home / एंटरटेनमेंट
malaika arjun

मलाइका ने कहा कि सोसाइटी किसी वूमन के रिलेशनशिप को लेकर भेदभाव भरा रवैया रखता है

अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा को साथ रिलेशनशिप में कई साल हो चुके हैं और आज भी कुछ लोग मलाइका को इस रिश्ते को लेकर ट्रोल करते हैं रहते हैं। ऐसा इसलिए कि मलाइका और अर्जुन के बीच 12 साल का एज गैप है और मलाइका अर्जुन से बड़ी हैं।

मलाइका ने अपने हालिया इंटरव्यू में डिवोर्स के बाद अपनी लाइफ और अपने और अर्जुन के एज गैप पर बात की है। हलो मैगजीन से बात करते हुए मलाइका ने कहा कि बहुत जरूरी है कि महिलाएं डिवोर्स या ब्रेकअप के बाद अपनी लाइफ को जीएं। इसी बातचीत में मलाइका ने इस बात का जिक्र भी किया कि कैसे हमारी सोसाइटी में लोग महिलाओं को अपने से छोटे पार्टनर के साथ देखना एक्सेप्ट नहीं करते हैं और वुमन रिलेशनशिप आज भी टैबू की तरह है।

साभार- इंस्टाग्राम

मलाइका ने कहा, महिलाओं के रिलेशनशिप को लेकर सोसाइटी का अप्रोच मिसोजाइनिस्ट (महिलाओं के प्रति नफरत वाला रवैया) है। आगे मलाइका ने कहा कि लोगों के लिए एक महिला का अपने से छोटे उम्र के लड़के के साथ रिलेशनशिप होना अपवित्र है। 

मलाइका के पहले अर्जुन कपूर ने भी जेनिस सिकेरा के सोशल मीडिया स्टार शो पर उनके रिलेशनशिप पर लोगों के कमेंट्स के बारे में बात की थी। अर्जुन ने कहा था, लोगों अपनी राय देते हैं कि लोगों को राय रखना बहुत पसंद है। इंडिया में सभी लोगों को गॉसिप करना बहुत पसंद है, सभी लोग जनानी बने हुए हैं। हम सब ये डिस्कस करना एंजॉय करते हैं कि क्या ये दोनों शादी करेंगे, क्या ये साथ में अच्छे दिखते हैं, क्या इनका रिश्ता लंबा चलेगा या देखो वो कैसा दिख रहा है।

साभार- इंस्टाग्राम

मलाइका और अर्जुन ने अपने रिलेशनशिप को ऑफिशियल 2019 में किया था और उसके बाद से कई बार उन्हें लोगों के ऐसे नकारात्मक कमेंट्स का सामना करना पड़ा है। हालांकि अर्जुन ने इस बारे में कहा भी है कि लोगों के सामने अपने रिलेशनशिप को ओपन करने पर मलाइका को बहुत कुछ सुनना पड़ा है और मैं शुक्रगुजार हूं कि उसने हमारे रिश्ते और मेरी डिग्निटी को फिर भी बनाए रखा है।

साभार- इंस्टाग्राम

मलाइका ने लोगों के कमेंट्स पर अपने पहले इंटरव्यू में इस बारे में बात की थी कि कैसे सोसाइटी हर उस महिला को जीवनभर शेम करता है जो इंडीपेंडेंट है। एक्ट्रेस ने कहा था, लोगों को दिक्कत होती है अगर मेरे कपड़े उनके टेस्ट से मैच नहीं करते, लोगों को दिक्कत है कि मेरा डिवोर्स हो गया, उन्हें दिक्कत है कि मुझे फिर से प्यार हो गया, उन्हें दिक्कत है कि मेरा पार्टनर मुझसे छोटा है। लोग आज भी एक राय रखने वाली, सोचने वाली, वर्किंग वुमन को डराना चाहते हैं और इसका सबसे अच्छा तरीका होता है उसकी बेमतलब की बुराई करो।

और हमें लगता है कि मलाइका की हर बात में दम है क्योंकि हर किसी को अपनी लाइफ अपने शर्तों पर जीने का हक है, फिर वो कोई भी हो।

22 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text