home / Make Up Trends and Ideas
इस नवरात्रि डांडिया नाइट के लिए बेस्ट है बोल्ड काजल, जानिए ऐसे ही कई खास मेकअप टिप्स

इस नवरात्रि डांडिया नाइट के लिए बेस्ट है बोल्ड काजल, जानिए ऐसे ही कई खास मेकअप टिप्स

नवरात्रि का मौका बेहद खास होता है। इस मौके पर दुर्गा पूजा से लेकर गरबा और डांडिया नाइट की धूम रहती है। हर कोई रंग- बिरंगे खूबसूरत पारंपरिक परिधानों में सज- धज कर माता का स्वागत करने के लिए तैयार रहता है। मान्यता है कि इस नवरात्रि पर दुर्गा माता अपने मायके आती हैं, जिनके स्वागत के लिए दुर्गा पूजा और डांडिया डांस का आयोजन किया जाता है। यह वो मौका होता है जब हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। 9 दिनों तक चलने वाले इस त्यौहार की हर शाम इतनी शानदार होती है कि कोई भी लड़की किसी से पीछे नहीं रहना चाहती, फिर चाहे वो कपड़े हों या फिर मेकअप। अगर आप भी इस खास मौके पर दिखना चाहती हैं सबसे खूबसूरत तो अपनाइए ये मेकअप टिप्स।

बोल्ड काजल से करें ग्रैंड एंट्री

हमें यकीन है कि बिना काजल लगाए आप घर से बाहर नहीं निकलती होंगी। आंखों पर काजल का एक हल्का सा स्ट्रोक भी आपकी खूबसूरती को बढ़ा देता है। ऐसे में जब मौका हो नवरात्रि और दुर्गा पूजा का तो भला काजल के एक स्ट्रोक से आपका मेकअप कैसे पूरा होगा! इस दौरान बोल्ड काजल लुक आपके लिए बेस्ट रहेगा। इसके लिए आप अपने फेवरिट काजल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT

kajol makeup and hair smiling picture from radhika mehra instagram yellow saree bun

“कसौटी….2” की प्रेरणा यानि एरिका फर्नांडिस से सीखिए बोल्ड काजल लगाने के 6 डिफरेंट स्टाइल्स

ADVERTISEMENT

आई लाइनर का स्टाइल भी हो डिफरेंट

आंखों की खूबसूरती को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाता है आपके आई लाइनर लगाने का स्टाइल। इस नवरात्रि अपने पुराने और बोरिंग आई लाइनर स्टाइल को बदल दीजिए नए और ट्रेंडिंग आई लाइनर स्टाइल में। त्यौहार की हर रात कभी कैट आई लाइनर तो कभी विंग्स आई लाइनर स्टाइल ट्राई कीजिए। इसके अलावा लुक में थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट करते हुए आप ग्लिटरी आई लाइनर भी अपना सकती हैं। आप अपनी ड्रेस के हिसाब से ग्लिटरी आई लाइनर को मैच करते हुए लगाएं। बोल्ड कलर के शेड इस तरह के लुक के लिए बेहतर रहेंगे।

eyeliner-styles-images

ADVERTISEMENT

क्या आपने ट्राई किये आई लाइनर के ये 5 डिफरेंट स्टाइल्स

लिपस्टिक को रखें ब्राइट

हर लड़की की मेकअप किट में लिपस्टिक के शेड्स का स्टॉक होता है। इस खास मौके पर अपनी मेकअप किट से अपना फेवरिट ब्राइट लिपस्टिक शेड निकालिए और तैयार हो जाइए डांडिया डांस में छा जाने के लिए। अगर आपकी स्किन टोन डार्क यानि सांवली है तो रेड, मरून और ब्राउन जैसे डार्क शेड्स आप पर सूट करेंगे। वहीं अगर आपका कॉम्प्लेक्शन फेयर यानि गोरा है तो आपके लिए सॉफ्ट पिंक, ऑरेंज और निऑन कलर बेहतर ऑप्शन हैं।

ADVERTISEMENT

Bright-Lipstick-shade

आपकी सांवली रंगत के लिए परफेक्ट हैं ये 5 न्यूड लिपस्टिक शेड्स

ADVERTISEMENT

बिलकुल न करें ये गलतियां

1- फाउंडेशन का इस्तेमाल अपनी स्किन के हिसाब से ही करें। अधिक गोरा दिखने के चक्कर में अपने नेचुरल लुक को न खोने दें। अगर आपका स्किन टोन लाइट यानि गोरा है तो अपने लिए एक शेड डार्क फाउंडेशन ही सलेक्ट करें। वहीं अगर रंगत सांवली है तो अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें।

2- आई शैडो और लिपस्टिक का एक जैसा कलर कभी न रखें। अगर आप आंखों पर डार्क शेड्स लगा रही हैं तो लिप्स पर हमेशा लाइट शेड्स की लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें।

ADVERTISEMENT

3- फेस पर ब्लशर और हाई लाइटर सही से एप्लाई नहीं किया गया तो पूरा मेकअप बिगड़ जाता है। ब्लशर हमेशा अपने चीक बोन्स पर ही एप्लाई करें। नाइट मेकअप के समय हाई लाइटर थोड़ा ज्यादा लगाएं।  

मेकअप करते समय न करें ये गलतियां, हो सकता है पूरा लुक खराब

ADVERTISEMENT

इमेज सोर्सः Instagram

ये भी पढ़ें

ADVERTISEMENT

ब्यूटी एक्सपर्ट से जानें कि सीसी क्रीम, फाउंडेशन और कंसीलर में क्या होता है अंतर?

मेकअप टिप्सः इन ट्रिक्स के साथ चुनें अपने लिए सही लिपस्टिक शेड

ADVERTISEMENT

7 शेड्स आॅफ नियाः लिपस्टिक के ऐसे अजीबो गरीब शेड्स तो सिर्फ निया शर्मा ही लगा सकती हैं

10 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text