#MeToo

#MeToo India : दीपिका पादुकोण के मैनेजर ने की आत्महत्या की कोशिश, अनु मलिक पर गिरी गाज

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Oct 21, 2018
#MeToo India : दीपिका पादुकोण के मैनेजर ने की आत्महत्या की कोशिश, अनु मलिक पर गिरी गाज

भारत में चल रहा #MeToo अभियान काफी व्यापक दर्जे पर फैल चुका है। एक्टर, डायरेक्टर से लेकर उनके मैनेजर्स और मीडिया पर्सन तक इसकी चपेट में लगातार फंस रहे हैं। हर दिन एक नया चुभने वाला खुलासा हो रहा है, जो आम जनता को हैरान कर देता है। इस अभियान के चलते कई लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी तो काफी लोगों से इंडस्ट्री के लोगों ने किनारा कर लिया।

सेलिब्रिटी मैनेजर ने की आत्महत्या की कोशिश

टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी क्वान के फाउंडर अनिर्बान दास ब्लाह (Anirban Das Blah) पर चार महिलाओं ने मीटू मूवमेंट के तहत सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों के बाद अनिर्बान को उनकी ही कंपनी से बाहर निकाल दिया गया। इस बात से अनिर्बान गहरे सदमे में थे और उन्हें अपने परिवार की बदनामी का डर भी सता रहा था। इन्हीं चिंताओं से ग्रस्त अनिर्बान दास ब्लाह ब्रिज से कूद कर आत्महत्या करने की फिराक में थे। हालांकि, पुलिस को पहले ही इसकी खबर लग गई थी और उन्होंने सही समय पर पहुंचकर अनिर्बान की जान बचा ली। अनिर्बान पर लगे आरोपों के कारण उन्हें इंडस्ट्री से साइडलाइन किया जा रहा था।

Anirban-Das-attempted-suicide

मौके पर पहुंची पुलिस…

अनिर्बान दास ब्लाह वाशी ओल्ड ब्रिज से कूदकर अपनी जान देने वाले थे कि तभी वहां पैट्रोलिंग कर रही ट्रैफिक पुलिस की नज़र उन पर पड़ गई थी। हालांकि, ट्रैफिक पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर का यह भी कहना है कि उन्हें अनिर्बान के इस कदम का टिप ऑफ मिला हुआ था। पुलिस को अंदाज़ा था कि कोई व्यक्ति सुसाइड के इरादे से ब्रिज की तरफ आ रहा है। जब पुलिस उनके करीब पहुंची तो अनिर्बान काफी हताश लग रहे थे और ज़ोर- ज़ोर से चिल्ला भी रहे थे। जैसे ही अनिर्बान ने बैरीकेड्स से छलांग लगाने की कोशिश की, पुलिस ने ट्रैप बिछाकर उन्हें सही समय पर बचा लिया।

#MeToo : यौन शोषण के आरोप में फंसे बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज

बड़े सितारों का था साथ

अनिर्बान दास क्वान एंटरटेनमेंट नाम की कंपनी के को- फाउंडर थे और खुद पर लगे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों के बाद उन्हें यह नौकरी छोड़नी पड़ी थी। यह कंपनी बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज़ को मैनेज करती है। इनकी क्लाइंट लिस्ट में दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, टाइगर श्रॉफ, ऋतिक रोशन, श्रद्धा कपूर और जैक्लीन फर्नांडीज जैसे बड़े सितारों का काम संभालती है। सिर्फ इतना ही नहीं, अनिर्बान दास बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के मेंटल हेल्थ फाउंडेशन ‘लिव, लव, लाफ’ के बोर्ड मेंबर्स में भी शामिल थे। खबरों की मानें तो अनिर्बान को दीपिका के इस फाउंडेशन से भी निकाल दिया गया था।

#MeToo India : इन 7 लेडीज़ ने खोली आलोकनाथ की गंदी हरकतों की पोल

अनु मलिक ने छोड़ा इंडियन आइडल

सिंगर और म्यूजिक कंपोज़र अनु मलिक (Anu Malik) भी #MeToo के आरोपों में फंस चुके हैं। अनु मलिक पर अब तक चार महिलाएं यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। इनमें सिंगर श्वेता पंडित, सोना महापात्रा और दो अनाम महिलाएं शामिल हैं। चैनल ने एक बयान जारी कर बताया कि इन आरोपों से घिर अनु मलिक अब इंडियन आइडल जूरी का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय म्यूज़िक इंडस्ट्री के किसी बड़े नाम को जल्द ही विशाल और नेहा के साथ गेस्ट के तौर पर जोड़ा जाएगा। टीवी शो इंडियन आइडल की एक स्टाफ मेंबर के मुताबिक, वे ऐसी कई महिलाओं को जानती हैं, जो अनु मलिक के शोषण का शिकार हो चुकी हैं पर अभी शांत हैं।

#MeToo India : मिस यूनिवर्स ने कहा ‘मीटू’, राधिका आप्टे को मिला था मसाज का ऑफर

बॉलीवुड के कास्टिंग काउच पर राधिका आप्टे की पहल