home / एंटरटेनमेंट
Nargis Fakhri

नरगिस फाखरी ने बताया क्यों लिया काम से ब्रेक, एक्ट्रेस के लिए सेल्फ केयर था जरूरी

रॉकस्टार जैसी फिल्म में रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी अमेरिकन मॉडल और एक्ट्रेस नरगिस फाखरी लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं। हालांकि एक्ट्रेस सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से हमेशा कनेक्टेड रहती हैं, लेकिन इधर उन्होंने कोई फिल्म साइन नहीं की है। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में डेब्यू किया है और हाल ही में अबू धाबी में हुए आइफा में भी एक्ट्रेस ने अपने स्टनिंग लुक्स से खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

साभार- इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस से जब एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में काम से ब्रेक लेने के बारे में पूछा गया तो बात करते हुए बताया कि साल 2016-2017 के दौरान उन्हें ये महसूस होने लगा कि वो बहुत काम कर रही हैं और अपने परिवार को बहुत मिस कर रही हैं। 

एक्ट्रेस ने कहा कि मेरे पास एक भी छुट्टी नहीं होती थी और एक दिन छुट्टी ले भी लूं तो जब आपकी फैमिली प्लेन राइड से 24 घंटे दूर रहती हो, तो आप एक दिन में क्या कर सकते हैं। आप उनको कैसे देखें और कैसे खुद को रिचार्ज करें। मुझे लगने लगा था कि मैं क्यों काम कर रही हूं जब मैं इसके फल को एंजॉय ही नहीं कर सकती। इसलिए मैंने एक डिसीजन लिया। शुरू में मैं जब भी ये किसी से कहती कि मुझे कुछ महीने के लिए छुट्टी चाहिए तो लोग कहने लगे कि कुछ महीने का मतलब है आउट हो जाना। तुम मैप से गायब हो जाओगी। लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने निर्णय लिया और मैं खुश हूं कि मैं डरी नहीं। 

साभार- इंस्टाग्राम

लोगों के ये कहने पर कि उन्होंने काम छोड़ दिया एक्ट्रेस कहती हैं कि मैं ये नहीं कहती कि मैंने काम छोड़ा है क्योंकि मैंने कोशिश की कि मैं काम न छोड़ूं। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां चौबीस घंटे काम है और लोग सेल्फ केयर को महत्व नहीं देते हैं। अगर हम इतना काम करेंगे तो पूरी तरह से थक जाएंगे और इसका असर हमारे मेंटल और फिजिकल हेल्थ पर पड़ेगा। अपने लिए समय निकालकर हम रिचार्ज कर सकते हैं, रिग्रूप कर सकते हैं, अपनी गलतियों से सीख सकते हैं और बेहतर काम कर सकते हैं। इसलिए मैंने ब्रेक लिया था।

रॉकस्टार के अलावा नरगिस को लोगों ने स्पाई, मैं तेरा हीरो, मद्रास कैफे, बैंजो, ढिसूम, अजहर, हाउसफुल 3 में भी देखा है।

12 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text