home / Make Up Trends and Ideas
यंग लुक पाना चाहती हैं तो मेकअप के साथ इन गलतियों को करने से बचें और अपनाएं ये Tips

यंग लुक पाना चाहती हैं तो मेकअप के साथ इन गलतियों को करने से बचें और अपनाएं ये Tips

हर साल मेकअप स्टाइल और ट्रेंड बदलता रहता है। पिछले साल जो स्टाइल था, वह इस साल नहीं रहेगा और जो आज है शायद वो कल नहीं रहेगा। इसलिए ब्यूटी वर्ल्ड में नए ट्रेंड को समझना चाहिए और उसी के मुताबिक मेकअप करना चाहिए। क्योंकि हम में से ज्यादातर लोग मेकअप इसीलिए करते हैं कि हम अपने से ज्याद सुंदर और कम उम्र के दिखे। लेकिन वहीं अगर आप मेकअप करने के साथ कुछ छोटी-छोटी गलतियां को नजरअंदाज कर देते हैं तो आपकी सारी मेहनत बेकार हो जाती है। इसलिए अगर आप मेकअप लगाते समय कुछ गलतियां कर रही हैं, तो पहले उन्हें सुधारें और ऐसा मेकअप करें जो यंग, ​​ब्यूटीफुल और आकर्षक लुक देता हो।

यंग लुक पाना है तो इन मेकअप मिस्टेक्स को करने से बचें Makeup Mistakes That Make You Look Older in Hindi

कभी-कभी बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि हम मेकअप कैसे करते हैं। क्योंकि कभी आपका मेकअप आपको उम्र से ज्यादा का दिखाता है और कभी आपका अच्छा खासा लुक बर्बाद कर आपके चेहरे को भद्दा दिखाता है। वैसे टेंशन मत लीजिए, यहां हम आपके लिए आज मेकअप मिस्टेक को सुधारने के लिए कुछ ऐसे सुपर-डुपर टिप्स लेकर आये हैं जो आपको परफेक्ट लुक देंगे। तो आइए बिना देर किये जानते हैं इनके बारे में –

#गलती नंबर 1 – ज्याद डार्क आई मेकअप करना

अपनी आंखों पर मस्कारा या आई लाइनर के बाद उसपर ज्यादा आई मेकअप न करें। आजकल बिना काजल के आईलाइनर और मस्कारा लगाने का ही चलन है। एक बार इस तरह के आई मेकअप ट्रेंड को ट्राई करें। इससे आप और भी खूबसूरत लगेंगी। अगर आप काजल लगाना ही चाहती हैं तो लाइनर को अवॉइड करें।

#गलती नंबर 2 – आइब्रोज को बहुत ज्यादा ड्रेमेटिक बनाना

पहले के समय में, आइब्रोज कि रेखाएं समान रूप से उकेरी जाती थीं। लेकिन अब एक बड़ा बदलाव हुआ है। अब आपकी आइब्रोज बहुत पतली नहीं होना चाहिए। आइब्रो को मोटा और चौड़ा रखने का चलन आजकल काफी बढ़ गया है। ऐसे में आइब्रोज को मोटा दिखाने के लिए उसे इतना ज्यादा फिल कर लेते हैं कि वो काफी ड्रेमेटिक लगने लगती है। तो सबसे पहले अब आइब्रो के आकार को सामान्य रखें, न ज्यादा पतला और न ही मोटा। इसी के साथ आइब्रोज फीलिंग के लिए नैचुरल ब्रो पाउडर का इस्तेमाल करें, जो आपकी स्किन कलर में आसानी से मिक्स हो जाये और आपकी आइब्रो को ओवर न दिखाएं।

#गलती नंबर 3 – बिंदी सही को सही जगह न लगाना

अगर आपको बिंदी लगाने का शौक है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। कुछ लोग भौंहों के बीच में बिंदी लगाते हैं। वहीं कुछ लोग हर एक ड्रेस पर एक ही रंग की बिंदी लगाये रहते हैं जो काफी ओल्डी लुक देती है। अगर आप चाहती हैं कि बिंदी आपको यंग लुक दे तो इसको अपनी आइब्रोज के बीच में न लगाएं। इसे थोड़ा ऊपर रखें, इससे आप बेहतर दिखेंगी। साथ ही यह हर ड्रेस पर एक जैसा नहीं होना चाहिए। बिंदी का आकार और रंग ड्रेसिंग के अनुसार बदलता रहना चाहिए।

#गलती नंबर 4 – लिपस्टिक शेड्स का गलत चुनाव

अगर आपने हमेशा ब्राउन शेड्स की डार्क, मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल किया है, तो आप निश्चित रूप से अपनी उम्र से बड़ी दिख सकती हैं। इसलिए कोशिश करें कि लिपस्टिक के रंग में थोड़ा बदलाव करें। ब्राउन के बजाय गुलाबी, चेरी, पीच कलर शेड का उपयोग करने का प्रयास करें। मैट लिपस्टिक भले ही बहुत डार्क हो, लेकिन इससे आपका चेहरा कहीं ज्यादा भरा-भरा दिख सकता है।

#गलती नंबर 5 – गॉगल्स चेंज न करना

जैसे कपड़े और मेकअप का फैशन बदलता रहता है, वैसे ही गॉगल्स का भी स्टाइल चेंज हो रहा है। साइज में बहुत बड़े और डार्क शेड के गॉगल्स अक्सर ओल्डी जैसा लुक देते हैं। आजकल गॉगल्स आकार में छोटे हैं और फेंट शेड्स में स्टाइल किए गए हैं। तो अपने कलेक्शन में ऐसा गॉगल्स जरूर रखें।

#गलती नंबर 6 -रोज-रोज वही सेम हेयरस्टाइल

मेकअप के साथ-साथ हमें अपनी हेयरस्टाइल पर भी बहुत ध्यान देना है। क्योंकि रोज-रोज वही हेयरस्टाइल सालों से आपके पूरे लुक को खराब कर देता है। इसलिए हर साल आपको कुछ नया हेयरकट ट्राई करना चाहिए। अगर आप अपने बालों को लूज छोड़ देते हैं या फिर रोज एक जैसी ही हेयर स्टाइल करते हैं, तो आप अधिक उम्र के दिख सकते हैं। इसीलिए हेयरस्टाइल के नये ट्रेंड्स को फॉलो करें। इस बात का ध्यान रखें कि अपने बालों को आगे से फूला या पफी रखें और पीछे से लूज। इसी के साथ हेयर पार्टिंग पर भी ध्यान दें। बीच की मांग की जगह दाएं और बाएं या फिर जिक जैक हेयर पार्टिंग का चुनाव करें। इससे आप अपनी उम्र से काफी कम नजर आयेंगी।

ये भी पढ़ें –
#POPxoReviews: इस लाइनर और ब्रो पाउडर के कॉम्बो से मैंने पाई परफेक्ट आइब्रोज और आईज
इन 5 आसान ट्रिक्स की मदद से पाएं Celeb जैसा परफेक्ट मेकअप लुक
डंपलिंग स्किन है नया मेकअप ट्रेंड, इन टिप्स की मदद से आज ही करें ट्राई

POPxo की सलाह :  MYGLAMM की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल

26 Aug 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text