home / xSEO
Mohammed Rafi ke Gane | मोहम्मद रफी के गाने की पूरी लिस्ट

Mohammed Rafi ke Gane – मोहम्मद रफी के गाने

मोहम्मद रफी, जिन्हें दुनिया रफी या फिर रफी साहब के नाम से भी जानती है का जन्म 24 दिसंबर 1931 को हुआ था। रफी साहब हिंदी सिनेमा के मशहूर गायकों में से एक हैं। वह अपनी आवाज की मधुरता और परास की अधिकता के लिए जाने जाते हैं। मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafiq aur lata ke gane) ने अपनी आवाज से शुरुआती दिनों में बहुत से गायकों को प्रेरित किया था। इस वजह से आज हम यहां आपके लिए मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafi songs) के कुछ बहुत ही शानदार गाने लेकर आए हैं, जो अपने वक्त में बहुत ही मशहूर थे बल्कि आज भी लोग उनके इन गानों को गुनगुनाते हैं।

Mohammed Rafi ke Gane – मोहम्मद रफी के गाने

हमें यकीन है कि आपने भी कभी न कभी मोहम्मद रफी साहब (मोहम्मद रफी के गाने हिंदी में) का कोई न कोई गाना सुना होगा और इस सोशल मीडिया के जमाने में कई पुराने गाने हैं, जिन्हें आपने इंस्टाग्राम या फिर फेसबुक पर किसी न किसी रील में सुना होगा।

Mohammed Rafi ke Superhit Gane

ओ मेरे सोना रे सोना रे सोना रे

फिल्म तीसरी मंजिल के गाने ओ मेरे सोना रे को आशा भोसले और मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। इस फिल्म में शम्मी कपूर, आशा पारेख, प्रेमनाथ, हेलेन, राज मेहरा, प्रेम चोपड़ा, लक्ष्मीछाया और सबीना ने काम किया था।

ये लड़का हाय अल्लाह कैसा है दीवाना

हम किसी से कम नहीं फिल्म के गाने ये लड़का हाय अल्लाह को भी आशा भोसले और मोहम्मद रफी ने गाया है। यह फिल्म 1977 में रिलीज हुई थी।

ओ हसीना जुल्फों वाली जाने जहां

तीसरी मंजिल फिल्म के इस गाने को भी आशा भोसले और मोहम्मद रफी (mohammed rafi hindi song) ने गाया है। यह फिल्म 1966 में रिलीज हुई थी। शम्मी कपूर, आशा पारेख, नाजिमा, प्रेमनाथ, प्रेम चोपड़ा, इफ्तेखार, हेलेन, केएन सिंह और सलीम खान ने काम किया है।

उड़े जब जब जुलफे तेरी

फिल्म नया दौर का गाना उड़े जब जब जुलफे तेरी को भी आशा भोसले और मोहम्मद रफी (mohammed rafi sukh ke sab saathi) ने गाया है। इस फिल्म में दिलीप कुमार, वैजयंतीमाला, अजीत, चांद उस्मानी, नज़ीर हुसैन, लीला चिटनिस और जॉनी वॉकर ने काम किया है।

बहारो फूल बरसाओ मेरा महबूब आया है

फिल्म सूरज के इस गाने को मोहम्मद रफी (mohammed rafi happy birthday to you) ने गाया है। इस फिल्म में वैजयंतीमाला, राजेंद्र कुमार, अजीत, जॉनी वॉकर, मुमताज, ललिता पवार, आगा और मुकरी ने काम किया था।

दिल के झरोखे में

फिल्म ब्रह्मचारी के गाने दिल के झरोखे में (mohammed rafi dil ke jharokhe mein) को मोहम्मद रफी ने गाया है। इस फिल्म में शम्मी कपूर, राजश्री, मुमताज, प्राण, बेबी फरीदा, जूनियर महमूद, मास्टर सचिन और मोहन ने काम किया था।

