home / एंटरटेनमेंट
एक्ट्रेस पूजा बेदी और उनके मंगेतर को हुआ कोरोना, बताया कि क्यों नहीं लगवाई अबतक वैक्सीन

एक्ट्रेस पूजा बेदी और उनके मंगेतर को हुआ कोरोना, बताया कि क्यों नहीं लगवाई अबतक वैक्सीन

ये तो सच है कि कोरोना वायरस का कहर पहले से बहुत कम हुआ है, लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है। पहली और दूसरी लहर में बॉलीवुड की कई हस्तियां कोरोना की चपेट में आईं है। अब जब कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है तो बॉलीवुड के लिए एक बार फिर से चौंकाने वाली खबर आई है। जी हां, जानी मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी को कोविड (Pooja Bedi tests Covid-19 positive) हो गया है, उनके मंगेतर भी कोविड की चपेट में आ गए हैं। पूजा बेदी ने कोरोना की कोई भी वैक्सीन नहीं लगवाई है और ना ही उनका लगवाने का कोई विचार है। इस बारे में खुद पूजा बेदी ने खुलासा किया है। 

दरअसल, पूजा बेदी ने अब तक कोरोना वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है। वास्तव में, उनका वैक्सीनेशन कराने का कोई इरादा भी नहीं है। पूजा ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि वह हाल ही में कोरोना पॉजिटिव हो गईं। पूजा बेदी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर बाता है कि उन्हें, उनके मंगेतर और काम करने वाली मेड कोरोना वायरस के चपेट में आ गए हैं। उन्हें कुछ दिनों से एलर्जी की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें खांसी हो गई। उसके बाद बुखार शुरू हो गया। टेस्ट करवाने पर मालूम हुआ की उन्हें कोरोना संक्रमण है।

इस वीडियो को शेयर कर पूजा बेदी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘कोविड पॉजिटिव!!!! आखिरकार मुझे कोविड पॉजिटिव पाया गया है। मैंने वैक्सीन न लगवाने का फैसला किया क्योंकि मैं चाहती हूं कि मेरी नैचरल इम्यूनिटी (प्राकृतिक रोग प्रतिरोधक क्षमता), वैकल्पिक उपचार और वेलनेस प्रैक्टिस मेरे ठीक होने में मदद करें। और यह मेरा निजी फैसला है।’

दिलचस्प बात यह है कि पूजा ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन का सहारा नहीं लिया बल्कि वे अपनी नैचरल इम्यूनिटी बूस्टर, वैकल्पिक उपचार और वेलनेस प्रैक्टिस से ठीक होने का निर्णय लिया है। उन्होंने वीडियो में भी बताया है कि वह कोविड पॉजिटिव होने के बाद से ही गन्ने का जूस, काढ़ा, ताजे फल, स्टीम के लिए कार्बोल टैबलेट ले रही हैं। इसके अलावा वह नमक के पानी से गरारे कर रही हैं। यही नहीं वीडियो में पूजा बेदी यह भी बता रही हैं कि जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगा था, उनमें से 99 पर्सेंट लोग भी ठीक हो गए थे और जिन्हें वैक्सीन लगा था, उनमें भी 99 पर्सेंट लोग ठीक हो गए थे। उन्होंने कहा कि ध्यान रखने की जरूरत है, घबराने की नहीं।

आपको बता दें कि पूजा बेदी ने इसी साल जनवरी में कोविड वैक्सीन पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने फाइजर कंपनी और डब्ल्यूएचओ को टैग करते हुए कोविड 19 वैक्सीन पर सवाल उठाया था। उन्होंने लिखा था, ”अगर मैं टीका लगवाती हूं तो क्या मैं मास्क का उपयोग बंद कर सकती हूं? क्या टीकाकरण होने पर सभी लेनदेन सामान्य रूप से किए जा सकते हैं?” ऐसे ही सवालों को पेश करते हुए उन्होंने कहा कि इन सभी सवालों का जवाब नहीं था। उनका कहना यह भी था कि कोविड 19 वैक्सीन से फायदा हो भी सकता है और नहीं भी। 

हालांकि वैक्सीन लगवाना और न लगवाना पूजा बेदी की व्यक्तिगत राय है, लेकिन इस तरह से सोशल मीडिया पर वैक्सीन न लगवाने का एलान करना फैंस को सरासर गलत लग रहा है। पूजा बेदी के वैक्सीन न लगवाने के फैसले के बाद से ट्रोलर्स उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं। क्योंकि आज के समय में जहां सरकार देशवासियों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है वहीं ऐसे में एक सेलेब का इस तरह से वैक्सीन न लगवाने का फैसला कई लोगों को गुमराह कर सकता है। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

18 Oct 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text