home / ब्यूटी
Lipstick Mistakes to Avoid, Lipstick, Long Lasting

क्या आप भी लिपस्टिक लगाते समय जाने-अनजाने करती हैं ये गलतियां

लिपस्टिक हर लड़की की ब्यूटी किट का हिस्सा होती है। लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा सा लगता है। सही तरह से लगी हुई लिपस्टिक आपके पूरे लुक को कॉम्पलिमेंट करती है। फिर चाहे वो आइकॉनिक रेड हो या ऑफ-बीट पर्पल। मगर क्या आप जानती हैं, लिपस्टिक लगाते समय ऐसी बहुत सी गलतियां हैं जो हम जाने-अनजाने करते हैं। इन्हीं गलतियों को वजह से कभी हमारी लिपस्टिक लॉन्ग-लास्टिंग नहीं रहती तो कभी इसका लुक ख़राब हो जाता है। हम यहां आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जो लिपस्टिक लगाते समय लगभग हर लड़की से हो जाती है। 
https://hindi.popxo.com/article/make-up-tricks-to-make-you-look-younger-in-hindi

होंठों को एक्सफोलिएट न करना

आपकी त्वचा की तरह ही आपके होंठों को भी एक्सफोलिएट करने की जरूरत है। लिपस्टिक लगाने से पहले, अपने होंठों को धीरे से एक लिप एक्सफ़ोलीएटर या फिर वेसलीन को टूथब्रश पर लगाकर एक्सफोलिएट करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आपके होंठ दरार-रहित हैं और सूखे नहीं हैं, जो बदले में लिपस्टिक को लंबे समय तक यानी लॉन्ग-लास्टिंग रखने में मदद करता है।

लिपस्टिक लगाने से पहले प्राइमर न लगाना

ADVERTISEMENT
एक लिप प्राइमर सुनिश्चित करता है कि होंठ का रंग स्थिर रहे और आपके होंठ चिकने और हाइड्रेटेड रहें। बहुत सारी लड़कियां लिप प्राइमर का इस्तेमाल नहीं करती हैं, लेकिन यह एक मेकअप प्रोडक्ट है, जिसमें इन्वेस्ट किया जा सकता है। न केवल यह आपकी लिपस्टिक को दाग लगाने से रोकेगा, बल्कि लॉन्ग- लास्टिंग भी रखेगा। 

दांतो की जांच न करना

हम जानते हैं आप अपने दांतों पर पूरे दिन लिपस्टिक लगाकर नहीं रखना चाहती हैं। इस बात की जांच जरूर कर लें कि लिपस्टिक ;लगाने के बाद कहीं ये आपके दांतों पर भी तो नहीं लग गई। लिपस्टिक दांतों पर न लगे इसके लिए आप एक ट्रिप अपना सकती हैं। लिपस्टिक लगाने के बाद पाउट करें और अपनी तर्जनी उंगली को अपने मुंह में डालें और धीरे से बाहर लाएं। आपके होठों के अंदर जो अतिरिक्त लिपस्टिक है, वह हट जाएगी और आपको अपने दांतों पर कोई दाग नहीं मिलेगा।

गलत शेड का चुनाव

ADVERTISEMENT
आपके पसंदीदा सेलेब पर जो लिपस्टिक शेड अच्छा लग रहा है, ज़रूरी  पर भी अच्छा लगे। अपने लिए एक लिप कलर चुनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। डार्क लिपस्टिक आपके होंठों को पतला दिखा सकती है, जबकि हल्के और चमकीले शेड्स उन्हें फुलर दिखाएंगे। इसके अलावा आपके स्किन टोन पर जो लिपस्टिक शेड अच्छा लगे, उसी को खरीदें। 

ज्यादा लिपस्टिक लगा लेना

कुछ लड़कियां लिपस्टिक लगाते समय एक के ऊपर 2-3 कोट लगा लेती हैं। इससे लुक अच्छा नहीं बल्कि ख़राब हो जाता है। लिपस्टिक भी अजीब सी दिखने लगती है। खासतौर पर लिक्विड लिपस्टिक। लिपस्टिक का सिर्फ एक स्ट्रोक की आपके होंठों और ओवरऑल लुक के लिए काफी है। 

POPxo की सलाह- अपने लिए एक बेहतरीन लिपस्टिक की तलाश कर रही हैं तो My Glamm की LIT SATIN MATTE LIPSTICK आपके लिए परफेक्ट रहेगी। 

ADVERTISEMENT
08 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text