लाइफस्टाइल

लॉन्च हो गया पतंजलि परिधान, अंडरवियर से लेकर जींस टी- शर्ट तक सब मिलेगा यहां

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 5, 2018
लॉन्च हो गया पतंजलि परिधान, अंडरवियर से लेकर जींस टी- शर्ट तक सब मिलेगा यहां

धनतेरस के शुभ अवसर पर पतंजलि ने अपने कारोबार का दायरा बढ़ाते हुए हेल्थ, ब्यूटी और घरेलू उत्पाद के साथ- साथ फैशन इंड्रस्टी में भी दस्तक दे दी है। जी हां, योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि के कपड़ों के ब्रांड ‘परिधान’ को लॉन्च कर दिया है। इसके तहत दिल्ली के एनएसपी पीतमपुरा में पतंजलि परिधान (Patanjali Paridhan) का पहला स्टोर खोला गया, जिसमें पतंजलि जींस से लेकर अंडरवियर, स्पोर्ट्स वियर और योग वियर के अलावा एथनिक और फैशन जैसे सभी तरह के परिधान उपलब्ध हैं। इस स्टोर में कपड़ों की करीब 35 सौ से भी ज्यादा वरायटी उपलब्ध है। इन कपड़ों में एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज का खास ध्यान रखा गया है। आपको बता दें कि परिधान स्टोर की लॉन्चिंग के मौके पर पहलवान सुशील कुमार और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर भी मौजूद थे। बाबा रामदेव के मुताबिक दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खुलेंगे।

दीवाली पर मिलेगी 25 % तक की छूट

बाबा रामदेव ने एलान किया है कि दीवाली के शुभ मौके पर पतंजलि के कपड़ों पर 25% छूट मिलेगी। पतंजलि ने लिवफिट, आस्था और संस्कार ब्रांड नाम से कपड़ों की रेंज लॉन्च की है। आपको बता दें कि आस्था ब्रांड में महिलाओं के कपड़े हैं और संस्कार ब्रांड में पुरुषों के कपड़े हैं। इसी तरह लिव फिट (LIVE FIT) ब्रांड में स्पोर्ट्स वियर मिलेंगे। ग्राहकों को धनतेरस से भाई दूज तक 25 फीसदी का विशेष डिस्काउंट भी मिलेगा। पतंजलि की जींस की कीमत 500 रुपए होगी। ब्रांडेड शर्ट जो कि 2500 रुपए में मिलती है, इस स्टोर पर सिर्फ 500 रुपए में मिलेगी। यानि आपको एक जींस और दो टी शर्ट 1100 रुपये तक में यहां मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें -स्किन एंड ब्यूटी केयर के लिए बेस्ट हैं बाबा रामदेव के पतंजलि प्रोडक्ट्स

2518-patanjali-paridhan4

ये भी पढ़ें -स्टैच्यू ऑफ यूनिटी: हर किसी को पता होनी चाहिए दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा से जुड़ी ये 10 अहम बातें

रामदेव ने की स्वदेशी अभियान से जुड़ने की अपील

पतंजलि परिधान के स्टोर लांच के दौरान योग गुरु बाबा रामदेव ने जनता से स्वदेशी अभियान से जुड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि मल्टीनेशनल कंपनियों की लूट खत्म करने में  लोग इसमें योगदान दें। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पतंजलि परिधान स्टोर लॉन्च की एक फोटो भी शेयर की जिसमें वो पतंजलि की जींस और टी- शर्ट हाथ में लिये हुए खड़े हैं। आप भी देखिए ये फोटो –

आप भी खोल सकते हैं पतंजलि परिधान की फ्रेंचाइजी, जानिए कैसे

योग गुरु बाबा रामदेव ने पतंजलि द्वारा शुरू किए गए कपड़ों के ब्रांड परिधान से जुड़ने के लिए लोगों से अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने इसके शोरूम खोलने के लिए लोगों को ट्वीट के जरिये इनवाइट भी किया है। पतंजलि की  वर्ष 2020 तक 200 नए शोरूम खोलने की योजना है। अपने ट्वीट में उन्होंने बताया है कि पतंजलि परिधान की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको किन- किन चीजों की आवश्यकता होगी।

पतंजलि परिधान की फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास अपनी प्रॉपर्टी होनी चाहिए। इसके साथ ही आपकी प्रॉपर्टी मुख्य सड़क/मॉल या कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में हो और 2000 स्क्वायर फीट की जगह हो। साथ ही साथ आपके पास पहले से टेक्स्टटाइल और गारमेंट बिजनेस का अनुभव हो तो बेहतर होगा। इन सभी शर्तों को पूरा करके आप भी पतंजलि परिधान का शोरूम अपने शहर में खोल सकते हैं।

ये भी पढ़ें -मोटापा घटाने के लिए बेस्ट हैं ये बाबा रामदेव के घरेलू नुस्खे