home / ब्यूटी
मीरा राजपूत इस सीक्रेट तरीके से अपने फ्रिजी बालों को करती हैं मैनेज, शाहिद कपूर से सीखा है ये हैक

मीरा राजपूत इस सीक्रेट तरीके से अपने फ्रिजी बालों को करती हैं मैनेज, शाहिद कपूर से सीखा है ये हैक

सोशल मीडिया स्टार, दो बच्चों की मां और अब एक ब्रांड की म्यूज भी, मीरा राजपूत एक ही बार में कई किरदार निभाते हुए नजर आती रही हैं। शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत नियमित रूप से अपने फॉलोवर्स के साथ स्किन और बालों के लिए देसी नुसखें शेयर करती रहती हैं और फॉलोवर्स को अपनी लाइफ से अपडेटिड रखती हैं। मीरा ने कभी भी लाइमलाइट से बचने की कोशिश नहीं की है बल्कि उन्होंने इसे हमेशा एंब्रेस किया है। वह अपनी स्ट्रगल को लेकर भी काफी कैंडिड रही हैं फिर चाहे सुपर स्टार से शादी करना हो या फिर मदरहुड जर्नी हो उन्होंने हर चीज के बारे में खुल कर बात की है। वहीं Schwarzkopf’s की पहली भारतीय म्यूज बनने पर मीरा ने अपनी हेयर जर्नी के बारे में भी खुलकर बात की और कुछ राज से पर्दा भी हटाया और साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पति शाहिद कपूर का कौन सा हेयर हैक उन्होंने चुरा लिया है।

अपनी हेयर जर्नी पर मीरा राजपूत

एक्ट्रेस ने अपनी प्री और पोस्ट-पार्टम जर्नी के दौरान बालों की देखभाल करने को लेकर कहा, मैंने कभी पोस्ट-पार्टम हेयर लॉस का सामना नहीं किया है लेकिन मेरी सेकेंड प्रेग्नेंसी के दौरान मेरे बाल पतले होने लगे थे और मेरे बाल काफी बदल गए थे। इस वजह से मैंने अपनी डाइट में कुछ हेल्दी बदलाव किए और बालों में नियमित रूप से तेल लगाना भी शुरू किया। साथ ही मैंने इस दौरान एक्सपर्ट की मदद भी ली।

ADVERTISEMENT

मीरा, सर्दियों में ऐसे रखती हैं अपने बालों का ध्यान

वहीं सर्दियों में अपने बालों की देखभाल करने को लेकर एक्ट्रेस ने कहा कि ”हम सभी को सर्दियों में गर्म पानी से नहाना अच्छा लगता है लेकिन मैं ध्यान रखती हूं कि मैं बहुत तेज गर्म पानी का इस्तेमाल न करूं क्योंकि इससे मेरी स्किन और बाल दोनों ही ड्राई हो जाते हैं। साथ ही मैं सर्दियों में भी अपने बालों को डीप कंडीशन करती हूं। मैं ध्यान रखती हूं कि बालों को सुखाते वक्त हीट प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करूं और अंत में फ्रिजीनेस को दूर रखने के लिए तेल का इस्तेमाल करती हूं। सर्दियों में हीट स्टाइलिंग बहुत अधिक करने से बचती हूं क्योंकि इससे बाल ड्राई होते हैं और इस सर्दियों में मैं धूप में ही बालों को सुखाना पसंद करती हूं।”

फ्रिजी बालों के लिए यह है मीरा की एडवाइज

फ्रिजी बालों के बारे में बात करते हुए मीरा राजपूत ने कहा, हमेशा शैंपू के बाद अपने बालों को कंडीशन करें और महीने में कम से कम एक से दो बार बालों को डीप कंडीशन करें। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि मुझे अपने बालों में तेल लगाना पसंद है और इसके बाद थिक हेयर मास्क। ऑयलिंग के बाद मैं अपने बालों में BC Bonacure Moisture Kick shampoo और Schwarzkopf Professional के कंडीशनर का इस्तेमाल करती हूं। मैं इन पर भरोसा कर सकती हूं क्योंकि इससे से मेरे बाल सॉफ्ट, हेल्दी और हाइड्रेटिड रहते हैं।

ADVERTISEMENT

शाहिद कपूर से ली मीरा राजपूत ने बालों की देखभाल के लिए ये टिप

मीरा राजपूत ने बताया कि उन्होंने शाहिद कपूर से जो हैक सीखा है वो बेबी हेयर हैक है और इसके लिए वह उनके बीयर्ड ब्रश का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने कहा, मैंने हमेशा देखा है कि इस ब्रश ने हमेशा उनकी बियर्ड को परफेक्टली सेट किया है। इस वजह से मैंने भी इसे अपने बेबी हेयर पर ट्राई करने का फैसला किया और इससे वाकई बहुत ही अच्छा रिजल्ट आया। इस वजह से अब यह जिंदगी भर के लिए मेरा गो-टू हैक है।

तो आप भी जाइए और मीरा राजपूत के इन टिप्स और हैक को फॉलो कीजिए।

ADVERTISEMENT
03 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text