Advertisement

ब्यूटी

7 फेस मेकअप टिप्स जो आपके चेहरे को स्लिम और आकर्षक बना सकते हैं – Face Makeup Tips

POPxo HindiPOPxo Hindi  |  Jul 7, 2019
7 फेस मेकअप टिप्स जो आपके चेहरे को स्लिम और आकर्षक बना सकते हैं – Face Makeup Tips

Advertisement

मेकअप हमें तभी खूबसूरत बना सकता है जब हम इसका सही तरीके से इस्तेमाल करें। हम में से बहुत सारे लोग अपने हैवी चेहरे से परेशान रहते हैं। आज हम आपको वो टिप्स बता रहे हैं जिनसे आपका चेहरा पतला दिखेगा।

ये मेकअप टिप्स आपको बनाएंगे और भी ज्यादा खूबसूरत – Beauty Tips For Women

ऐसे ठीक करें आईब्रो शेप

आपका चेहरा कैसा दिखता है इसमें आईब्रोज़ बहुत इम्पोर्टेन्ट रोल प्ले करती है। एक परफेक्ट आइब्रो शेप रखना बहुत जरुरी है। आईब्रो पतली नहीं, थोड़ी मोटी रखें। पर ध्यान रहे वो धनुष के शेप में हो, मतलब बीच से पतली हो। ये शेप आपके चेहरे को पतला दिखाता है। आईब्रो को जब भी कलर करें तो ध्यान रहे कि नैचुरल कलर से एक शेड डार्क चुनना है।

आंखों के गड्ढे न दिखें

अगर आपकी भी आंखों के आस-पास गड्ढे और काले घेरे दिखते हैं तो इसे छुपाना सीखें। ये गड्ढे आपके चेहरे को और बड़ा दिखाते हैं। जब भी आप फेस मेकअप करे तो आंखों के पास उन जगहों पर कंसीलर लगाएं। आप आंखों के दोनों कोनों पर सफेद आई-शैडो या हाइलाइटर भी लगा सकती हैं।

जानिए घर पर कैसे बनाएं विटामिन सी सीरम? – How To Make Vitamin C Serum At Home?

ब्लश के साथ करें एक्सपेरिमेंट

स्लिम और आकर्षक फेस के लिए यह एक इम्पोर्टेन्ट मेकअप टिप हैं. पिंक ब्लश गोरे गालों पर जंचता तो खूब है पर इससे आपके गाल हैवी भी लगते हैं। चेहरे को पतला दिखाने के लिए आप हल्के भूरे अंडरटोन का ब्लश लगा सकती हैं। अपने चीकबोन के नीचे हल्का-सा ब्लश लगाएं और उसे ब्रश से कान के बीच तक फैलाएं। ब्लश हमेशा हल्का ही लगाएं।

आंखों को उभारें

अगर आप सोच रहे हैं कि आई मेकअप कैसे करे जिस से आपका चेहरा स्लिम लगे तो यह मेकअप टिप फॉलो करें। आपकी आंखें जितनी ही उभरी हुई लगेंगी, चेहरा उतना ही छोटा लगेगा। जब नज़रें आपकी आंखों पर ही टिक जाती हैं तो चेहरे पर उतना ध्यान ही नहीं जाता। आंखों को बड़ा दिखाने के लिए मस्कारा और आई-शैडो का प्रयोग करें। अपने स्किन टोन और आंखों के रंग के अनुसार ही इन चीज़ों को लगाएं। नीली आंखों पर गोल्डन या पिंक आईशैडो अच्छा लगता है, जबकि भुरी आंखों के लिए ब्लू या पर्पल रंग बेहतर है।

ऐसे लगाएं ब्रोंज़र

चेहरे को स्लिम दिखाने के लिए ज़रूरी है कि हम अच्छे ब्रांड का ब्रोंज़र इस्तेमाल करें। अपने जॉलाइन के पास हल्का ब्रोंज़र लगाएं ताकि चेहरे का वो हिस्सा थोड़ा डार्क हो जाए। इससे आपके गर्दन के आस-पास का हिस्सा हल्का लगेगा और आपके चेहरे को ठीक शेप मिलेगा। यह मेकअप टिप फॉलो करने से आपका चेहरा और भी पतला और सुंदर लगेगा।

मेकअप सेटिंग स्प्रे कैसे करें इस्तेमाल – How To Use Makeup Setting spray

हाइलाइटर भी करें ट्राय

फेस मेकअप करने के दौरान अपने चीकबोन्स, नाक की सेट्रल लाइन और माथे पर हल्का हाइलाइटर  लगाएं। इससे आपका चेहरा लम्बा लगेगा।

गुलाबी होंठ

होंठों पर डार्क शेड उन्हें पतला दिखाता है जबकि पिंक जैसा लाइट शेड उन्हें रसीला और चेहरे के पतला दिखाता है। अगर आपका चेहरा हैवी है तो डार्क लिपस्टिक से दूर रहें और पिंक को कहें यस!

ये आसान मेकअप टिप्स इन हिंदी आपके चेहरे को स्लिम, कॉंफिडेंट और खूबसूरत बनाएंगे। स्टे ब्यूटीफुल! 🙂