home / एंटरटेनमेंट
neha dhupia on rejection

नेहा धूपिया ने बताया प्रेगनेंसी के बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट से निकलने के लिए कहा गया था

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया फिल्मों में अपने किरदार से हमेशा इम्प्रेस करती हैं, लेकिन फिर भी फिल्मों में उनकी जर्नी में काफी उतार चढ़ाव हैं। कयामत, जूली जैसी फिल्मों से करियर शुरू करने के बाद एक्ट्रेस को अब लोग करीब करीब सिंगल, तुम्हारी सुलु, हेलिकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों और रोडीज़ के लिए जानी जाती हैं।

नेहा धूपिया ने साल 2002 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीता था और इसी के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया था। इस साल हुए मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के दौरान नेहा को उनके मिस इंडिया जीतने के 20 साल होने पर एक बार फिर से ताज पहनाया गया था। 

साभार- इंस्टाग्राम

हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में करियर में रिजेक्शन के बारे में बात करते हुए  नेहा ने बताया कि उन्हें अपने करियर में कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है। नेहा ने बताया कि वो रिजेक्शन का ऐसा लेवल भी देख चुकी हैं, जहां वो प्रोजेक्ट के लिए फायनल करने के बाद उन्हें शो से प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया है ये बात उन्हें तब पता चलती है जब पूरी टीम वहां जाकर शूटिंग कर रही है। नेहा ने कहा, मेरी साथ ऐसे सिचुएशन भी हुए हैं जहां में प्रोजेक्ट के लिए कंफर्म हूं, फिर अचानक से आपको पता चलता है कि हम सब साउथ अफ्रिका या दुनिया के किसी भी हिस्से में जा रहे हैं और फिर आपको पता चलता है कि वहां पूरी टीम क्रू के साथ शूटिंग कर रही है और आप शूटिंग नहीं कर रहे हैं। मुझे इस लेवल पर रिजेकिशन देखना पड़ा है। मैं जानती हूं कि मुझे रिप्लेस किया गया है लेकिन किसी ने इसकी जानकारी मुझे नहीं दी। 

इसी बातचीत को बढ़ाते हुए नेहा ने कहा कि अब तक मुझे प्रेगनेंसी की वजह से प्रोजेक्ट से पीछे हटने के लिए कहा गया है। उन लोगों ने कहा था कि मेरा लुक डिफ्रेंट हो जाएगा। मैंने हर लेवल पर रिजेक्शन फेस किया है। 

रिजेक्शन से डील करने के बारे में नेहा ने कहा कि पहले में  मुझे इन चीजों का बहुत बुरा लगता था, लेकिन अब मैं जो चीज काम न कर रही हो, उससे आगे बढ़ना सीख गई हूं। हां, लेकिन हर बार खुद को उठाना आसान नहीं होता है।

21 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text