home / एंटरटेनमेंट
प्रियंका चोपड़ा इस वजह से जी ले जरा फिल्म में कर रही हैं काम, कहा- ‘आज के वक्त में महिलाएं…’

प्रियंका चोपड़ा इस वजह से जी ले जरा फिल्म में कर रही हैं काम, कहा- ‘आज के वक्त में महिलाएं…’

जब आलिया भट्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म साइन की थी तो ऐसी अफवाहें सामने आईं थीं कि इस फिल्म को लेकर आलिया और दीपिका पादुकोण के बीच शीत युद्ध शुरू हो गया था। ऐसी ही कुछ अफवाहें उस वक्त भी सामने आईं थीं जब दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड में फिल्म XXX: Return of Xander Cage से डेब्यू किया था। इस दौरान दीपिका की तुलना, प्रियंका चोपड़ा से की गई थी। कई सालों तक हम अक्सर ही ऐसा सुनते आए हैं, इंडस्ट्री में एक्ट्रेस अच्छी दोस्त नहीं हो सकती हैं लेकिन सच्चाई इससे काफी अलग है।

एक इंटरनेशनल डेली को दिए गए एक इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने सेक्सिजम के बारे में बात की जो बॉलीवुड में उस वक्त था, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें अक्सर अन्य अभिनेत्रियों के खिलाफ खड़ा किया जाता था और उन्हें उद्योग में भाईचारा स्थापित करने में बहुत समय लगा है। प्रियंका ने यह भी कहा कि यही कारण है कि उन्होंने फरहान अख्तर की आने वाली फिल्म जी ले जरा साइन की है।

बता दें, इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगी और फिल्म में तीनों एक्ट्रेस एक रोड ट्रिप लेंगी। और ऐसा रोजाना देखने को नहीं मिलता है कि बॉलीवुड की तीन लीडिंग एक्ट्रेस एक साथ एक फिल्म में नजर आएं। हां, तो यह सही में बड़ी बात है। इसके बारे में बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि हां यह फैसला बहुत ही सोच समझ कर लिया गया है। उन्होंने कहा, ”मैं इंडिया में एक फिल्म कर रही हूं, जिसमें देश की दो लीडिंग एक्ट्रेस एक साथ दिखेंगी। कैट्रीना कैफ और आलिया भट्ट और मैंने यह तय किया है कि हम तीनों साथ में फिल्म करेंगे और इस फिल्म को हम तीनों साथ में प्रोड्यूस भी कर रहे हैं”।

प्रियंका ने यह भी बताया कि 2000 के दशक में भारत में एक्ट्रेस की कास्टिंग उनके साथ लीड रोल में नजर आने वाले मेल एक्टर पर आधारित होती थी। वहीं इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ”प्रतिस्पर्धा थी क्योंकि किसी भी मुख्य रूप से पितृसत्तात्मक समाज में, महिलाओं को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जाता है और केवल एक ही सबसे अच्छा हो सकता है”।

हालांकि, महिलाओं को किसी भी प्रोफेशन में एक दूसरे के खिलाफ खड़ा करने का कॉन्सेप्ट आज भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, फिर चाहे पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल। हालांकि, अच्छी बात ये है कि समय बदल रहा है। प्रियंका ने आगे कहा, ”आने वाले समय में खासतौर पर हमारी पीढी हम सबने बहुत मेहनत से ये भाइचारा बनाया है और इस कम्यूनिटी का हिस्सा होने पर मुझे गर्व है”।

19 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text