home / बॉलीवुड
Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा से लें सकते हैं ये 5 लाइफ लेसन

मिस वर्ल्ड बनकर दुनिया को अपने टैलेंट और ब्यूटी की पहचान कराने वाली प्रियंका चोपड़ा 21 साल बाद भी करियर के ऐसे मुकाम पर हैं जहां हर कोई उनके व्यक्तित्व का कायल है। मॉडल, ग्लोबल एक्टर, निर्माता और एंटरप्रेन्योर के तौर पर प्रियंका की सफलता बहुत इंस्पायरिंग है। देश से लेकर विदेश तक प्रियंका ने हर जगह कोशिश की है और प्रूव किया है कि लिमिट जैसी कोई चीज नहीं होती है। 

प्रियंका की लाइफ से ले सकते हैं ये हमेशा काम आने वाले लाइफ लेसन-

1.कभी न भूलें कि कौन हैं आप

साभार- इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा ने हमेशा अपने इंटरव्यू में कहा है मैं कहीं भी रही मेरा आचार का डब्बा मेरे साथ होता है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस भले ही आज एल ए में सेटल हो गई हैं, लेकिन उन्होंने अपने घर का माहौल पूरी तरह से देसी बनाया है। हर शुभ काम के पहले पूजा करना, त्यौहर मनाना एक्ट्रेस ने किसी भी चीज को नहीं छोड़ा है। 

2. अपनी लिमिट को हमेशा पुश करना

प्रियंका की लाइफ और करियर में ऐक्ट्रेस ने कहीं खुद को रुकने नहीं दिया। उन्होंने अपने आपको सीमित होने नहीं दिया और हमेशा अपनी क्षमताओं को पुश किया है।

3. लाइफ को पॉजिटिव तरीके से जीना

साभार- इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा लाइफ में बहुत पॉजिटिव एटीट्यूड रखती है और उनकी बातों से लेकर उनके सोशल मीडिया पोस्ट तक ये बात साफ दिखती है। 

4. सेल्फ केयर के लिए सजग होना

एक्ट्रेस अपने व्यस्त रूटीन में भी अपने लिए सेल्फ केयर का टाइम जरूर निकालती हैं। समय मिलने पर फेस पैक लगाना, पूल में रिलैक्स करना, चिल करना एक्ट्रेस के लिए कॉमन है। 

5. अपने लिए अवसर पैदा करना

प्रियंका ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मम्मी ने उन्हें बोला था कि एक एज के बाद जब फिल्में नहीं मिलेंगी तो क्या करोगी। इसी सवाल के जवाब में एक्ट्रेस ने अपने लिए अवसर बनाते हुए फिल्में प्रोड्यूस करना, रेस्टोरेंट खोलना जैसे बिजनेस में कदम रखा।

02 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text