home / Love
जीवनसाथी के साथ कभी साझा न करें अपनी ज़िंदगी के ये राज़, वरना हो जाएगा रिश्ता खराब

जीवनसाथी के साथ कभी साझा न करें अपनी ज़िंदगी के ये राज़, वरना हो जाएगा रिश्ता खराब

किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास, ईमानदारी और सच्चाई पर टिकी होती है। रिश्ते निभाना कोई आसान काम नहीं। खासतौर पर जीवनसाथी (Life partner) के साथ। जीवनसाथी के साथ हम अपनी पूरी ज़िंदगी शेयर करते हैं। हमारा जीवनसाथी हमें हर रूप में पसंद करता है। फिर चाहे हम उनके सामने बिना मेकअप ही क्यों न चले जाएं। वो हमारी सूरत से नहीं बल्कि हमारी सीरत से प्यार करता है। उसके साथ हम ज़िदगी की छोटी-बड़ी खुशियां बांटते हैं। यहां तक कि रोज़ाना की ज़िंदगी में घटने वाली हर बात हम सबसे पहले अपने जीवनसाथी को आकर बताते हैं। मगर जीवन के कुछ राज़ ऐसे भी होते हैं, जिन्हें किसी भी हाल में अपने जीवनसाथी (Life partner) को नहीं बताना चाहिए। चाहे वो कितना ही क्यों न पूछे, तब भी उन्हें कुछ न बताएं। क्योंकि इसका सीधा असर आपके वर्तमान रिलेशनशिप पर पड़ सकता है। 
https://hindi.popxo.com/article/anupamaa-aka-rupali-ganguly-modern-look-viral-in-hindi-940832

पुराने रिलेशनशिप के बारे में

लड़के कितने ही मॉडर्न क्यों न बनें मगर वो अपने जीवनसाथी (Life partner) या गर्लफ्रेंड को उनके पास्ट के साथ बर्दाश्त नहीं कर सकते। अगर वो आपसे पूछें कि पहले आपने कितने लड़कों को डेट किया है तो इसका जवाब भूलकर भी न दें। हो सकता है यहां आपकी ईमानदारी आपकी सबसे बड़ी दुश्मन बन जाए और आपका अच्छा खासा रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाए। एक समझदार जीवनसाथी (Life partner) को कभी भी आपके पास्ट से मतलब नहीं होता। वो आपके साथ अपना वर्तमान और भविष्य देखता है। 

उनके माता-पिता को पसंद न करने के बारे में

ADVERTISEMENT
हो सकता है शादी के बाद आपकी अपने इन-लाॅज के साथ न बने। आपको उनकी या उन्हें आपकी कुछ आदतों से परेशानी हो। मगर इसका मतलब यह नहीं कि आप अपने जीवनसाथी (Life partner) के सामने उन्हीं के माता-पिता की बुराई करने लगें। कोई भी बच्चा अपने पैरेंट्स के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकता। शायद आप खुद भी नहीं। इसलिए उनके माता-पिता की तरफ अपनी नापसंद अपने तक ही रखें। पार्टनर से इस बारे में कोई बात न करें।

आप अपने एक्स के टच में हैं

इस राज़ का ज़िक्र तो भूलकर भी न करें कि आप अभी भी अपने किसी एक्स के साथ टच में हैं और उनसे बातें करती हैं। यकीन मानिए, इस का आप दोनों की रिलेशनशिप पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। हो सकता है अब आपका एक्स आपके लिए सिर्फ एक दोस्त हो लेकिन आपका जीवनसाथी यह बात नहीं समझेगा। बेहतर होगा इस बात को राज़ ही रखें। वैसे मोबाइल फोन के ज़माने में आपकी यह राज़ खुल न जाए इसके लिए एक्स से बात न करना ही अच्छा ऑप्शन है।

सेक्स लाइफ के बारे में

ADVERTISEMENT
सेक्स एक ऐसा टाॅपिक है, जिसके बारे में आप अपने पार्टनर के साथ काफी खुली होंगी। मगर यदि आपको अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने के दौरान कोई बात अच्छी नहीं लगती है तो इस बारे में उनसे बात न करें। उन्हें इस बात को बुरा लग सकता है। इसके अलावा अपनी पुरानी सेक्स लाइफ का ज़िक्र भी उनके सामने न छेड़ें। इससे आप दोनों की रिलेशनशिप खराब हो सकती है।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

05 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text