home / लाइफस्टाइल
मेकअप या आउटफिट नहीं ये 4 आदतें बनाती हैं लड़कियों को खूबसूरत और आकर्षक

मेकअप या आउटफिट नहीं ये 4 आदतें बनाती हैं लड़कियों को खूबसूरत और आकर्षक

कहते हैं खूबसूरती चेहरे में नहीं बल्कि देखने वालों की आंखों में होती है। हर लड़की अपने आप में खूबसूरत है। मगर आज भी सीरत से ज्यादा लोग सूरत को तवज्जो देते हैं। लोगों की निगाह में वही खूबसूरत है, जिसके तीखे नैन-नक्श हों या फिर चेहरे पर निखार के साथ जो स्टाइलिश आउटफिट पहने हो। मगर क्या खूबसूरती का पैमाना बस यहीं तक सीमित है। जवाब है, नहीं! खूबसूरती तीखे नैन नक्श, मेकअप या फिर स्टाइलिश आउटफिट की मोहताज नहीं होती। हां, आपकी खूबसूरती में यह चार-चांद जरूर लगाती है। अब सवाल यह उठता है कि ये नहीं तो आखिर खूबसूरती है क्या? इसे कैसे परिभाषित किया जाये। हम आपको यहां लड़कियों की ऐसी ही कुछ 4 आदतों के बारे में बता रहे हैं, जो उन्हें बिना मेकअप और स्टाइलिश आउटफिट के भी बनाती हैं खूबसूरत व आकर्षक। 

चेहरे पर स्माइल 

आपने वो गाना तो सुना ही होगा, ‘हंसता हुआ नूरानी चेहरा’ यानी चेहरे पर स्माइल है तो नूरानियत भी अपने आप आ जाती है। आप मानें या न मानें लेकिन एक स्माइल करता हुआ चेहरा किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर सकता है। एक लड़की की प्यारी सी मुस्कान किसी का भी दिल पिघला सकती है। एक सच्ची, ईमानदार मुस्कान हेल्दी और पॉजिटिव माइंड का प्रतीक है। इसके अलावा, एक लड़की की मुस्कान देखकर उसके आस-पास मौजूद लोगों के बीच भी मुस्कान आ जाएगी, जिससे एक खुशनुमा माहौल बन जाएगा।

आत्मनिर्भरता

एक लड़की जो अकेले अपने सभी खर्चों को संभालने में सक्षम है, उसे बहुत आकर्षक माना जाता है। खुद के लिए कमाना और अपने खुद की फाइनेंशियल प्लानिंग करना यह साबित करता है कि वह बहुत मजबूत है और उसे अपने अस्तित्व के लिए दूसरों पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है। यह एक ऐसी आदत है, जो हर लड़की को बहुत खूबसूरत व आकर्षक बनाती है। 

आत्मविश्वास

 आत्मनिर्भरता के साथ आत्मविश्वास भी अपने आप जुड़कर चला आता है। जो महिलाएं खुद पर, अपनी क्षमताओं पर भरोसा करती हैं और जानती हैं कि वे किस लायक हैं, वे बहुत आकर्षक और खूबसूरत होती हैं। वह जानती है कि असली खूबसूरती अंदर से आती है और कोई भी उससे उसकी खूबसूरती को नहीं चुरा सकता। 

विनम्रता 

आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास के साथ जब अहंकार जुड़ जाता है तो वो सर्वनाश का कारण बन जाता है। मगर जब इन दोनों के साथ विनम्रता जुड़ जाती है, तो व्यक्ति को खूबसूरत और आकर्षक बना देती है। एक लड़की जब आत्मनिर्भर और आत्मविश्वासी होने के साथ विनम्र भी होती है तो उसे दुनिया जीतने से कोई नहीं रोक सकता। फिर उसे मेकअप या स्टाइलिश आउटफिट्स की जरूरत नहीं रह जाती। वह साधारण से कपड़ों में भी अपने इन तीन गुणों के साथ किसी का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। 

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

26 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text