तारीफ करूं क्या उसकी

फिल्म कश्मीर की कली के गाने तारीफ करूं क्या उसकी को मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafi ke) ने ही गाया था। इस फिल्म में शम्मी कपूर और शर्मीला टेगोर ने मुख्य किरदार निभाए थे।

अकेले अकेले कहां जा रहे हो

1967 में रिलीज हुई फिल्म एन ईवनिंग इन पेरिस के इस गाने को भी मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। फिल्म में शम्मी कपूर साहब ने अहम किरदार में काम किया है। 

आ जा आ जा मैं हूं प्यार तेरा

तीसरी मंजिल के इस गाने को आशा भोसले और मोहम्मद रफी साहब ने गाया था। 

ये रेशमी जुलफे

1969 में रिलीज हुई फिल्म दो रास्ते के इस गाने को मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। इस फिल्म में मुमताज, बिंदू, प्रेम चोपड़ा, कामिनी कौशल, राजेश खन्ना, बलराज साहनी, वीना और असित सेन ने काम किया है।

Mohammed Rafi ke Superhit Gane | मोहम्मद रफी के हिट गाने

मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafi ke song) ने कई हिट गाने गाए हैं। उन्होंने लता मंगेशकर और आशा भोसले दोनों के ही साथ कई सारे गाने गाए हैं। मोहम्मद रफी ने अपने वक्त में कई सारे सुपरहिट गाने दिए हैं और यहां हम उनमें से टॉप 10 गाने (rafi ke gane) लेकर आए हैं, जो आपको वाकई बहुत पसंद आने वाले हैं। रफी साहब ने रोमांटिक के साथ-साथ सैड सॉन्ग भी गाए हैं और आप यहां ब्रेकअप सॉन्ग भी देख सकते हैं।

अभी ना जाओ छोड़ कर

1961 में रिलीज हुई फिल्म हम दोनों के गाने अभी ना जाओ छोड़ को मोहम्मद रफी (mohammed rafi superhit song) साहब और आशा भोसले ने गाया है। इस फिल्म में देव आनंद साहब और साधना ने अहम भूमिकाओं में काम किया है।

आज मौसम बड़ा बेइमान है

1973 में रिलीज हुई फिल्म लोफर के गाने आज मौसम बड़ा बेइमान है को भी मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafi aaj mausam bada bei) ने गाया है। इस फिल्म धर्मेंद्र, मुमताज़, केशतो, ओम प्रकाश और मुकरी ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं।

क्या हुआ तेरा वादा

हम किसी से कम नहीं के गाने क्या हुआ तेरा वादा को सुष्मा श्रेष्ठ और मोहम्मद रफी (mohammed rafi ke hindi gane) साहब ने गाया है। इस फिल्म में ऋषि कपूर, काजल किरण, कमल कपूर, रवींद्र कपूर और ओम शिवपुरी ने काम किया है।

चुरा लिया है तुमने जो दिल को

1973 में रिलीज हुई फिल्म यादों की बारात के गाने चुरा लिया है तुमने जो दिल को आशा भोसले और मोहम्मद रफी ने गाया था। इस फिल्म में धर्मेंद्र, विजय अरोड़ा और जीनत अमान ने काम किया है।

खोया खोया चांद, खुला आसमान

फिल्म काला बाजार के गाने खोया खोया चांद, खुला आसमान को भी मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। इस फिल्म में देव आनंद, वहीदा रहमान, नंदा, विजय आनंद, लीला चिटनिस और किशोर साहू ने अहम किरदार निभाए थे।

चौदवी का चांद हो

1960 में रिलीज हुई फिल्म चौदवी का चांद के गाने को भी मोहम्मद रफी (rafi sahab) साहब ने गाया है। इस फिल्म गुरु दत्त, वहीदा रहमान, मीनू मुमताज, जॉनी वॉकर, रहमान और उमा देवी ने काम किया है।

