home / ब्यूटी
लिप बाम या टिंट्स नहीं बल्कि ये हैं नए लिप फॉर्मुलेशन्स, आपको भी जरूर करने चाहिए ट्राई

लिप बाम या टिंट्स नहीं बल्कि ये हैं नए लिप फॉर्मुलेशन्स, आपको भी जरूर करने चाहिए ट्राई

हम अब एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां लिप प्रोडक्ट्स की पसंद भी अब बदल गई है। वैसे तो हम आज भी वर्चुअल मीट्स या कॉल्स आदि के लिए लिपस्टिक लगाना पसंद करते हैं लेकिन मास्क के नीचे लिपस्टिक लगाना अभी भी कुछ ऐसा है, जिसे अधिकतर महिलाएं पसंद नहीं करती है। इसका नतीजा ये है कि हमारी सभी लिपस्टिक पिछले 18 महीनों से शेल्फ के नीचे रखी हैं और हम उनका इस्तेमाल भी नहीं कर रहे हैं। 

हालांकि, अब लिप प्रोडक्ट्स भी अपडेट हो गए हैं और इस वजह से इनका इस्तेमाल करना केयर करने से ज्यादा मजेदार हो गया है। लिप प्रोडक्ट्स भी एक मल्टी-परपस हैं और एक उद्धेश्य के साथ इनका इस्तेमाल किया जाता है। तो जब हम रात के समय अपने होठों पर लिप ऑयल लगाते हैं तो ये केवल लिप्स को हाइड्रेट नहीं करता बल्कि साथ ही पिगमेंटेशन पर भी काम करता है और उन्हें प्लंप बनाने में मदद करता है। ये नए फॉर्मुलेशन पहले से बेहतर और यूनिक हैं और इस वजह से आपके लिप केयर रूटीन में ये प्रोडक्ट्स जरूर होने चाहिए। 

लिप ऑयल

ये बेहद ही निराशाजनक है कि आप अपने पुराने लिप बाम से संतुष्ट हैं क्योंकि ये समय है कि आप अपने लिप केयर को अपग्रेड करें और इस वजह से आपको लिप ऑयल को तो अपने लिप केयर रूटीन में जरूर शामिल करना चाहिए। ये लगजीरियस और डेली लिप बाम के मुकाबले रिच है। ये आपके लिप्स को प्लंप बनाता और उन्हें नैचुरल ग्लॉस देता है। पीएम रूटीन के लिए लिप ऑयल परफेक्ट ऑप्शन है क्योंकि इसे होठों पर सेट होने और एब्जॉर्ब होने का पूरा समय मिल जाता है। 

लिप प्राइमर 

केवल आपकी त्वचा ही नहीं जिसे मेकअप लगाने से पहले प्राइमर की जरूरत होती है बल्कि आपके होठों को भी इसकी आवश्यकता होती है। लिप प्राइमर आपके होठों को बेस देता है और लिपस्टिक को स्मज होने या फिर फैलने से बचाने में मदद करता है। ऐसे में यदि आपको लिपस्टिक लगाना वाकई बहुत पसंद है तो आपके पास लिप प्राइमर जरूर होना चाहिए। यदि आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिप प्राइमर का इस्तेमाल करती हैं तो मास्क के अंदर भी आपकी लिपस्टिक नहीं फैलती है। 

लिप प्लंपर

यदि आपको फुलर लिप्स चाहिए और इसके लिए आप बोटॉक्स नहीं कराना चाहती हैं तो लिप प्लंपर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। ये प्रोडक्ट्स नैचुरल सामग्री से भरपूर होते हैं और ये आपको होठों को प्लंपर लुक देने में मदद करते हैं। इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से कोई नुकसान नहीं होता है। आप इनका रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं और आपको नैचुरल लुक मिलता है। 

मल्टीपरपस ग्लॉस

वैसे तो लिप ग्लॉस नए नहीं हैं लेकिन फिर भी आप ऐसे लिप ग्लॉस का चुनाव कर सकती हैं जो आपको सटल टिंट दे और मल्टी परपस हो। इस तरह के ग्लॉस को आप केवल अपने होंठ ही नहीं बल्कि हाइलाइटर ग्लॉस आईब्रो आदि के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपको शाइनी लुक देता है। 

लिप स्क्रब

लिप स्क्रब भी इस कैटेगरी में नए नहीं हैं लेकिन इनको बनाने के तरीके और पैकिंग में किए गए बदलावों के कारण, इनका इस्तेमाल कर पाना आसान हो गया है। अब ये पॉट पैकेजिंग में नहीं बल्कि बुलेट पैकेजिंग में आने लगए हैं। इससे आप इन्हें आसानी से अपने होंठों पर लगा सकते हैं और स्क्रब कर सकते हैं। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

03 Sep 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text