home / लाइफस्टाइल
पीरियड्स में होता है पेट में दर्द या फिर मूड स्विंग तो ट्राई करें ये पेन रिलीफ पैच और PMS Gummies

पीरियड्स में होता है पेट में दर्द या फिर मूड स्विंग तो ट्राई करें ये पेन रिलीफ पैच और PMS Gummies

PCOS (Polycystic Ovarian Syndrome) एक प्रकार का हार्मोनल डिसॉर्डर है और एक स्टडी के मुताबिक लगभग 5 में से 1 लड़की या फिर महिला इससे पीड़ित होती है। यह महिला में मौजूद एंडोक्रीन सिस्टम से जुड़ा डिसॉर्डर है, जो उनके शरीर और उनकी पीरियड साइकिल दोनों को प्रभावित करता है। इस वजह से पीरियड्स के दौरान काफी पिंपल होते हैं और साथ ही अन्य कई परेशानियां भी होती हैं।

PCOS में आपके चेहरे पर पिंपल होते हैं, हेयर लॉस होने लग जाता है, पेट में बहुत दर्द होता है और साथ ही पीरियड्स भी रेगुरल नहीं होते हैं और ये सभी PCOS होने के संकेत हैं। हालांकि, PCOS का कोई इलाज नहीं है और इस वजह से आप चाहें तो अपने डेली रूटीन में बदलाव कर सकते हैं या फिर चाहें तो आप अपनी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल कर सकते हैं या फिर चाहें तो आप एक्सरसाइज आदि की मदद से भी अपनी हार्मोनल स्थिति को सुधार सकते हैं।

इसके अलावा होम रेमिडीज और कुछ अन्य चीजें भी इसमें मदद करती हैं। हालांकि, इसमें आपको पहले थोड़ा ट्रायल करना पड़ता है कि आपकी बॉडी को क्या सूट कर रहा है लेकिन हम यहां आपके लिए कुछ बहुत ही अच्छा, सेफ और असल में काम करने वाला सोल्यूशन लेकर आए हैं। ये हैं सिरोना की PMS Gummies और Period Pain Relief Patch।

PMS Gummies

PMS Gummies में मौजूद नैचुरल चीजों के अलावा इसे चुनने का एक अन्य फायदा ये भी है कि आप इसे आसानी से चबा सकती हैं। आपको केवल खाना खाने के बाद एक PMS Gummie लेनी है और उसे खाना है और उसके बाद आप अपने हेक्टिक वर्किंग डे को फॉलो कर सकती हैं। अगर आप भी पिछले काफी सालों से PCOS से पीड़ित हैं और इससे काफी परेशान हैं तो आपको बता दें कि 2 से 3 महीनों में आपको PMS Gummies का असर दिखाई देने लग जाएगा। यदि आप इसे नियमित रूप से लेती हैं तो आपके मूड स्विंग भी कंट्रोल में रहेंगे, स्किन क्लीयर रहेगी और आपको पीरियड्स के दौरान भी एनर्जेटिक महसूस होगा। सबसे जरूरी, आपकी साइकिल रेगुलर हो जाएगी। पीरियड में पैड कैसे लगाते हैं

Period Pain Relief Patch

एक ओर जहां PMS Gummies की मदद से आपका हार्मोनल बैलेंस वापस से सही होने लग जाएगा तो वहीं दूसरी ओर Sirona Feminine Pain Relief Patch आपके क्रैंप्स को कम करने में आपकी मदद करेगा। साथ ही इसका इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको केवल इसे अपने पेट पर चिपकाना है, उसी तरह से जिस तरह से बैंड-एड लगाते हैं और बस हो गया। अब पीरियड्स के दौरान आपको पेन किलर खाने की जरूरत नहीं है क्योंकि Feminine Pain Relief Patch आपके दर्द को कम करने में मदद करेगा और आप घर, ऑफिस, ट्रैवल करते हुए किसी भी जगह इसे आसानी से लगा सकती हैं और दर्द को अलविदा कह सकती हैं।

ये दोनों चीजें ऐसी हैं, जो ना केवल आपके पीरियड गेम को बदलेंगी बल्कि साथ ही आपकी हेल्थ को भी बेहतर करने में मदद करेंगी। अब आपको पीरियड्स के दौरान फैटिग्यू, या बहुत अधिक दर्द होना आदि परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:
Period in Hindi | ये 10 घरेलू तरीके आपको देंगे पीरियड के दर्द से राहत

21 Mar 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text