home / एंटरटेनमेंट
नरगिस फाखरी का जब बढ़ गया था वजन तो लोग देते थे ताने, एक्ट्रेस ने बॉडी शेमिंग पर अपनी आपबीति सुनाई

नरगिस फाखरी का जब बढ़ गया था वजन तो लोग देते थे ताने, एक्ट्रेस ने बॉडी शेमिंग पर अपनी आपबीति सुनाई

पिछले साल अक्टूबर में सोनम कपूर यूके से वापस लौटी थीं और अपने पिता अनिल कपूर से एयरपोर्ट पर मिली थी। वह कुछ महीनों के बाद अपने पिता से मिली थीं और ये दोनों के लिए एक इमोशनल पल था। इस दौरान पैप्स सोनम और अनिल की तस्वीरें ले रहे थे लेकिन बाद में स्थिति अचानक सेस पलट गई। दरअसल, एक्ट्रेस के आने के कुछ घंटों के अंदर ही फैंस और सोशल मीडिया पर लोग उन्हें प्रेगनेंट बताने लग गए थे। ऐसा इसलिए क्योंकि एक्ट्रेस ने ऑवरसाइज ड्रेस पहनी हुई थी और सोशल मीडिया ने मान लिया कि वह प्रेगनेंट है। कई सारी बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस तरह से बॉडी शेमिंग का सामना किया है। इसी बीच हाल ही में नरगिस फाखरी ने भी अपने बॉडी वेट और बॉडी शेमिंग का शिकार होने पर खुलकर बात की है।

रॉकस्टार फिल्म में काम कर चुकी एक्ट्रेस ने कुछ साल पहले ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था और उसके बाद से वह यूएस में रह रही हैं। 2016 से 2019 के बीच उनका वजन थोड़ा बढ़ गया था और इस वजह से लोगों को लगने लगा कि वह प्रेगनेंट हैं। नियमित रूप से बॉडी शेमिंग का शिकार होने की वजह से उनकी मानसिक स्थिति पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ा था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नरगिस ने बताया कि उनके बारे में कही जा रही बातों की वजह से वह परेशान थीं। ट्रोलर्स को ऑनलाइन नकारात्म फैलाना बंद कर देना चाहिए क्योंकि इससे किसी की मानसिक स्थिति प्रभावित होती है। अब एक्ट्रेस बॉलीवुड में वापसी आ रही हैं और हम उम्मीद करते हैं कि सोशल मीडिया पर लोग उन्हें चैन से जीने देंगे।

कुछ समय पहले नरगिस ने अपनी ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी की पहले की और बाद की तस्वीरें भी शेयर की थीं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था, लोगों की आंखों में आने के बाद अपनी जिंदगी को जीना कई बार काफी मुश्किल हो जाता है। एक ओर जहां ये ब्लेसिंग है तो वहीं दूसरी ओर इसकी कुछ खामियां भी हैं। पिछले 2 साल में मेरा वजन बढ़ा है। लेफ्ट साइड में मेरा वजन 178 lbs है और राइट साइड में मेरा वजन 129 lbs है। मैंने अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव करके 20 lbs वजन घटाया है। अगर मैं ये कर सकती हूं तो आप भबी कर सकते हैं। अपने दिमाग, शरीर और सॉल को सकारात्मकता और स्वस्थ च्वॉइस के साथ पालें।

वजन बढ़ने को लेकर क्रिटिसिज्म फेस करने पर नरगिस ने कहा कि, मैंने कुछ समय के लिए बॉडी शेमिंग का सामना किया है। मेरा मानना है कि लोग आपसे एक तरह का लुक एक्सपेक्ट करते हैं। इस वजह से हमेशा हमारे ऊपर खुद को मैंटेन करने का प्रेशर होता है। हम खुश हैं कि नरगिस ने अपने लाइफस्टाइल में बदलाव किए और अब वह एक बार फिर पहली जैसी हो गई हैं लेकिन उन्होंने ऐसा लोगों के तानों की वजह से नहीं बल्कि खुद को अपने बेस्ट वर्जन में रखने और अपने माइंड और बॉडी को हेल्दी रखने के लिए किया।

नरगिस ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी जल्दी ही ये सीख लिया था कि वह सबको खुश नहीं रख सकती हैं। अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था क्योंकि वह काफी पतली थीं। उन्होंने एक बार कहा था कि उन्हें प्रेगनेंट और अनएट्रेक्टिव कहा गया था। उन्होंने इस बारे में कहा, मैंने 50 पाउंड वजन बढ़ा लिया था तो उन्होंने लिखा कि मैं प्रेगनेंट हूं, जो मुझे लगा कि फनी नहीं है लेकिन फनी है भी। मुझे लगता है कि पहले मेरी फीलिंग्स हर्ट हुई थीं लेकिन बाद में मुझे एहसास हुआ कि खुद का ध्यान रखना मेरा काम है। इसके बाद मैंने 40 पाउंड वजन घटाया, वर्कआउट किया और अपनी बॉडी को पहले जैसा किया।

08 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text