home / Festive
इस वेडिंग सीज़न के लिए ट्रेंड के अनुसार इस तरह तैयार करें अपना फैशन वार्डरोब

इस वेडिंग सीज़न के लिए ट्रेंड के अनुसार इस तरह तैयार करें अपना फैशन वार्डरोब

ठंड का मौसम शादियों और त्योहारों का भी मौसम होता है। ऐसे में गर्मियों के कलेक्शन और ट्रेंड्स वार्डरोब से बाहर हो जाते हैं और वुलन और कॉटन के कपड़े वार्डरोब में जगह बना लेते हैं। जानेमाने फैशन ट्रेंडसेटर भी स्टाइल में बदलाव करके इन्हें सर्दियों के रंग में रंगने की तैयारी करने लगे हैं। लेयर्ड चिक आउटफिट्स और फेंसी फुटवियर का ट्रेंड भले ही पहले की तरह चलता रहे, लेकिन इन्हें पहन कर फ्रेंड की शादी में डांस करना तो संभव ही नहीं है…।

Fashion Wardrobe 2

ADVERTISEMENT

दरअसल आपका फैशन वार्डरोब ऐसा होना चाहिए जो आपको कंफर्ट दे, खुशी दे और गर्मियों को पीछे छोड़ दे। ट्रेंड्स की कमी नहीं है मगर आप पुराने ट्रेंड्स की भीड़ में शामिल नहीं होना चाहते। इसीलिए यहां हम आपको वेडिंग और फेस्टिव ट्रेंड्स के कुछ टिप्स दे रहे हैं जो इस बार के फेस्टिवल के दौरान चलने वाले हैं और पहले से बने किसी ट्रेंड को फॉलो नहीं करते। तो जानें क्या कहती हैं हमारी फैशन एक्सपर्ट बेनिता वीरा साहनी –

Fashion Wardrobe 4

ADVERTISEMENT

इसे भी देखें – फैशन 2018 : ट्रेंड के साथ रहें अपडेट

वेडिंग और फेस्टिव ट्रेंड्स के लिए टॉप टिप्स

1. हो सकता है कि ठंडक के मौसम में लेयर्ड कपड़ों की जरूरत पड़े, मगर हमारे फेस्टिव सीज़न के लिए तो ट्रेडिशनल लेयर्ड कपड़ों की बात कतई नहीं की जा सकती। सैटिन और सिल्क का उपयोग करते हुए बदलते मौसम में चमकदार रंगों जैसे पीला, गाढ़ा लाल और आसमानी रंग में कंटेम्परेरी ड्रेस पहनना सही रहेगा। यह हलके होने के साथ-साथ आंखों को चुभने वाले नहीं होते।

ADVERTISEMENT

2. दूसरे आकर्षक कपड़े हैंडीक्राफ्ट्स के हो सकते हैं। यह हैंडीक्राफ्ट 3डी एम्ब्रॉयडरी भी हो सकती है या फिर रंगबिरंगी ड्रेस पर भी, जिसे आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ पार्टी में पहनें। यह आकर्षक होने के साथ ही ट्रेंडी भी दिखेगी।

इसे भी पढ़ें – फैशन डिजाइनर्स के आउटफिट्स से आइडिया लेकर पाएं अपना अनोखा स्टाइलिश पार्टी लुक

ADVERTISEMENT

Fashion Wardrobe 3

3. खाने की विविधता के कारण हम भारतीयों के शरीर की बनावट भी अलग -अलग होती है। प्राकृतिक, त्वचा के अनुकूल , क्रेप , जॉर्जेट का प्रयोग लम्बे समय से होता आ रहा है। यह आपके शरीर के हिसाब से बिलकुल फिट रहता है। इसके अलावा ऊपर से  शरीर पर कुछ और डाल लेने से आप भीड़ में निस्संदेह अलग दिखेंगे।

ADVERTISEMENT

4. अगर ड्रेस बिलकुल साधारण और छापेदार है तो भी कमरे में एक अलग ग्लैमरस महिला के रूप में आपकी पहचान होगी। खूबसूरती हैंडीक्राफ्ट, सेक्विन का काम , सल्ली और हल्की जरी के काम में आती है जो आपके फैशन की परिभाषा को एक अलग ही रूप प्रदान करती है। अगर आप भी ऐसा ही कुछ पहनने वाली हैं तो लोग आप को ही देखते नजर आएंगे।

इसे भी पढ़ें – फेस्टिवल में ट्रेडिशनल सूट्स डिजाइन के लिए फॉलो करें इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ को

ADVERTISEMENT

Fashion Wardrobe 1

5. खूबसूरत सर्दियों की शाम वाले आउटफिट कंटेंपरेरी या फिर साधारण आकर्षक कपड़े भी हो सकते हैं। इसमें रॉ सिल्क , पश्मीना , वूलेन ब्लेंड का बेहतरीन काम भी हो सकता है, जिसमें सुन्दर नॉन ट्रेडिशनल खूबसूरती झलकती है। फ़्लैटरी, फैंसी बांहें आपके आउटफिट की खूबसूरती में अक्सर चार चॉद लगा देती हैं।

ADVERTISEMENT

6. अगर आप अपने त्योहारों के कपडों को यादगार बनाना चाहते हैं तो हैंडलूम की ड्रेस भी आज़मा सकते हैं। टसर, ब्रोकेड और इक्कत सिल्क पर अगर परम्परागत यानि ट्रेडिशनल कढ़ाई हो तो ड्रेस की खूबसूरती और बढ़ जाती है।

इसे भी देखें – फेस्टिव फैशन ट्रेंड – 2018 : इन 5 सीक्रेट्स के अनुसार चुनें अपना फेस्टिवल वियर

ADVERTISEMENT

Fashion Wardrobe FB

सही नहीं है हमेशा ट्रेंडसेटर्स की नकल करना

स्टूडियो कासा 9 की सहप्रायोजक बेनिता वीरा साहनी का कहना है कि  हर ट्रेंडसेटर की नक़ल करना काफी उबाऊ काम होता है। साथ ही यह भी सच है कि सारी बातें ट्रेंड्स के हिसाब से लागू नहीं की जा सकतीं, लेकिन आप अपना वार्डरोब जैसा चाहें, वैसा बना सकते हैं। अपनी पसंद का वार्डरोब तैयार करने से एक अलग खुशी मिलती है। कुछ महिलाओं के लिए उनके कपड़े आत्मविश्वास का रास्ता होते हैं , लिहाजा कोशिश यही होनी चाहिए कि आप अपने कपड़ों में निरंतर बदलाव करते रहें और अपना अलग वार्डरोब तैयार करें। या फिर ऐसे आउटफिट्स पहनें, जो आपके अंदर आपकी त्वचा के मुताबिक आत्मविश्वास पैदा करते हों।

ADVERTISEMENT

इन्हें भी देखें –

डिफरेंट लुक्स वाले फैशन कैलेन्डर के साथ फैशन के नये ट्रेंड्स लॉन्च

ADVERTISEMENT

नवरात्रि फैशन – ‘ये है मोहब्बतें’ की अदिति भाटिया का स्टाइल जीत लेगा आपका दिल

12 Oct 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text