एंटरटेनमेंट

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने उनपर लगाया रेप और धोखाधड़ी करने का आरोप, दर्ज हुई शिकायत

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Sep 24, 2020
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने उनपर लगाया रेप और धोखाधड़ी करने का आरोप, दर्ज हुई शिकायत
बॉलीवुड में कुछ अभिनेता ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर दर्शकों के मन में खास जगह बनाई है। उनमें से एक हैं बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)। नवाज ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं, जिन्होंने उन्हें सबका चहेता हीरो बना दिया है। लेकिन जब कोई सेलिब्रिटी बन जाता है तो उसकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी पब्लिक हो जाती है। पिछले काफी समय से नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) का पारिवारिक विवाद जारी है। लेकिन इस मामले में अब नवाजुद्दीन की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। क्योंकि उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने उनके खिलाफ मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है। आलिया ने नवाज पर यौन शोषण, रेप करने और धोखाधड़ी जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, शिकायत दर्ज करने के बाद आलिया सिद्दीकी के वकील ने एक बयान जारी किया। इसमें लिखा था, ‘मेरे मुवक्किल ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में यौन दुराचार और धोखाधड़ी पर एक विस्तृत लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उम्मीद है कि जल्द ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।’
वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने इस शिकायत पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उनके भाई शम्स पर जब आलिया ने कथित तौर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, तो कहा जाता है कि वह भाग गया था। शम्स ने दावा किया था कि आलिया ये सब फाइनेंशियल बेनिफिट्स पाने के लिए कर रही हैं।

MeToo मूवमेंट के दौरान भी लगे थे गंभीर आरोप

MeToo मूवमेंट के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पूर्व गर्लफ्रेंड और मिस इंडिया अर्थ रह चुकीं एक्ट्रेस निहारिका सिंह (Niharika Singh) ने भी नवाज पर यौन शोषण जैसे काफी गंभीर आरोप लगाए थे। निहारिका सिंह ने अपना अनुभव साझा करते हुए लिखा, ‘मेरा और नवाज का घर आसपास ही था। एक सुबह जब मैं घर पर थी, नवाज रात भर शूटिंग करके सुबह लौटे थे तो मैंने उन्हें ब्रेकफास्ट के लिए बुला लिया था। मेरे गेट खोलते ही नवाज ने मुझे जोर से पकड़ लिया। मैंने उन्हें धक्का देने की कोशिश की मगर काफी जद्दोजहद के बाद ही मैं उनकी पकड़ से छूट पाई।’ जब उनको पता चला कि नवाज कई लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में हैं और सबको अलग- अलग कहानियां सुनाते हैं तो वे उनसे अलग हो गईं।