पुकारता चला हूं मैं

फिल्म मेरे सनम के गाने पुकारता चला हूं मैं को भी मोहम्मद रफी ने गाया है। इस फिल्म में आशा पारेख, बिस्वजीत, प्राण, मुमताज, राजेंद्रनाथ, नजीर हुसैन, अचला सचदेव और असित सेन ने काम किया है।

इशारों इशारों में

कश्मीर की कली के गाने इशारों इशारों में गाने को भी आशा भोसले और मोहम्मद रफी ने गाया है। इस फिल्म में शम्मी कपूर, शर्मिला टैगोर, प्राण, अनूप कुमार, नज़ीर हुसैन, पद्मा देवी  और धूमल ने काम किया है।

एहसान होगा तेरा मुझ पर

एहसान होगा तेरा मुझ पर फिल्म जंगली का गाना है। इस गाने को भी मोहम्मद रफी साहब ने गाया है और इस फिल्म में शम्मी कपूर, सायरा बानो, शशिकला, ललिता पवार, अनूप कुमार, असित सेन और हेलेन ने अहम भूमिका निभाई है।

दर्द ए दिल, दर्द ए जिगर

फिल्म कर्ज के गाने दर्द ए दिल, दर्द ए जिगर को भी मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। इस फिल्म में ऋषि कपूर, टीना मुनीम, सिमी, राज किरण, प्रेमनाथ, प्राण, दुर्गा खोटे और पिंचू कपूर ने काम किया है।

Lata Rafi Song – लता – रफ़ी के गाने

मोहम्मद रफी (old song mohammed rafi) की आवाज को सुनने से लोगों को हमेशा शांति का अनुभव हुआ है, उनकी आवाज में एक calm महसूस होता है और शायद यही कारण है कि उनके गाने दर्शकों को इतने पसंद आते हैं। इतना ही नहीं उनके गानों को लिरिक्स भी बहुत ही शानदार (mohammed rafi hits) होते हैं। यहां हम आपके लिए मोहम्मद रफी (mohammed rafi ke geet) और लता मंगेशकर (mohammed rafi lata mangeshkar) के हिट गाने (rafi songs) लेकर आए हैं।

Lata Rafi Song

आवाज देके तुम हमें

यह गाना लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साबह का है। यह फिल्म प्रोफेसर का गाना है और इस फिल्म को शम्मी कपूर साहब और कल्पना पर फिल्माया गया है।

चला भी आ आजा रसिया

इस मशहूर गाने को भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साबह ने एक साथ गाया है। यह गाना फिल्म मन की आंखें का है और इस फिल्म में धर्मेंद्र ने अहम भूमिका निभाई है।

ये दिल तुम बिन कहीं लगता नहीं

लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साहब ने इस गाने को 1968 में रिलीज हुई फिल्म इज्जत के लिए गाया था। इस फिल्म में धर्मेंद्र, तनुजा, जयललिता जे, बलराज साहनी ने अहम भूमिकाएं निभाई थीं।

बोल मेरे साथिया मुझसे कितना प्यार है

ललकार फिल्म के इस गाने को भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। 1872 में रिलीज हुई इस फिल्म में धर्मेंद्र, राजेंद्र कुमार, माला सिन्हा, कुमकुम, नज़ीर हुसैन ने काम किया था।

लिख कर तेरा नाम जमीन पर

फिल्म लैला मजनू के इस गाने को भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। 

मुझे तेरी मोहब्बत का 

1971 में रिलीज हुई फिल्म साधना के गाने मुझे तेरी मोहब्बत का गाना भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी साहब ने गाया है। इस फिल्म में राजेंद्र कुमार ने काम किया है।

इस इश्क मोहब्बत की अजीब हैं रसमें

यह गाना फिल्म जुल्म की पुकार का है और इसे भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया है।

कोयल क्यों गाये

1971 में रिलीज हुई फिल्म आप आए बहार आई के इस गाने को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया है और इस गाने को राजेंद्र कुमार और साधना पर फिल्माया गया है।

