home / एंटरटेनमेंट
देखिए इस वीडियो में एक छोटी बच्ची पीहू के संघर्ष की हैरान कर देने वाली कहानी

देखिए इस वीडियो में एक छोटी बच्ची पीहू के संघर्ष की हैरान कर देने वाली कहानी

ये बात हम सब अच्छी तरह जानते हैं कि एक 2 साल के बच्चे में कितनी समझ होती है। पेरेंट्स की देख- रेख में ही बच्चे न जाने कितनी ऐसी ऊट- पटांग हरकतें करते रहते हैं, जिससे उन्हें चोट पहुंचती है। और बात रही उन्हें घर पर एकदम अकेला छोड़ने की, तो इस बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। लेकिन यहां पर हम आपको जो बताने और दिखाने जा रहे हैं, वो इन सब बातों से भी परे हैं। ये कहानी है एक ऐसी बच्ची की जो सिर्फ 2 साल की है और उसका नाम है पीहू। उसके साथ घर में जो होता है वो रोंगटे खड़े कर देना वाला है। दरअसल, हाल ही में पत्रकार से फिल्मकार बने विनोद कापड़ी की अपकमिंग सस्पेंस थ्रिलर फिल्म पीहू का ट्रेलर रिलीज हुआ है। 2 मिनट के इस ट्रेलर को जब आप देंखेगे तो हर पल डर बढ़ता हुआ महसूस करेंगे।

मां की मौत से अनजान घर में अकेली रह जाती है पीहू

इस फिल्म की पूरी कहानी 2 साल की बच्ची पीहू के ही इर्द- गिर्द घूमती है जहां उसके साथ हर दूसरे पल में एक हादसा होता है। पीहू को पता भी नहीं होता है कि उसकी मां की मौत हो चुकी है। वो उन्हें बार- बार जगाने की कोशिश करती है। जब उसे भूख लगती है तो वो खाने के लिए संघर्ष करती है। ऐसे में कभी वो फ्रिज में बंद हो जाती है तो कभी खुद गैस जलाकर रोटी गर्म करती है और तभी शॉट सर्किट हो जाता है। लेकिन उसके बाद जो होता है वो काफी भयानक है। पीहू की गुड़िया बालकनी से नीचे सड़क पर गिर जाती है और पीहू उसे पाने की पूरी कोशिश करती है… क्या पीहू किसी हादसे का शिकार हो जाएगी या फिर कोई मसीहा आकर पीहू को बचा लेगा। इस सस्पेंस के साथ ट्रेलर खत्म हो जाता है और अपने पीछे ऐसे कई सवाल छोड़ जाता है।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें – क्या आपको पता हैं हेल्थ से जुड़े ये 10 फैक्ट्स

देखिए पीहू फिल्म का ट्रेलर ( Pihu Official Trailer )

ये भी पढ़ें -सोनाली बेंद्रे ने एक इमोशनल पोस्ट में लिखा कि कैसे बेटे को बताई कैंसर होने की बात

ADVERTISEMENT

सच्ची घटना पर बनी है ये फिल्म

जानकारी के मुताबिक ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। और ये दुनिया की ऐसी पहली फिल्म है, जिसमें सिर्फ एक ही किरदार है, जिसकी उम्र महज 2 साल है। फिल्म में पीहू का किरदार मायरा विश्वकर्मा ने निभाया है। इस फिल्म में डायरेक्टर विनोद कापड़ी के लिए ये काफी चैलेंजिग रहा है कि वो एक 2 साल की बच्ची से एक्टिंग कैसे करवाएं। लेकिन मायरा ने पीहू का किरदार बखूबी निभाया है, इसमें कोई शक नहीं है।

ये भी पढ़ें – हर तरफ मंडरा रहा है जीका वायरस का खतरा, ऐसे करें अपना बचाव

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि ये फिल्म 16 नवंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म को रौनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म को देश- विदेश में कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया है। इसे ईरान, पाम स्प्रिंग्स, जर्मनी, मोरक्को और वैंकुअर समेत कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाया भी जा चुका है। अब देखना ये होगा कि ‘मिस टनकपुर हाजिर हो’ जैसी फिल्म बना चुके डायरेक्ट विनोद कापड़ी की ये संस्पेंस थ्रिलर फिल्म पीहू लोगों को पसंद आती है या नहीं।

ये भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, दीवाली में पटाखे जला सकते हैं लेकिन इन शर्तों को ध्यान में रखकर

ADVERTISEMENT
26 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text