Advertisement

Dry Skin

#POPxoBeauty: इस फेस पैक ने मेरी ड्राई स्किन को बना दिया साॅफ्ट, हाइड्रेट और शाइनिंग

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Sep 23, 2019
#POPxoBeauty: इस फेस पैक ने मेरी ड्राई स्किन को बना दिया साॅफ्ट, हाइड्रेट और शाइनिंग

अपनी स्किन को लेकर मैं बहुत पर्टिकुलर हूं। कोई भी नया प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले सौ बार सोचती हूं। वजह, एक तो मेरी स्किन ड्राई, ऊपर से सेंसिटिव। ज़रूरी नहीं कि मुझे हर प्रोडक्ट सूट कर जाए। महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स भी मेरी स्किन के आगे फेल हो गए। यहां तक कि सबकी स्किन को सूट कर जाने वाला गुलाब जल भी मेरी स्किन पर इरिटेशन पैदा कर देता है। अब आप इस बात का अंदाज़ा तो लगा ही सकते हैं कि मेरी स्किन कितनी ज्यादा सेंसिटिव होगी। ऐसे में मुझे हर कदम फूंक-फूंक कर रखना पड़ता है। किसी भी प्रोडक्ट को लगाने से पहले उसे टेस्ट करना पड़ता है और उसकी गुणवत्ता परखनी पड़ती है।
ड्राई और सेंसिटिव स्किन को हमेशा ही एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत पड़ती है, ये बात मुझे थोड़ी देर में समझ आई। पहले मैं सिर्फ बड़े ब्रांड के नाम पर अपनी स्किन का जुआं खेल लेती थी। इससे कभी मेरी स्किन ज्यादा ड्राई हो जाती तो कभी अपनी रंगत खोने लगती। किसी दोस्त ने कहा- ‘ये फलां फेस पैक बहुत अच्छा है, स्किन ग्लो करने लगी है।’ तो बस मैं भी उसकी बात मानकर वही फेस पैक खरीद लेती। धीरे-धीरे समझ आया कि हर प्रोडक्ट हर किसी की स्किन के लिए नहीं बना होता। ज़रूरी नहीं कि जिस फेस पैक को लगाने से मेरी फ्रेंड की स्किन ग्लो करने लगी, उससे मेरी स्किन भी ग्लो करने लगेगी। इस बात का असर मुझ पर इतना गहरा हुआ कि मैंने अलग से फेस पैक का इस्तेमाल करना ही बंद कर दिया।
अब मेरे स्किन केयर रुटीन में बहुत कम चीज़ें शामिल हो गईं। जैसे- फेसवॉश, मॉइश्चुराइज़र, वीक में 4-5 बार स्क्रबर और महीने में एक बार फेशियल और इस बीच कभी समय मिला तो कुछ घरेलू नुस्खे, बस। मुझे अक्सर अपनी मम्मी से वीक में एक बार फेस पैक लगाने की सलाह भी मिल जाती थी, लेकिन समय की कमी और पुराने अनुभव के चलते, मैंने कई बार इसे इग्नोर किया। मैं इस बात से निश्चिंत थी कि महीने में एक बार फेशियल के साथ तो फेस पैक भी लग ही जाता है तो अलग से इसे लगाने की क्या ज़रूरत।
पिछले कुछ दिनों से मैंने मम्मी की सलाह को थोड़ी गंभीरता से लेना शुरू लिया और बहुत सोचने के बाद POPxo का हनी, ओट मिल्क एंड क्ले फेस पैक POPxo Honey, Oat Milk & Clay Face Pack इस्तेमाल करने का फैसला लिया। 
 
मेरी स्किन ड्राई और सेंसिटिव है, इसलिए शुरुआत में मुझे इसे लेकर काफी डर लग रहा था। मन में कई तरह के सवाल थे, ये मेरी स्किन पर सूट करेगा या नहीं… इससे मेरी स्किन एक्स्ट्रा ड्राई तो नहीं हो जाएगी या फिर मुझे कोई एलर्जी हो गई तो… 
जैसा कि मैंने पहले बताया, मैं हर प्रोडक्ट टेस्ट करने के बाद ही चेहरे पर इस्तेमाल करती हूं, इसलिए इसे भी मैंने अपने स्तर पर टेस्ट किया। पहले मैंने इसे अपने कान के पीछे की त्वचा पर लगा कर देखा। ब्यूटी एक्सपर्ट्स का मानना है कि किसी भी फेस प्रोडक्ट को चेहरे पर लगाने से पहले उसे कान के पीछे वाली त्वचा पर लगाकर टेस्ट करना चाहिए, जिससे आपके फेस पर कोई एलर्जी न हो। 
अच्छी तरह तसल्ली होने के बाद ही मैंने POPxo का हनी, ओट मिल्क एंड क्ले फेस पैक POPxo Honey, Oat Milk & Clay Face Pack अपने चेहरे पर लगाया।

वैसे तो ड्राई स्किन वालों को क्ले मास्क लगाने की सलाह कम ही दी जाती है, क्योंकि इससे फेस और ज्यादा ड्राई होने की आशंका रहती है, लेकिन POPxo का ये फेस पैक क्ले के अलावा शहद, ओट मिल्क, चंदन पाउडर, स्वीट आमंड ऑयल, ऑर्गन ऑयल, एलोवेरा और विटामिन ई के गुणों से भी भरपूर है। इसी विश्वास के चलते मैंने इस पैक को 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखा और बाद हल्के गुनगुने पानी से साफ कर लिया।
 

POPxo के हनी, ओट मिल्क एंड क्ले फेस पैक का रिव्यू (Review of POPxo Honey, Oat Milk & Clay Face Pack)

चेहरा साफ करने के बाद मैंने फील किया कि इससे किसी भी तरह की इरिटेशन नहीं हो रही है। हां, स्किन थोड़ी ड्राई ज़रूर हुई, मगर उसे मैंने मॉइश्चराइज़र लगा कर नॉर्मल कर लिया। इसे लगाने के बाद मैंने अपनी स्किन पर कोई जादू तो नहीं, लेकिन सॉफ्टनेस, हाइड्रेशन और शाइनिंग ज़रूर महसूस की। इसका असर भी दो-तीन दिन तक बना रहा।

प्रोडक्ट के डिस्क्रिप्शन में इसे वीक में 2 से 3 बार लगाने की सलाह दी गई है, लेकिन आप वीक में कम से कम एक बार इसे ज़रूर लगाएं। इसके अलावा कुछ लोगों को नेचुरल इंग्रीडिएंट्स के इस्तेमाल तक से एलर्जी या इरिटेशन की शिकायत रहती है। अगर आपको भी ऐसा कुछ महसूस हो रहा है तो इसका इस्तेमाल बंद कर दें।
(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वह भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) 
.. अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।