Advertisement

DIY ब्यूटी

नैचुरल मेकअप लुक पाने के लिए फॉलो करें हिना खान जैसा न्यूड Make-Up लुक

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jul 20, 2020
नैचुरल मेकअप लुक पाने के लिए फॉलो करें हिना खान जैसा न्यूड Make-Up लुक

Advertisement

टीवी एक्ट्रेस हिना खान का न्यूड मेकअप लुक (Nude Makeup Look) लोगों को काफी पसंद आता है। उनके इंस्टाग्राम में भी ज्यादातर उनकी इसी लुक में तस्वीरें है। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों न्यूड मेकअप लुक ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। न्यूड मेकअप का मतलब बिना मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से नहीं है बल्कि ज़्यादा से ज़्यादा बेसिक और न्यूट्रल रंगों का अपने मेकअप में उपयोग करने से है।
इस प्रकार का मेकअप करते समय सबसे महत्त्वपूर्ण नियम है- जितने रंग कम उतना बेहतर। आमतौर पर इस मेकअप में बेज, पीच रोज, न्यूड और बाकी बेसिक न्यूड शेड्स का उपयोग किया जाता है।

न्यूड मेकअप लुक कैसे अपनाएं Nude Makeup Look Tutorial Step by Step In Hindi

मेकअप करना एक आर्ट है और साथ ये आपको कॉन्फिडेंस भी देता है। अगर आपको भी ज्यादा ओवर मेकअप करने का शौक नहीं है और आप सिंपल, सोवर और गॉर्जियस दिखना चाहती हैं तो टीवी एक्ट्रेस हिना खान का ये न्यूड मेकअप लुक (Nude Makeup Look) अपना सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे –

स्टेप 1- सबसे पहले अपने मुंह को ठंडे पानी से धो लें ताकि आप जो भी मेकअप करें वो लंबे समय तक आपके चेहरे पर टिका रहे। फिर उसके बाद एक अच्छा मॉइश्चाराइजर लगाएं।
स्टेप 2 – अब उसके बाद मेकअप प्राइमर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। इससे आपके चेहरे को फोटो फिनिश लुक मिलेगा। प्राइमर आपके चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के साथ-साथ आपके मेकअप को लंबे समय तक टिकाऊ बनाने में भी काफी मददगार है। इस बात का ध्यान रहे आपके पास अच्छे ब्रांड का प्राइमर होना चाहिए। 
स्टेप 3 – इसके बाद अपना मेकअप बेस लगाएं। कोशिश करें लिक्विड बेस फाउंडेशन की जगह मूज, स्टिक या फिर पाउडर बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें और स्पंज की सहायता से पूरे चेहरे पर ब्लेंड करें।
स्टेप 4 – अब आंखों के नीचे के काले घेरों के लिए कंसीलर या ब्रांडेड हाइलाइटर्स यूज करें। सिर्फ जहां ज्यादा जरूरत हो सिर्फ वहीं यूज करें। इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर से चेहरे को इवेन टोन कर लें।
स्टेप 5 – अपनी आंखों को नैचुरल लुक देन के लिए पलकों पर एचडी मस्कारा लगाएं और उन्हें कर्ल करके खूबसूरत रूप दें। उसके बाद आंखों के केवल ऊपरी अंदरूनी कोने के अंदर ही काजल लगाएं। इससे पलकें खूबसूरत और घनी नजर आएंगी। उसके बाद आइशैडो लगाकर अपनी आंखों को हाईलाइट करें।
स्टेप 6 – अपनी आईब्रो को ब्रश की सहायता से ब्राउन या फिर ग्रे रंग के आईशैडो से फिल करें और उन्हें भी नैचुरल लुक दें। 
स्टेप 7 – अब अपने गालों के ऊपरी हिस्से (चीकबोन्स) पर नैचुरल ब्लश कलर यूज करें। इससे आपकी स्किन देखने में हेल्दी लगेगी।
स्टेप 8 –  अब बारी आती है लिप्स की तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि अपको लिपस्टिक का डार्क नहीं बल्कि न्यूड शेड ही इस्तेमाल करना है। आजकल मार्केट में  न्यूड लिपस्टिक कलर की अच्छी खासी रेंज उपलब्ध है। वैसे ज्यादातर न्यूड पिंक और न्यूड ब्राउन काफी चलन में है।
स्टेप 9 –आखिर में हाइलाइटर से अपने चेहरे को कम्पलीट न्यूड मेकअप लुक दें। यह आपके फेस को ग्लो देता है। अगर यूं कहें कि हाइलाइटर आपके मेकअप को पूरा करता है। लिक्विड हाइलाइटर से अपने नोज़, आईब्रो के नीचे, चीकबोन्स और चिन को हाइलाइट करें।