ADVERTISEMENT
home / Make Up Products
इंस्टेंट फेस लिफ्ट (Instant Face Lift) के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

इंस्टेंट फेस लिफ्ट (Instant Face Lift) के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

रात को देर तक जागने और दिनभर बहुत अधिक काम करने की वजह से हमारी त्वचा डल और थकी हुई लगने लगती है। ये कई बार परेशान करने वाला भी हो सकता है क्योंकि हमारी डल स्किन वक्त से पहले ही अपनी इलास्टिसिटी खोने लगती है और ढीली हो जाती है। ऐसे में त्वचा की इलास्टिसिटी वापस पाने के लिए हम जो भी चीज करेंगे उसमें थोड़ा वक्त तो लगेगा लेकिन आपको कुछ वक्त बाद अपनी त्वचा में बदलाव नज़र आने लगेगा। 
हालांकि, जब तक ऐसा नहीं होता है तब तक आप कुछ आसान मेकअप टिप्स (Makeup Tips) की मदद से अपने चेहरे को तुरंत लिफ्ट कर सकती हैं और फ्रेश और यंग लग सकती हैं। भले ही इसका असर रात को आपके चेहरे को धोने तक रहेगा लेकिन दिनभर आपको अपने चेहरे को लेकर परेशान होने की ज़रूरत नहीं होगी।

फेस अपलिफ्ट करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स- Tips to Follow to Uplift Your Face Instantly in Hindi

मॉइश्चराइज़र का करें इस्तेमाल

मॉइश्चराइज़र आपकी त्वचा की देखभाल करता है और इस वजह से ये सबसे ज़रूरी स्टेप है। लेकिन जब आप यूथफुल लगना चाहती हैं, तब मॉइश्चराइज़र की भूमिका और भी अहम हो जाती है। इस वजह से सुबह के वक्त मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे पर अच्छी तरह से मॉइश्चराइज़र लगाएं और इसे त्वचा द्वारा अच्छे से सोख जाने दें।

फाइन लाइन्स को करें कंसील

डार्क सर्कल्स और फाइन लाइन्स को कंसीलर की मदद से छिपा लें। इससे आपके चेहरे को इंस्टेंट लिफ्ट (Instant Face Lift) मिलेगा। यहां ट्रिक ये है कि आप अपने स्किन टोन से मिलता जुलता कंसीलर ही इस्तेमाल करें। हालांकि, चेहरे को लिफ्ट अप करने के लिए लिक्विड कंसीलर सबसे अच्छा काम करता है। कंसीलर को अपने चेहरे के सभी निशान या फिर डार्क स्पॉट वाले एरिया पर लगाएं और फिर अच्छे से ब्लेंड कर लें। ऊंगलियों का इस्तेमाल ना करें क्योंकि उससे आप अच्छे से कंसीलर को ब्लेंड नहीं कर पाएंगी और आपका चेहरा डल लगने लगेगा।

प्रो की तरह करें कंटूर

https://hindi.popxo.com/article/diy-mustard-oil-face-pack-to-get-rid-of-dark-spot-and-pigmentation-in-hindi

कंटूरिंग थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन ये तुरंत आपके चेहरे को लिफ्ट करता है। इसके लिए 2 या 3 शेड डार्क कंसीलर लें और उसे अपनी नाक, चीकबोन्स, जॉलाइन और चिन एरिया पर लगाएं। इसके बाद कंटूर ब्रश की मदद से इसे अच्छे से ब्लेंड कर लें।

ADVERTISEMENT

न्यूड आईशैडो

अगर आपको इंस्टेंट फेस लिफ्ट करना हो तो ब्राइट की जगह न्यूड आईशैडो पिक करें। आप चाहें तो अपने स्किन टोन के अनुसार लाइट से डार्क टोन पिक कर सकती हैं। अपनी क्रीज पर डार्क शेड का इस्तेमाल करें और लिड्स पर लाइट शेड का इस्तेमाल करें। शैडो को अच्छे से ब्लेंड करे ताकि शैडो क्रीज से बाहर ना जाए। अपनी आंख के आउटर कॉर्नर को ब्राइट दिखाने के लिए हाइलाइट करें। साथ ही अपनी नीचे की लैश लाइन पर ब्लैक पेंसिक का इस्तेमाल ना करें।

अपनी ब्रो को सही से शेप करें

https://hindi.popxo.com/article/best-eyebrow-shape-according-to-your-face-in-hindi

आप शायद इस बात पर यकीन ना करें कि आइब्रो की शेप कितना मैटर करती है। पतली, ज्यादा प्लक्ड की गई राउंड आइब्रो आपको उम्र में बढ़ा दिखाती है। इस वजह से अपने चेहरे को इंस्टेंट लिफ्ट देने के लिए ब्रो को सही शेप दें। 

हाइलाइट

एक खूबसूरत लुक पाने और अपने चेहरे को अपलिफ्ट करने के लिए आपको हाइलाइटर का इस्तेमाल करना चाहिए। जब आपके चेहरे पर सूरज की रोशनी पड़ेगी तो सही तरह से हाइलाइट किए गए एरिया आपके चेहरे को हाई प्वॉइंट्स को दिखाएंगे, जिससे आपका चेहरा यूथफुल लगेगा। इस वजह से हाइलाइटर को अपनी चीक बोन्स पर लगाएं। इसके बाद इसे फॉरहेड पर लगाएं और अपनी आइब्रो के कॉर्नर पर लगाएं। साथ ही अपनी नाक को भी हाइलाइट करें।

अपलिफ्ट हेयरडू

https://hindi.popxo.com/article/how-to-curl-hair-without-heat-diy-tips-in-hindi

बालों को ऐसे सेट ना करें कि वो आपके चेहरे पर आएं। इससे आप वॉश्ड डाउन और बढ़े लगते हैं। कोई ऐसा हेयरस्टाइल बनाएं, जो आपकी स्किन को पुल करे और चेहरे को अपलिफ्ट करे। एक हाई पोनीटेल एक दम परफेक्ट हेयरस्टाइल है। इसके अलावा आप हाई बन या फिर हाफ अपडू टाइप हेयर स्टाइल भी ट्राई कर सकती हैं। 

ADVERTISEMENT
09 Oct 2020

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT
good points logo

good points text