home / ब्यूटी
हमेशा हो जाती हैं लेट? तो मीरा कपूर का ये 5 मिनट मेकअप रूटीन है आपके लिए बेस्ट, देखें Video

हमेशा हो जाती हैं लेट? तो मीरा कपूर का ये 5 मिनट मेकअप रूटीन है आपके लिए बेस्ट, देखें Video

क्या आप भी मेरी तरह रोज देर रात तक कई सारे मेकअप ट्यूटोरियल वीडियो देखती हैं और उसके बाद अगले 2 घंटों तक उन्हें खुद पर ट्राई करने और सीखने की प्रैक्टिस करती रहती हैं? तो शायद आप भी मेरी तरह मेकअप एंथूजिआस्ट होने का दर्द समझ सकती हैं क्योंकि आप भी इतना समय मेकअप को देने के बाद भी सही से इसे नहीं कर पाती हैं। ऐसा क्यों होता है कि जिंदगी में सभी अच्छी चीजें या तो महंगी होती हैं या फिर उन्हें पाना मुश्किल होता है? 

इसी बीच हाल ही में मीरा कपूर ने एक बहुत ही आसान 5 मिनट मेकअप ट्यूटोरियल रील अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है और इस तरह से मेकअप करना बेहद ही आसान है। यहां तक कि अगर आपको भी कहीं जानें में देरी हो रही हो तो आप भी इस लुक को आसानी से ट्राई कर सकती हैं। यह लुक पाना बहुत ही आसान है और ये बहुत ही शानदार भी है- तो जल्दी वीडियो देखिए।

मीरा कपूर का आसान मेकअप रूटीन

मीरा कपूर का ये मेकअप लुक ऐसा है, जिसे आप भी आसानी से 5 मिनट के अंदर पा सकते हैं। हो सकता है कि ये सुनकर आपको हैरानी हो रही हो या आपको लग रहा हो कि ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन ये पूरी तरह से सच है। यदि 5 नहीं तो आप 6 से 7 मिनट के अंदर इस मेकअप लुक को आसानी से अप्लाई कर सकती हैं। अगर आप सही में ये मेकअप लुक ट्राई करना चाहती हैं तो आपको इन चीजों की जरूरत है-

स्टेप 1- आंखें

हो सकता है कि मीरा ने पहले से ही बेस लगा रखा हो लेकिन इस वीडियो में वह सीधे अपनी आंखों से शुरुआत करती हैं। आप भी इसके लिए मीरा की तरह टैन या फिर न्यूड आईशैडो शेड का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी आईलिड पर पिगमेंट को अच्छे से ब्लेंड कर लें। इसके बाद आईशैडो पेंसिल की मदद से आईलिड के बाहर की तरह डार्क पिगमेंट को ब्लेंड करें। इसके लिए आईशैडो पेंसिल का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है क्योंकि इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बाद आईपेंसिल लें और आईलाइनर लगाएं। 

स्टेप 2- ब्लश

नैचुरल लुकिंग स्किन के लिए हमेशा क्रीम ब्लश फॉर्मुलेशन का इस्तेमाल करें। इसके लिए थोड़ा सा पिगमेंट अपने ब्लश प्लेसमेंट एरिया पर डैब करें और उसे ब्लेंडर या फिर उंगलियों की मदद से अच्छे से ब्लेंड कर लें।

स्टेप 3- लिप्स

मीरा ने अपने वीडियो में ग्लॉसी लिप शेड का इस्तेमाल किया है। मैट की बजाए, ग्लॉसी लिप शेड आपको फ्रेश और रिफ्रेशिंग लुक देता है।

स्टेप 4- आईब्रो

मीरा ने अंत में अपनी आईब्रो को सेट किया। भले ही उन्होंने ये लास्ट में किया हो लेकिन वह इसे भूली नहीं क्योंकि आईब्रो आपके चेहरे का बहुत ही अहम फीचर होता है और इस वजह से आईब्रो को करना कभी ना भूलें।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

24 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text