Celebrity Make Up

सारा अली खान जैसा मिनिमल मेकअप लुक पाना है तो बस फॉलो करें ये 10 आसान Steps

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Dec 17, 2020
मिनमल मेकअप लुक कैसे अपनाएं, Minimal Makeup Look Tutorial Step by Step, Minimal Makeup, sara ali khan minimal makeup look, No makeup look

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान का मिनिमल मेकअप लुक (Minimal Makeup Look) लोगों को काफी पसंद आता है। उनके इंस्टाग्राम में भी ज्यादातर उनकी इसी लुक में तस्वीरें है। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों मिनिमल मेकअप लुक (No makeup look) ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। इससे आपको सिंपल, सोवर और गॉर्जियस लुक मिलता है। इसकी खासियत है कि हर तरह के आउफिट और साथ ही पार्टी-फंक्शन के लिए एकदम परफेक्ट है।

कैसा होता है मिनिमल मेकअप What is Minimal Makeup ?

मिनिमल मेकअप का मतलब है कम मेकअप से खुद को खूबसूरत दिखना। इस तरह के मेकअप से आपको नैचुरल ग्लोइंग लुक मिलता है। गॉर्जियस नजर आने के लिए आपको हैवी मेकअप ही करना पड़े, ऐसा जरूरी नहीं है। मिनिमल मेकअप यानी कम मेकअप से भी खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं। इस प्रकार का मेकअप (No makeup look) करते समय सबसे महत्त्वपूर्ण नियम है- पेस्टल रंग बेज, पीच रोज, न्यूड और बाकी बेसिक न्यूड शेड्स का इस्तेमाल करना है। 

मिनमल मेकअप लुक कैसे अपनाएं Minimal Makeup Look Tutorial Step by Step in Hindi

मेकअप करना एक आर्ट है और साथ ये आपको कॉन्फिडेंस भी देता है। अगर आपको भी ज्यादा ओवर मेकअप करने का शौक नहीं है और आप सिंपल, सोवर और गॉर्जियस दिखना चाहती हैं तो एक्ट्रेस सारा अली खान का ये मिनिमल मेकअप लुक (Minimal Makeup Look) अपना सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे स्टेप बाय स्टेप –

स्टेप 1 – सबसे पहले अपने मुंह को ठंडे पानी से धो लें ताकि आप जो भी मेकअप करें वो लंबे समय तक आपके चेहरे पर टिका रहे। फिर उसके बाद एक अच्छा मॉइश्चाराइजर लगाएं। लिप्स पर लिप हाइड्रेटिंग बाम लगाएं।
स्टेप 2 – अब उसके बाद मेकअप प्राइमर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। इससे आपके चेहरे को फोटो फिनिश लुक मिलेगा। इसके बाद कलर करेक्टर से अपने चेहरे के दाग-धब्बे व जिद्दी निशानों पर लगाएं।
स्टेप 3 – इसके बाद अपना मेकअप बेस लगाएं। कोशिश करें हाइड्रेटिंग फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें और स्पंज की सहायता से पूरे चेहरे और गर्दन पर ब्लेंड करें।
स्टेप 4 – अब आंखों के नीचे के काले घेरों के लिए कंसीलर या ब्रांडेड हाइलाइटर्स यूज करें। सिर्फ जहां ज्यादा जरूरत हो सिर्फ वहीं यूज करें। इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर से चेहरे को इवेन टोन कर लें।
POPXo की सलाह – अगर आप ऐसे मेकअप प्रोडक्ट की तलाश में हैं जो मल्टीपरपज हो तो आपको अपने ब्यूटी किट में Myglamm का टोटल मेकओवर FF क्रीम फाउंडेशन पैलेट जरूर शामिल करना चाहिए। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि 5 इन 1 हैं। यानि कि इसमें प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट विद एसपीएफ 30 और स्किन टोन करेक्टर पैलेट है। यही नहीं इसे 2019 में हुए कॉस्मोपॉलिटिन ब्यूटी अवॉर्ड्स में बेस्ट लॉन्ग स्टे फाउंडेशन (TOTAL MAKEOVER FF CREAM FOUNDATION PALETTE) का भी खिताब मिल चुका है। यकीन मानिए इससे बढ़िया और मल्टीपरपज फाउंडेशन आपको कहीं नहीं मिलेगा।

स्टेप 5 – अपनी आंखों को बेहतरीन मिनिमल मेकअप लुक देन के लिए पलकों पर एचडी मस्कारा लगाएं और उन्हें कर्ल करके खूबसूरत रूप दें। उसके बाद आंखों के केवल ऊपरी अंदरूनी कोने के अंदर ही काजल लगाएं। इससे पलकें खूबसूरत और घनी नजर आएंगी। उसके बाद न्यूड शेड का आइशैडो लगाकर अपनी आंखों को हाईलाइट करें।
स्टेप 6 – अपनी आईब्रो को ब्रश की सहायता से ब्राउन या फिर ग्रे रंग के आईशैडो से फिल करें और उन्हें भी नैचुरल लुक दें।
POPXo की सलाह – नैचुरल घनी और बोल्ड आइब्रो के लिए MyGlamm के आइब्रो पाउडर (STAY DEFINED LIQUID EYELINER BROW POWDER) का इस्तेमाल करें। 

स्टेप 7 – अब अपने गालों के ऊपरी हिस्से (चीकबोन्स) पर नैचुरल ब्लश कलर यूज करें। इससे आपकी स्किन देखने में हेल्दी लगेगी। बेस्ट मिनिमल मेकअप लुक के लिए गालों और नाक पर पीच लिप टिंट का इस्तेमाल करें।
स्टेप 8 – मिनिमल मेकअप का बेसिक रूल है कि आपको डार्क और ब्राइट कलर का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करना है। इसीलिए कोरल शेड की लिपस्टिक का चयन करें।
स्टेप 9 – चिकबोन्स, माथे, आंखों के इनर कॉनर्स, ब्रो बोन्स, क्यूपिड बॉ (होंठ का ऊपरी हिस्सा) और नाक को रोज़-गोल्ड लिक्विड हाइलाइटर से हाइलाइट करें।
स्टेप 10 – आखिर में मेकअप सेटिंग स्प्रे की मदद से अपने मिनिमल मेकअप को सेट करें और नैचुरल लुक पाएं।
POPXo की सलाह – अगर आप सेलिब्रिटिज जैसा ग्लोइंग मेकअप लुक अपनाना चाहती हैं तो Myglamm का ये फ्लेवर्ड हाईलाइटर (K.PLAY FLAVOURED HIGHLIGHTER) अपने मेकअप किट में जरूर शामिल करें। ये मेलन फ्लेवर्ड लाइट रिफ्लेक्टिक इल्यूमिनेटिंग पाउडर है जो आपके आपके चेहरे के जरूरी हिस्सों को हाईलाइट करता है। यह आपके चेहरे को अधिक ब्रााइट, खुला, हाइड्रेटेड और चमकदार लुक देता है।