home / Make Up Products
ऑनलाइन लिपस्टिक खरीदने से पहले ध्यान में रखें ये 5 बातें

ऑनलाइन लिपस्टिक खरीदने से पहले ध्यान में रखें ये 5 बातें

माना जाता है कि लड़कियों को शॉपिंग का खास शौक होता है। ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा से उनके इस शौक को अधिक बढ़ावा मिला है। घर बैठे बस एक क्लिक पर कुछ भी खरीद पाना… सोचने में यह जितना आसान लग रहा है, दरअसल होता उतना ही मुश्किल है, खासकर जब बात मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने की हो। लिपस्टिक खरीदने से पहले कई बातों को ध्यान में रखना ज़रूरी होता है, जिससे आप अपने लिए बेस्ट शेड का चुनाव कर सकें। सोलफ्लॉवर की को-फाउंडर नताशा तूली के इन 5 टिप्स की मदद से ऑनलाइन लिपस्टिक शॉपिंग को आसान बनाया जा सकता है।

शॉपिंग से पहले करें रिसर्च

किसी भी ब्रैंड की लिपस्टिक खरीदने से पहले उसके बारे में रिसर्च करना ज़रूरी होता है। इसके लिए आप उस खास ब्रैंड/प्रोडक्ट के रिव्यूज़ चेक कर सकते हैं। प्रोडक्ट को अपने शॉपिंग कार्ट में डालने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट चेक करना न भूलें।

समझें अपनी ज़रूरत

मार्केट में कई तरह की लिपस्टिक उपलब्ध हैं। जब आप उसे ऑनलाइन खरीदते हैं तो ध्यान से देख लें कि वह ग्लॉसी है, मैट या शिमरी। दरअसल कई बार समझने में भूल हो जाती है और स्क्रीन पर मैट नज़र आने वाली लिपस्टिक डिलीवर होने पर शाइनी, ग्लॉसी नज़र आती है।

डिज़ाइन से परखें

अलग-अलग तरह की लिपस्टिक्स को डिज़ाइन भी अलग तरह से किया जाता है। जैसे कि ग्लॉस के साथ ऐप्लीकेटर ब्रश मिल सकता है, जबकि मैट के साथ नहीं। दोनों प्रोडक्ट्स के लुक में बहुत अंतर होता है, जो कि देखने पर समझ में भी आ जाता है।

स्किन टोन से करें मैच

तो क्या हुआ अगर इस बार आप अपनी लिपस्टिक वर्चुअली खरीद रही हैं! लगभग सभी वेबसाइट्स में यह ऑप्शन होता है कि आप अपने स्किन टोन के साथ अपनी पसंद के शेड को मैच करके देख सकें। इससे यह समझना आसान हो जाता है कि वह शेड आप पर सूट करेगा या नहीं।

Screenshot %2864%29

एक रास्ता यह भी

कई बार लोग सेल देखकर भी ऑनलाइन शॉपिंग की तरफ आकर्षित होने लगते हैं पर वे एक्सपेरिमेंट करने से घबराते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो बेहतर होगा कि आप अपने पसंदीदा लिपस्टिक शेड का नंबर याद रखें। इससे उसे खरीदने में आसानी रहेगी।

06 Dec 2017

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text