home / Bridal Skincare
Pre Bridal Skincare Tips

वुड बी ब्राइड्स ऐसे करें घर पर अपना प्री-ब्राइडल स्किन केयर, फेस पर दिखेगा नेचुरल ग्लो

शादी के दिन हर लड़की अपना बेस्ट दिखना चाहती हैं और ये चाहत लाजमी भी है क्योंकि हर किसी के जीवन में शादी एक बड़ा खास दिन होता है। शादी के पहले होने वाली दुल्हन अपनी रूटीन में कुछ छोटे-छोटे बदलाव करके अपनी शादी तक अपनी स्किन को नेचुरल ग्लो करने में मदद कर सकती हैं। इसके लिए घर पर रहते हुए इन बातों का ख्याल रखें और पाएं फ्लॉलेस ग्लोइंग स्किन। 

हेल्दी डाइट करें शुरू

ये बात बिलकुल सही है कि आपकी स्किन पर आपके खान पान का बहुत असर पड़ता है। खाने-पीने में तेल, मसालेदार, फ्राइड फूड, जंक-फूड जैसी चीजों से दूरी बनाएं ताकि स्किन पर अत्यधिक ऑयल न दिखे और स्किन कील, मुहांसों से बची रहे। अपने खाने में हरी साग सब्जी और फल आदि शामिल करें। संतुलित आहार खाएं। इससे स्किन ग्लो तो करेगी ही, बॉडी भी फिट रहेगी। 

सप्ताह में एक बार फेस पैक लगाएं

आजकल प्रदूषण बहुत अधिक है और इसका स्किन पर सीधा नकारात्मक असर पड़ता है। हालांक मेकअप से स्किन फ्लॉलेस जरूर दिखती है, लेकिन अगर आप नेचुरली क्लियर स्किन चाहती हैं तो वीक में एक बार स्किन पर फेस पैक जरूर लगाएं। इसके लिए आप घर पर किचन में रखी सामाग्री से भी पैक बना सकती हैं। 

साभार- इंस्टाग्राम

2 से 3 लीटर पानी पीएं

रोजमर्रा के काम में हम अकसर पानी पीना भूल जाते हैं। लेकिन स्किन के साथ-साथ बॉडी के लिए भी पानी किसी करिश्मा की तरह है। पर्याप्त पानी शरीर से टॉक्सिन्स बाहर करने में मदद करता है और इसका असर स्किन पर दिखता है। शादी तय होते ही अपने पानी के इंटेक को सुधारिए।

नींद पूरा करें

एक्सपर्ट भी मानते हैं कि अच्छी स्किन के लिए आठ घंटे की नींद पूरी होना जरूरी है। तो वुड बी ब्राइड्स भी इस बात को नोट करें कि अगर वो अपनी नींद अच्छी तरह पूरी कर रही हैं तो शरीर में सभी चीजें परफेक्ट तरीके से काम करेगी। नींद पूरी होगी तो स्किन रिलैक्स दिखेगी और पिगमेंटेशन की परेशानी भी नहीं होगी, जैसे आंखों के चारो तरफ के काले घेरे। 

मसाज करें

मसाज को हमेशा से हमारे घरों में बड़े-बुजुर्गों ने लाभदायक माना है। ये जॉइंट पेन के साथ-साथ स्किन में ग्लो देने के लिए भी परफेक्ट होता है। कोशिश करें कि हर सप्ताह एक बार फेस पर मसाज करें या करनाएं। मसाज का फायदा लंबे समय तक स्किन पर नजर आता है और स्किन को रिलैक्स करने में मदद करता है। ब्लड सर्कुलेशन बढ़ने की वजह से इससे स्किन पर ग्लो भी आता है। 

हालांकि शादी के दिन हर लड़की हल्का मेकअप जरूर करती है,  लेकिन अगर आपकी स्किन अंदर से ग्लो कर रही होगी तो आपके चेहरे की चमक और आपका कॉन्फिडेंस दोनों ही सबसे अलग होगा।

11 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text