home / फैशन
आप भी इन 5 तरीकों से अपनी पेप्लम कुर्ती को कर सकती हैं स्टाइल

आप भी इन 5 तरीकों से अपनी पेप्लम कुर्ती को कर सकती हैं स्टाइल

पेप्लम सिल्हुट एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है अपनी वॉरड्रोब में क्वर्क एड करने का। यह सिल्हुट अधिकतर लोगों को सूट करता है और साथ ही यह आपको क्राउड से अलग भी बनाता है। साथ ही आप इसे बहुत ही अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं तो चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

पेप्लम क्या होता है?

1940 के दशक में मशहूर हुआ पेप्लम एक छोटी, प्लेटिड और वेस्टलाइन से जुड़ा हुआ फेब्रित होता है। यह आपकी कुर्ती में एक बाउंस एड करता है और साथ ही पूरे लुक को प्लेफुल वाइब देता है और इसमें फ्रिल डिटेलिंग होती है। साथ ही बेस्ट पार्ट ये है कि आप इसे अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं।

इन तरीकों से पेप्लम कुर्ती को करें स्टाइल

जीन्स

पेप्लम कुर्ती को स्टाइल करने का सबसे आसान तरीका इसे जीन्स के साथ पहनना है। साथ ही इस लुक को क्रिएट करने के लिए आपको सिंपल कुर्ती चाहिए जिसमें एथनिक मोटिफ हों और इसे सिल्वर ज्वेलरी और जुत्तियों के साथ पेयर करें।

प्लाजो

प्लाजो आज के वक्त में पैंट्स का बहुत ही पॉपुलर और कंफर्टेबल स्टाइल है। आप इसे वैसे तो स्ट्रेट ए लाइन कुर्ती के साथ पहनती होंगी लेकिन पेप्लम कुर्ती को भी आप प्लाजो के साथ एड कर सकती हैं और इससे आपके आउटफिट में ड्रामा भी एड होता है। फेस्टिव से लेकर कैजुअल तक पेप्लम कुर्ती, प्लाजो बहुत पर्फेक्टली काम करता है। अपने लुक को एक्सेसरी और मेकअप के साथ पर्सल टच एड करें।

शरारा या फिर घाघरा पैंट्स

पेप्लम कुर्ती शरारा या फिर घाघरा पैंट्स के साथ भी बहुत ही अच्छी लगती है। ये दोनों ही बहुत ही ट्रेंडी हैं और दोनों चीजें साथ में बहुत ही अच्छे और स्टाइलश लगते हैं। आप इसमें दुपट्टा एड करके इसे कंप्लीट सेट भी बना सकती हैं। ध्यान रखें कि आप इसे सही एक्सेसरी और फुटवियर के साथ स्टाइल करें।

धोती पैंट्स या सलवार

यह कॉम्बिनेशन पिछले कुछ समय से ट्रेंड में है और बॉलीवुड सेलेब्स भी इसे काफी पसंद करते हैं। अगर आप चिक और कॉम्फी लुक चाहती हैं तो इसे चुन सकती हैं। यह आपको प्रोपर पंजाबी वाइब्स देगा। बस ध्यान रखें कि आप अपने इस लुक को जुत्तियों के साथ पूरा करें।

स्कर्ट या लहंगा

अगर आप सिंपल ओल्ड फैशन ब्लाउज से बोर हो गई हैं तो आपके लिए हम यहां कुछ नया ऑप्शन लेकर आए हैं। जी हां, आप चाहें तो पेप्लम कुर्ती को लहंगे या फिर स्कर्ट के साथ भी पेयर कर सकती हैं और बस आप जाने के लिए तैयार हैं। ध्यान रखें कि दोनों का कंट्रास्ट मैच करे और कुर्ता बहुत लंबा ना हो। यह अपने आप में एक कंप्लीट लुक है और इसके साथ आप दुपट्टा स्किप भी कर सकती हैं। हालांकि, एक्सेसरी जरूर कैरी क्योंकि ये आपके ऑवरऑल लुक को बेहतर बनाता है।

स्टाइलिंग टिप्स

  • ध्यान रखें कि फिटिंग परफेक्ट हो और सिल्हुट आपकी वेस्टलाइन पर सही से आता हो ताकि आपको प्रोपर स्ट्रक्चर्ड लुक मिल सके।
  • कुर्ती की लंबाई परफेक्ट होनी चाहिए, ताकि वो लुक को ब्रेक कर सके।
  • नेकलाइन के साथ आपको एक्सपेरिमेंट करना चाहिए। आप अंगरखा, राउंड नेक, नोट डिटेल आदि कई तरह की नेकलाइन में से चुनाव कर सकती हैं।
25 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text