home / Make Up Trends and Ideas
अगल-अलग स्किन टोन के लिए कैसे चुनें सही न्यूड लिपस्टिक शेड

अगल-अलग स्किन टोन के लिए कैसे चुनें सही न्यूड लिपस्टिक शेड

न्यूड लिपस्टिक लुक (Nude Lipstick Look) आज के वक्त में काफी पसंद किया जाने लगा है। यहां तक कि कई बार बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस भी न्यूड लिपस्टिक (Nude Lipstick) लुक्स में नज़र आ चुकी हैं। न्यूड लिपस्टिक आपको नो-मेकअप लुक (No Makeup Look) देता है और इस वजह से महिलाएं इस लुक को काफी पसंद करती हैं। साथ ही आप स्मोकी आई के साथ आसानी से न्यूड लिपस्टिक लुक को एस कर सकती हैं। वैसे तो न्यूड लिपस्टिक मेकअप कलेक्शन का एक अहम हिस्सा बन गई है लेकिन स्किन टोन (Skin Tone) के अनुसार सही न्यूड लिपस्टिक चुन पाना कई बार थोड़ा मुश्किल हो जाता है।
बेस्ट न्यूड शेड आपकी स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट करता है और इस वजह से हम आपकी इसमें मदद करने वाले हैं। आप भी इन टिप्स के साथ आसानी से अपने स्किन टोन के मुताबिक सही न्यूड लिपस्टिक शेड चुन पाएंगी।

स्किन टोन के अनुसार चुनें न्यूड लिपस्टिक- Choose Nude Lipstick Depending on Skin Tone in Hindi

फेयर स्किन टोन

अगर आपका स्किन टोन फेयर है तो आपको अपने नेचुरल लिप शेड के आसपास का ही लिपस्टिक शेड चुनना चाहिए। इससे लाइट किसी कलर का चयन ना करें क्योंकि उससे आपका चेहरा डल लग सकता है। अपने अंडरटोन को दिमाग में रखें और ऐसे शेड को चुने जो हल्का पिंक लुक दे और आपकी स्किन को कॉम्प्लिमेंट करे।

मीडियम स्किन टोन

अगर आपका स्किन टोन मीडियम है तो कभी भी अपने स्किन टोन से लाइट कलर को पिक ना करें। इससे आपका चेहरा पूरी तरह से डल और खराब दिखाई दे सकता है। हमेशा अपने लिप के शेड या फिरर स्किन टोन से थोड़े से डार्क शेड का चुनाव करें। आप चाहें तो हिंट ऑफ पीच या फिर कैरामेल कलर की लिपस्टिक ले सकती हैं, ये आपको वार्म ब्राउंन अंडरटोन देगा और आपको सुपर चिक लुक देगा।

डस्की स्किन टोन

फेयर और मीडियम स्किन टोन से अलग, डस्की स्किन टोन की महिलाएं आसानी से अपने से एक शेड लाइट फाउंडेशन को लगा सकती हैं। इसी तरह से लिप्स की बात करें तो आपको पिंक से थोड़ा अलग डीप बैरी ह्यूस और ब्राउंन कलर जिनमें थोड़े सा ऑरेंज या फिर रेड टिंट हो, उनका चुनाव कर सकती हैं। डीप स्किन टोन के लिए पहले से ही मिल्क और डार्क चॉकलेट न्यूड बेस्ट रहते हैं और कई महिलाएं इन कलर्स का इस्तेमाल भी करती हैं। आप चाहें तो गोल्ड और फ्रोस्टर फिनिश न्यूड से भी अपने स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट कर सकती हैं।

न्यूड लिपस्टिक लगाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान- Nude Lipstick Applying Tips in Hindi

 

  • सबसे पहले लिप स्क्रब का इस्तेमाल करते हुए अपने लिप्स के अनईवन टेक्सचर को सही कर लें ताकि न्यूड लिपस्टिक लगाने के बाद आपके लिप्स स्मूथ दिखाई दें।
  • न्यूड लिपस्टिक थोड़ी चॉक टेक्सचर की होती है। इस वजह से लिपस्टिक को लगाने से पहले लिप बाम लगाना ना मिलें। इससे आप स्मूथली लिपस्टिक लगा सकेंगी।
  • जब भी आप अपने स्किन टोन से मिलती-जुलती लिपस्टिक लगाएं तो उसमें थोड़ा टेक्सचर एड करने के लिए ग्लॉसी फॉर्मुले का इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें 
वैलेंटाइन डे के लिए परफेक्ट लिपस्टिक शेड्स 

 

14 Oct 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text