ADVERTISEMENT
home / Eye Make Up
Eye makeup products for beautiful eyes

खूबसूरत आंखों के लिए ये 5 आई मेकअप प्रोडक्ट हर लड़की की मेकअप किट में जरूर होने चाहिए

खूबसूरत आंखें हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लेती हैं। आंखों की खूबसूरती पर बॉलीवुड में कई नग्में भी लिखे गए हैं। शायर की शायरी भी कई बार खूबसूरत आंखों का ज़िक्र कर चुकी है। कुछ लोगों की आंखें नेचरली खूबसूरत होती हैं वहीं कुछ लड़कियां थोड़ा सा मेकअप लगाकर ही आंखों को खूबसूरत लुक दे देती हैं। मेकअप आर्टिस्ट भी चेहरे पर मेकअप की शुरुआत आंखों से ही करते हैं। क्योंकि एक बार आंखों का मेकअप खूबसूरत हो गया तो चेहरे पर ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं रह जाती। वैसे बिना मेकअप आर्टिस्ट की मदद के भी आप रोज अपनी आंखों को खूबसूरत दिखा सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा महंगे प्रोडक्ट्स खरीदने की जरूरत भी नहीं हैं। आपकी मेकअप किट में बस 5 तरह के आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) ही काफी हैं। हम यहां आपको उन्हीं 5 आई मेकअप प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं, जो हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होने चाहिए। 
https://hindi.popxo.com/article/signs-that-your-skin-is-not-dry-or-oily-but-combination-know-how-to-care-in-hindi

ब्लैक काजल

काजल ऐसे आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) में से एक है, जो हर लड़की की मेकअप किट में जरूर होना चाहिए। कम उम्र की लड़कियों को भी जब ज्यादा मेकअप करने की परमिशन नहीं होती है, तब भी ब्लैक काजल वे जरूर लगाती हैं। इससे आंखें न सिर्फ खूबसूरत दिखती हैं, बल्कि सोई-सोई भी नहीं लगतीं। काजल आंखों को बड़ा भी दिखाता है, इसलिए एक ब्लैक काजल हमेशा अपनी मेकअप किट (Makeup Kit) में रखें।

ब्लैक आईलाइनर

ब्लैक आईलाइनर एक और ऐसा आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) है, जो आपके आई मेकअप लुक को नेक्स्ट लेवल तक ले जाने में मदद करता है। अगर आप आईलाइनर लगाने के मामले में नौसिखिया हैं, तो पहली बार में आईलाइनर लगाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन एक बार जब आप इसे सीख जाते हैं, तो क्या विंग्ड आईलाइनर और क्या कैट आईलाइनर आप सबमें महारत हासिल कर लेते हैं। वैसे तो अब कई कलर्स के आईलाइनर ट्रेंड में आ गए हैं लेकिन आज भी ब्लैक आईलाइनर का कोई जोड़ नहीं। इसलिए एक ब्लैक आईलाइनर आपकी मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होना चाहिए।

मस्कारा

मस्कारा एक गेम-चेंजिंग आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) है, जिसकी आपको अपने जीवन में काफी जरूरत है। आंखों को खोलने और उन्हें बड़ा दिखाने का सबसे आसान तरीका है मस्कारा का एक कोट या दो कोट। अगर आप नियमित रूप से काजल और आईलाइनर लगाना ज्यादा पसंद नहीं करती हैंएक अच्छा वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा आपकी आंखों को पल भर में खूबसूरत लुक दे सकता है। यही वजह है कि हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit)  में मस्कारा जरूर होना चाहिए। 

आइब्रो पेंसिल

ADVERTISEMENT
कोई भी मेकअप इस आई मेकअप प्रोडक्ट (Eye Makeup Product) के बिना पूरा नहीं होता। जी हां, पूरा मेकअप करने के बाद भी अगर आपने आइब्रो सेट नहीं किये हैं, तो मेकअप अधूरा सा लगता है। इसके लिए आपके पास मेकअप किट (Makeup Kit) में एक आइब्रो पेंसिल का होना बहुत जरूरी है। यह न सिर्फ आइब्रो को फिल करने बल्कि उन्हें शेप देने का काम भी करती है। जब भी अपने लिए आइब्रो पेंसिल चुनें, वो आपके नेचुरल आइब्रो कलर से एक शेड हल्का होना चाहिए। नहीं तो बाकी लोगों को आपकी फेक आइब्रो पता करने में जरा भी समय नहीं लगेगा।

आईशैडो पैलेट

एक आईशैडो पैलेट ज्यादातर महिलाओं के लिए एक जरूरी आई मेकअप प्रोडक्ट नहीं हो सकता, खासकर जो लोग हर सुबह अपने मेकअप पर मुश्किल से 5 मिनट बिताते हैं। हालांकि, न्यट्रल कलर्स का आईशैडो पैलेट हर लड़की की मेकअप किट (Makeup Kit) में जरूर होना चाहिए। यह न सिर्फ आंखों को नेचुरल लुक देता है बल्कि उन्हें खूबसूरत भी दिखाता है। आपके लिए यह एक मल्टीपर्पज प्रोडक्ट साबित हो सकता है।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

04 Apr 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT
good points logo

good points text