home / फैशन
बारिश के मौसम में अपने फैशन को ऑन प्वॉइंट रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बारिश के मौसम में अपने फैशन को ऑन प्वॉइंट रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बारिश का मौसम (Monsoon) आखिरकार आ गया है। किसी भी समय बारिश होने लगती है और इसके साथ ही हवा में भी उमस होने लगी है। बारिश के कारण आपको इस मौसम में अपनी वॉरड्रोब में भी बदलाव करने की जरूरत होती है। बारिश के मौसम में वाइब्रेंट कलर, फ्लोरल प्रिंट्स बहुत ही अच्छे लगते हैं। लेकिन क्या आपको भी ऐसा लगता है कि बारिश के मौसम में तैयार होने का मतलब फैशन से ब्रेक लेना है? अगर हां तो आप पूरी तरह से गलत हैं। आप सही फेब्रिक और फुटवियर के जरिए इस मौसम में भी फैशन गेम में आगे रह सकते हैं। तो नीचे तक हमारा आर्टिकल पढ़ें और इन टिप्स (Monsoon Fashion Hacks) को फॉलो करें। 

सी थ्रू गार्मेंट पहनने से बचें

कोशिश करें कि आप बारिश के मौसम में कभी भी ऐसे कपड़े ना पहनें जो सी थ्रू हों क्योंकि ऐसे में यदि आप बारिश में भीगते हैं तो आपके साथ मेजर मालफंक्शन हो सकता है। इस वजह से इन कपड़ों को पहनने से बचें। 

फ्लिप फ्लॉप्स हैं बेस्ट

बारिश का मौसम हील्स के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता है। इस वजह से अपनी हील्स को छोड़ बैलरीना या फिर रबड़ फ्लिप फ्लॉप्स को फ्लॉन्ट करने का या बेस्ट मौसम है। 

सीजन के साथ सॉक्स को करें मैच

वैसे तो बारिश के मौसम में आपको जूते नहीं पहनने चाहिए लेकिन यदि आप इस मौसम में जूते पहन रहें हैं तो इसके साथ वॉटरप्रूफ सॉक्स पहनें ताकि बारिश में आपके पैर सूखे और इंफेक्शन से बचे रहें। 

सही फेब्रिक चुनें

जब हम बाहर होते हैं तो हमें बारिश का अंदाजा नहीं हो पाता और ऐसे में हम कई बार बारिश में भीग जाते हैं। इस वजह से सही फेब्रिक का चुनाव करना बहुत ही जरूरी है। बारिश के इस मौसम में डेनिम और सिल्क पहनने से बचें क्योंकि ये सूखने में काफी समय लेते हैं और इस वजह से कॉटन या फिर पॉलिस्टर बारिश के लिए एकदम परफेक्ट है क्योंकि ये जल्दी सूख जाते हैं। 

मिडी ड्रेस है परफेक्ट

ब्राइट फ्लोरल एंकल लेंथ ड्रेस के साथ इस ग्लूमी मौसम में खुद को चिक लुक दें। तो इस बारिश के मौसम में आप भी अपने फ्लोरल प्रिंटेड टोप्स और ड्रेस को निकाल लीजिए। 

छतरी के साथ अपने फैशन गेम को करें अप

वो दिन अब चले गए हैं, जब बारिशों में छतरी का इस्तेमाल खुद को बारिश से बचाने के लिए किया जाता है। आज के समय में छतरी रखना भी आउटफिट को नया लुक देना है तो अपने आउटफिट को प्रिंटेड छतरी के साथ कंप्लीट करें। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किन केयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

05 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text