home / Make Up Trends and Ideas
Makeup Tricks, Makeup Products, Anti aging makeup tips

बढ़ती उम्र में भी जवां नज़र आने के लिए आजमाएं ये मेकअप ट्रिक्स

वैसे तो महिलाएं अपने आप में खूबसूरत होती हैं लेकिन थोड़ा सा मेकअप उनके लुक्स में चार-चांद लगा देता है। जब बात मेकअप की आती है, तो बहुत कुछ है जो आप कर सकती हैं। अपने फीचर्स को उभारने से लेकर ब्लमिश्स छिपाने तक, मेकअप का थोड़ा-सा इस्तेमाल आपके चेहरे पर कमाल कर सकता है। इसके लिए सही मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी बेहद ज़रूरी है। मगर मेकअप प्रोडक्ट्स खरीद लेने से सबकुछ नहीं होता। इसका सही इस्तेमाल करना भी आना चाहिए। मेकअप बढ़ती उम्र में आपको जवां भी दिखा सकता है। अगर आप किसी भी उम्र में परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो हम यहां कुछ ऐसी मेकअप ट्रिक्स बता रहे हैं, जो आपकी उम्र कई साल कम कर देंगी। 
https://hindi.popxo.com/article/myglamm-glow-skincare-essential-kit-for-glowing-skin-in-hindi

आंखों पर करें फोकस

makeup to look younger

आपकी आंखें आसानी से आपकी उम्र बता सकती हैं। यदि आपकी आंखों के पास काले घेरे हैं, तो हल्के कंसीलर का उपयोग करें और इसे नेचुरल लुक देने के लिए अच्छी तरह से ब्लेंड करें। इसके अलावा, ग्लिटरी पाउडर शैडो से दूर रहें, इससे आपकी झुर्रियां अधिक नज़र आएंगी। आंखों पर न्यूटरल कलर के शेड्स का इस्तेमाल करें और जेल बेस्ड शैडो और लाइनर का इस्तेमाल करें। अपनी पलकों को कर्ल करें और काले रंग में एक वॉल्यूमाइजिंग मस्कारे का उपयोग करें।

फुलर आईब्रो

makeup to look younger

आपकी आईब्रो आपके लुक पर काफी असर डाल सकती हैं। अगर आपकी आईब्रो पतली हैं तो आप फुलर और अच्छी तरह से आकार वाले आईब्रो पाने के लिए आईब्रो प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। अपने चेहरे को ब्राइट दिखाने के लिए, आइब्रो के आखिर वाले हिस्से के नीचे थोड़ा सा हाइलाइटर या कंसीलर लगाएं।

फुलर लिप्स

makeup to look younger

खूबसूरत होंठ हर महिला की खूबसूरती बढ़ा देते हैं। बढ़ती उम्र का असर हमारे होंठों पर भी होता है। समय के साथ होंठ पतले होते चले जाते हैं। समय को उल्टा करने के लिए गहरे रंगों को छोड़ें और लाइट लिपस्टिक शेड्स  तरफ जाएं। ऐसे रंग चुनें जिनसे आपके दांत हल्के  दिखें न कि येलो टोन में। किसी भी लिपस्टिक को लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने होंठों को हाइड्रेट करें और उन्हें अच्छी तरह से आकार दें।

रोज़ी चीक्स

makeup to look younger

आपके चेहरे पर थोड़ा सा निखार हमेशा यूथफुल ग्लो वापस लाता है। मुलायम गुलाबी या पीच टोन में एक नेचुरल दिखने वाले ब्लश का इस्तेमाल करें, जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो। बस इसे हल्के से अपने गालों के चारों ओर घुमाएं और उस ग्लो को वापस पाएं।
POPxo की सलाह- अपने लिए बजट के अंदर परफेक्ट मेकअप प्रोडक्ट्स की तलाश कर रही हैं तो आपकी तलाश My Glamm में आकर खत्म होगी। यहां हर स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन मेकअप प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। 
04 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text