तुम से दूर रह कर

1977 में रिलीज हुई फिल्म अदालत के इस गाने को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया है। फिल्म के इस गाने को अमिताभ बच्चन, नीतू सिंह और वहीदा रहमान पर फिल्माया गया है।

Rafi aur Lata ke Purane Nagme

लता जी और मोहम्मद साहब (rafi sahab ke gane) ने कई हिट गाने दिए हैं। उनके गानों की लिस्ट तो वैसे बहुत लंबी है लेकिन यहां हम आपके लिए दोनों के साथ में गाए गए कुछ हिट गाने लेकर आए हैं। बता दें कि दोनों ने साथ में कई सारे रोमांटिक गाने भी गाए हैं। आप चाहें तो यहां Romantic Songs in Hindi भी देख सकते हैं।

मेरे मितवा मेरे मीत रे

1970 में रिलीज हुई फिल्म गीत के गाने मेरे मितवा मेरे मीत रे को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया था। यह दोनों के बेहद सुपरहिट गानों में से एक था। 

दिल पुकारे आ रे

फिल्म ज्वेल थीफ के गाने दिल पुकारे तू आ रे को भी मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने गाया था। इस फिल्म में देव आनंद, वैजयंतीमाला, अशोक कुमार, तनुजा, हेलेन, नज़ीर हुसैन ने काम किया था।

रंग बसंती

फिल्म राजा रंक और के इस गाने को भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी (mohammed rafi ke hit song) ने गाया था। इस फिल्म में संजीव कुमार, नाजिमा, कुमकुम, निरूपा रॉय ने काम किया था।

कितना प्यारा वादा है

फिल्म कारवां के इस गाने को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया है। इस फिल्म में आशा पारेख, जीतेंद्र, अरुणा ईरानी, कृष्ण मेहता और रवींद्र कपूर ने काम किया है।

रुत है मिलन की

फिल्म मेला के गाने रुत है मिलन की को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया है। इस फिल्म में  संजय खान, मुमताज, फिरोज खान, निकिता, ललिता पवार और राजेंद्रनाथ ने काम किया है।

सौ साल पहले

1961 में रिलीज हुई फिल्म जब प्यार किसी से होता है के गाने सौ साल पहले को भी मोहम्मद रफी साहब और लता मंगेशकर ने गाया था। इस फिल्म में देवानंद, आशा पारेख, प्राण, राजेंद्रनाथ और मुबारकी ने काम किया था।

हम तुम्हारे लिए 

1969 में रिलीज हुई फिल्म इंतेकाम के गाने हम तुम्हारे लिए को भी मोहम्मद रफी साहब (mohammed rafi ke hit gane) और लता मंगेशकर ने गाया था। इस फिल्म में संजय खान, साधना, अशोक कुमार, हेलेन, रहमान, अंजू महेंद्रू, जीवन और लीला चिटनिस ने काम किया था।

साथिया नहीं जाना

आया सावन झूम के फिल्म के गाने साथिया नहीं जाना को भी मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने गाया था। इस फिल्म में धर्मेंद्र और आशा पारेख ने अहम किरदार निभाए हैं।

वादा कर ले साजना

फिल्म हाथ की सफाई के गाने, वादा कर ले साजना को भी मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर ने गाया है। इस फिल्म में रणधीर कपूर, हेमा मालिनी, विनोद खन्ना और सिमी ने काम किया है।

बेखुदी में सनम

हसीना मान जाएगी फिल्म के गाने बेखुदी में सनम को भी लता मंगेशकर और मोहम्मद रफी ने गाया है। इस फिल्म में शशी कपूर और बबीता कपूर ने अहम भूमिका निभाई है। 

अगर आप भी मोहम्मद रफी साहब के गानों के फैन हैं तो आपको मोहम्मद रफी के गाने हिंदी में पर ये आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। आप अगर वाकई सॉन्ग्स सुनना पसंद करते हैं और बॉलीवुड हैं तो यहां Latest Bollywood songs in Hindi लिस्ट देख सकते हैं।

23 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text