Care

रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं खूबसूरत बाल!

POPxo HindiPOPxo Hindi  |  Jul 14, 2019
रात को अपनाएं ये 6 ट्रिक्स और सुबह पाएं खूबसूरत बाल!

सुबह के सुंदर बालों का secret बहुत बार आपके रात की activity में भी छिपा हुआ होता है… रात की activity? ज्यादा न सोचें… इसका मतलब यहां सोते वक़्त बालों का ख़्याल रखने से है। सोने से पहले आप बालों की ऑइलिंग करती हैं या नहीं, सोते वक़्त बालों को खुला छोड़ती हैं या फिर उन्हें एक चोटी में समेट लेती हैं, ये सारी चीज़ें आपके बालों के हेल्थ पर गहरा प्रभाव डालती हैं।

रात में सोने से पहले करे कुछ खास उपाय ताकि आपके खूबसूरत बने रहे आपके बाल – Hair Remedies Before Sleeping at Night

खुले बाल न छोड़ें

सारे हेयर एक्सपर्ट्स इस एक फैक्ट के सपोर्ट में वोट करते हैं। ये proven है कि भले ही आपके बाल नैचुरली कितने ही सुन्दर क्यों न हों, रात में उन्हें खुला छोड़कर सोना उनके overall हेल्थ के साथ पंगा लेना है। इसलिए, बेहतर यही होगा कि सोने से पहले आप अपने बालों को हल्के से टाई कर लें…

ओवरनाइट ऑइलिंग

लवली हेयर्स के लिए ये best way-out है। रात को सोने से पहले की गयी oiling roots तक जाती है और बालों को परफेक्ट ट्रीटमेंट देती है। रात को आयल किये बालों को सुबह wash करें, आपको खुद ही फ़र्क नज़र आ जायेगा।

एक सॉफ्ट-सा हैड कवर – Head Cover

अगर आप को सॉफ्ट पिलो कवर पर सोना कुछ भा नहीं रहा तो इसके लिए भी आप्शन है। एक सिल्क स्कार्फ़ में अपने बालों को लपेटकर सोया करें, ये भी आपके बालों को उलझने नहीं देगा।

ब्रेडेड चार्म

नहीं ब्रेड सिर्फ बैड हेयर डे से बचने का तरीका ही नहीं है, सुन्दर बालों का रिसोर्ट भी है। रात को बालों को पतले braid में divide करें और सुबह उन्हें खोल लें। आपके खूबसूरत curls तैयार हैं।

लीव इन कंडीशनर – Live in Conditioner

सुबह सुबह उठना और फिर बालों से जूझना आपकी रूटीन में शामिल है तो लीव इन कंडीशनर का सोने से पहले बालों में इस्तेमाल, आपके रूटीन को एक नया मेकओवर पक्के तौर पर देगा। ये कंडीशनर न सिर्फ बालों की shine को extensity करते हैं बल्कि उन्हे smooth भी बनाते हैं।

यह भी पढें: HairCare: इस सर्दी इन 9 तरीकों से करें बालों की देखभाल

यह भी पढें: Dandruff की इन 5 वजहों को ऐसे करें जड़ से खत्म!