home / DIY ब्यूटी
Perfect Bun Hairstyle According to Face Shape, Perfect Bun Hairstyle

अपने फेस शेप के अनुसार जानिए किस तरह का हेयर बन आप पर करेगा सूट

हर किसी के चेहरे का शेप अलग होता है। अगर हम फेस शेप के अनुसार हेयरस्टाइल चुनें तो अपने लुक को और भी ज्यादा एट्रेक्टिव बना सकते हैं। जैसे कि अब आप जूड़ा यानि कि बन हेयरस्टाइल को ही ले लीजिए। किसी के ऊपर हैवी हाई बन सूट करता है तो किसी चेहरे पर लो मैसी बन। इसके पीछे कारण है उनके चेहरे के अलग-अलग शेप। अगर आपको लगता है आपके ऊपर बन हेयरस्टाइल बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है तो जरूर आप अपने फेस शेप के हिसाब से बन (How to Make Perfect Bun Hairstyle) नहीं बनाती होंगी। 

अपने फेस शेप के अनुसार बनाएं बन हेयरस्टाइल Perfect Bun Hairstyle According to Face Shape in Hindi

पहले जूड़ा हेयरस्टाइल सिर्फ शदीशुदा महिलाएं ही बनाती थीं लेकिन अब अनमैरिड गर्ल्स भी कैजुअल और  पार्टी-फंक्शन दोनों में स्टाइल करती हैं। क्योंकि बन आजकल एक फैशन ट्रेंड बनता जा रहा है। लेकिन हममें से ऐसे कई लोग हैं जिनको जूड़ा वाली हेयरस्टाइल पसंद तो होता है लेकिन उन्हें लगता है कि ये उन्हें ओल्ड फैशन दिखाती है। लेकिन ऐसा नहीं बस आपको बन हेयरस्टाइल बनाते समय बस ये ध्यान रखना है ये आपके फेस पर सूट करेगी या नहीं। तो हम आपकी  इस  प्रॉब्लम को  दूर करते  हुए  बता रहे हैं कि कैसे चेहरे पर किस तरह की बन हेयरस्टाइल (Perfect Bun Hairstyle According to Face Shape) बनाकर आप परफेक्ट लुक पा सकती हैं –  

ADVERTISEMENT

स्क्वायर शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Square Face

Perfect Bun Hairstyle for Square Face

स्क्वायर फेस शेप वाले लोगों के चेहरे पर हर तरह का एक्सपेरिमेंट सही नहीं लगता है। इस तरह के फेस शेप वालों के फीचर्स बेहद ब्यूटीफुल होते हैं। इनके फोरहेड और जॉ लाइन आमतौर पर एक समान ही होते हैं। इसीलिए इन्हें ज्यादा हाई और लो बनअवॉइड ही करनी चाहिए। स्क्वायर फेस शेप के लिए साइड स्वेप्ट या फिर साइड बैंग्स के साथ बनाया गया मैसी बन बेहद सुंदर लगेगा।

ADVERTISEMENT

राउंड शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Round Faces

Perfect Bun Hairstyle for Round Faces

अगर आपका चेहरा गोल आाकार का है, तो आप पर छोटे और टाइट बन बिल्कुल भी सूट नहीं करेंगे। राउंड फेस शेप वालों पर लेयर्ड वाला हाई मैसी बन खूब जंचता हैं। क्योंकि इससे उनके बाल घने और चेहरा लंबा नजर आता है।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/hair-extension-why-to-use-and-other-details-in-hindi

ओवल शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Oval Face Shape

Perfect Bun Hairstyle for Oval Face Shape

ओवल फेस शेप बिल्कुल अंडे के आकार जैसा होता है। इस तरह के चेहरे चौड़ाई के अपेक्षा ज्यादा लंबा होता है। इसे परफेक्ट फेस कहते हैं। बन हेयरस्टाइल की बात करें तो इस तरह के चेहरे पर आप बहुत से एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं। आप साइड बैंग्स बन, हाई बन, लो बन और कई तरह के बन डिजाइन भी ट्राई कर सकते हैं। 

ADVERTISEMENT

हार्ट शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Heart Face Shape

 Perfect Bun Hairstyle for Heart Face Shape

अगर आपका चेहरे का माप माथे से होकर नीचे जॉ लाइन तक आते-आते संकरा हो जाता है, तो इसका मतलब है कि आपका चेहरा दिल के आकार का है। इसे फेस शेप पर मिड हाइड बन यानी चेहरे की ऊंचाई के एकदम सेंटर पर बनाया गया जूड़ा आप पर खूब सूट करेगा। बस इसके लिए अपनी हेयर पार्टिंग सेंटर की ही रखें।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/hair-parting-according-to-face-shape-in-hindi

लॉन्ग शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Long Face Shape

Perfect Bun Hairstyle for Long Face Shape

इस तरह का चेहरा काफी हद तक ओवल शेप की तरह ही दिखता है लेकिन उससे ज्यादा लंबा होता है। इसे आयताकार यानी रेक्टैंगल चेहरा भी कह सकते हैं। लॉन्ग फेस शेप को चौड़ा दिखाने के लिए आप लो बन बनाये जो गर्दन के तरफ हैंग कर रहा हौ और लूज भी हो। इससे आपके चेहरे की ऊंचाई बैलेंस्ड नजर आयेंगी।

ADVERTISEMENT

डायमंड शेप फेस के लिए Perfect Bun Hairstyle for Diamond Face Shape

 Perfect Bun Hairstyle for Diamond Face Shape

डायमंड शेप फेस को बैलेंस करने के लिए चीकबोन्स को कम दिखाने की आवश्यकता होती है। इसके लिए आपको अपना माथा चौड़ा दिखाने की कोशिश करनी होगी और उसके लिए आप बैंग्स के साथ हाई मैसी बन कैरी कर सकती है। ये आप पर बहुत अच्छा लगेगा और आपको एकदम फैशनेबल लुक भी देगा।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/different-ways-to-use-a-fan-brush-makeup-tips-in-hindi

POPxo की सलाह : सेलेब्स जैसा परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए ट्राई करें MYGLAMM ये शनदार मेकअप प्रोडक्ट्स –

04 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text