियंका ने कहा, लोगों का आपने में भरोसा बनने में समय लगता है। मैं पिछले 7 सालों से हॉलीवुड में काम कर रही हूं। यह बहुत ही उत्साहजनक है कि आप पर मैट्रिक्स रेजरेक्शन जैसी फिल्म ने भरोसा जताया है। 

प्रियंका को लगता है कि साउथ एशियाई एक्टर्स के लिए ग्लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कम मौके हैं और उनके और किसी भी अन्य एक्टर के बीच केवल फिल्मिंग का ही अंतर है। उन्होंने मिंडी कलिंग के बारे में बताया, जिनेक साथ वह कोलेबॉरेट कर रही हैं और ऑस्कर नॉमिनेटिड रिज अहमद। प्रियंका ने कहा, कुछ साउथ एशियाई जैसे कि मिंडी कलिंग, अजीज अंसारी, हसन मिनहाज और रिज अहमद ऐसे लोग हैं जिन्होंने दरवाजे को धक्का मार के खोला है और अपने लिए जगह बनाई है। 

जब प्रियंका से पूछा गया कि क्या अब साउथ एशियाई लोगों के लिए यहां जगह है तो प्रियंका ने कहा कि नहीं हमारे पास नहीं है। हमें अभी एक लंबा रास्ता तय करना है लेकिन हमने अपना पैर दरवाजे में अड़ा लिया है। मैट्रिक्स में जाडा पिंकेट स्मिथ भी दिखाई देंगे। इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा अभी भी बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। वह 2022 में फरहान अख्तर की फिल्म जी ले जरा में कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट के साथ दिखाई देंगी। 

यह भी पढ़ें:
BB15: देवोलीना ने प्रतीक के लिए अपनी फीलिंग्स का किया इजहार, इस बात से अभिजीत का टूटा दिल
‘मैट्रिक्स रेजरेक्शन’ के प्रीमियर पर नहीं पहुंचे निक जोनस, प्रियंका चोपड़ा ने बताया कारण

21 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text