home / एंटरटेनमेंट
Not only Shahrukh, Kajol's pairing with these actors on the big screen too

Birthday Special: सिर्फ शाहरुख ही नहीं बड़े पर्दे पर इन एक्टर्स के साथ भी खूब जमी काजोल की जोड़ी

काजोल बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। आज वे अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। काजोल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 90’s में उस समय की जब बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित, श्री देवी, करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी जैसी एक्ट्रेस का दबदबा था। ऐसे वक्त में काजोल ने साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड फिल्मों में अपने कदम रखे। इसके अगले साल आई फिल्म ‘बाजीगर’ से काजोल की हिट फिल्मों का सिलसिला शुरू हो गया। फिल्म में काजोल की जोड़ी पहली बार शाहरुख खान के साथ बनी थी। इसके बाद दोनों ने साथ मिलकर कई बड़ी सुपरहिट फिल्में दी। यहां तक कि बॉलीवुड में काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी की मिसालें दी जाने लगीं। आज काजोल के Birthday Special पर हम आपको बता रहे हैं कि सिर्फ शाहरुख ही नहीं बड़े पर्दे पर और भी कई एक्टर्स के साथ काजोल की जोड़ी खूब जमी है। 

सलमान खान 

अगर आपको लगता है कि काजोल ने सिर्फ शाहरुख खान के साथ ही सुपरहिट फ़िल्में दी हैं तो आप गलत हैं। हम आपको बता दें कि बड़े पर्दे पर काजोल की जोड़ी सलमान खान के साथ भी खूब पसंद की गई है। दोनों कई फिल्मों में साथ नजर आये। इसमें सबसे ज्यादा हिट रही फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’। इस फिल्म को दर्शकों ने अपना बहुत सारा प्यार दिया और फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। 

आमिर खान 

खान तिकड़ी में तीसरा नाम आता है आमिर खान का। काजोल ने भले ही 90’s के दौर में आमिर खान के साथ कोई फिल्म न की हो मगर जब दोनों पहली बार फिल्म ‘फ़ना’ में नजर आये तो इनकी जोड़ी ने बड़े पर्दे पर अपना कमाल दिखा दिया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और दर्शकों ने इस जोड़ी को खुले दिल से स्वीकार किया।

अजय देवगन

रियल लाइफ में जिस तरह काजोल और अजय देवगन ने अपनी शादी को बखूबी निभाया, रील लाइफ में भी दोनों ने कई कमाल की फिल्में दीं। ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’, ‘यू मी और हम’ और ‘तान्हा जी’ जैसी कई फिल्मों में ये पति-पत्नी साथ नजर आये और बॉलीवुड को हिट फ़िल्में दीं। कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान के बाद अगर बड़े पर्दे पर किसी के साथ काजोल की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की गई तो वो हैं अजय देवगन। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

05 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text