home / एंटरटेनमेंट
BBSecrets

#BBSecrets: बिग बॉस के घर से जुड़ी ये 10 बातें जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

बिग बॉस की शुरूआत साल 2006 में हुई थी। उस वक्त शो के होस्ट थे अरशद वारसी और ये शो कलर्स की जगह सोनी टीवी पर आता था। लेकिन बाद में कलर्स ने इस शो के राइट्स खरीद लिए और जैसा कि बिग बॉस के फैन्स जानते हैं. इसके बाद ये टीवी के सबसे एतिहासिक सफलता वाले शो में से एक बन गया। अपने 16वें सीजन में होते हुए भी इस शो का क्रेज आज भी बरकरार है। साथ ही बरकरार हैं इस शो से जुड़े कुछ ऐसे रहस्य जो इस शो के दर्शकों को अब तक पता ही नहीं हैं।

आइए जानते हैं बिग बॉस से जुड़ी 10 ऐसी बातें ( इन्हें आप बिग बॉस के सीक्रेट्स कह सकते हैं) जो बहुत कम लोग जानते हैं-

1. अल्कोहल नहीं है पूरी तरह बैन

घर में सेलेब्स के लिए स्मोकिंग एरिया तो होता ही है, लेकिन अगर आप ये सोचते हैं कि कोई यहां अल्कोहर या किसी तरह के एल्कोहॉलिक ड्रिंक्स नहीं पीते हैं तो आप गलत हैं। ऐसे सेलेब्स जिन्हें अल्कोहल की आदत है, उनके लिए घर के अंदर अल्कोहल की व्यवस्था होती है। इन्हें जूस के कैन में घर के अंदर भेजा जाता है। क्योंकि ये एक फैमिली शो है।

2. इंटीमेट होने से परहेज नहीं

BB Contestants, Diandra And Gautam, who got intimate on show
साभार- इंस्टाग्राम

ढ़ेर सारे कैमरों के बीच सबको साथ रहते हुए देखकर भले ही आप ये सोचते हों कि घर के अंदर सेलेब्स को इंटीमेट होने की इजाजत नहीं होती होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। शो पर आए अकसर कपल्स या घर के अंदर बने कपल्स जितना इंटीमेट होना चाहें वो हो सकते हैं, लेकिन इसे टीवी पर दिखाया नहीं जाता है क्योंकि चैनल और ये शो दोनों ही फैमिली ओरिएंटेड हैं। ऐसे सीन दिखाना चैनल और शो के लिए नियम तोड़ने जैसा होगा। अब्दू रोजिक से लेकर सुंबुल तक, जानें Per Week के लिए कितनी सैलरी चार्ज कर रहे हैं BB16 के कंटेस्टेंट्स

3. सेलेब्स नहीं करते ज्यादा साफ सफाई

हालांकि बिग बॉस के कई एपिसोड साफ सफाई को लेकर हुई लड़ाइयों के गवाह रहे रहैं, लेकिन घर की साफ सफाई से जुड़ा एक सच ये है कि सेलेब्स घर की प्रॉपर क्लीनिंग नहीं करते हैं। इसके लिए बाहर से लोग अंदर जाते हैं और वो ही पूरी साफ सफाई करते हैं। हां, सेलेब्स को इन लोगों से बात करने की इजाजत नहीं दी जाती है।

4. सलमान खान नहीं देखते हर एपिसोड

भले ही शो के होस्ट सलमान खान बिग बॉस कंटेस्टेंट की क्लास लगाते हुए कहते हैं कि वो शो को बहुत ध्यान से देखते हैं, लेकिन सच ये है कि सलमान सिर्फ उन्हीं एपिसोड को देखते हैं जो बहुत खास होते हैं या जिनके बारे में उन्हें बात करना होता है।

5. कंटेस्टेंट्स को मिलता है जंगल जैसा अनुभव

क्योंकि शुरु से ही बिग बॉस का घर लोखंडवाला, लोनावला और अब फिल्म सिटी जैसी खुली-खुली जगह बनाया जाता रहा है, तो घर में कीड़े मकौड़ों का आना भी बहुत कॉमन है। रिपोर्ट्स की माने तो इस घर में कभी-कभी सांप भी आ जाते हैं।

6. मिरर में भी होते हैं कैमरे

dark secrets of bigg boss
साभार- इंस्टाग्राम

आपने कई बार सेलेब्स को तैयार होते हुए काफी करीब से देखा होगा। ऐसा इसलिए कि मिरर में कैमरे लगे होते हैं। इससे हर एंगल से और कई ऐंगल से घर में हो रही गतिविधियों को कैप्चर करना आसान होता है।

7. वीकेंड पर ट्रीट

सप्ताह के पांच दिन भले ही बिग बॉस में आए सेलेब्स अपने राशन और खाने के लिए परेशान रहते हैं, लेकिन वीकेंड पर इन्हें फील गुड महसूस कराने के लिए सलमान खान की तरफ से ट्रीट दी जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दिन सलमान खान के पर्सनल कुक सेलेब्स के लिए खाना बनाकर भेजते हैं। Bigg Boss 16 Weekend Ka War: शालिन भनोट के चिकन-चिकन पर सलमान खान ने लगाई क्लास, देखें Video

8. कुछ भी घर के अंदर नहीं ले जा सकते कंटेस्टेंट्स

bb house dark secrets
साभार- इंस्टाग्राम

जैसा कि आपने बिग बॉस 16 में देखा भी होगा कि शो में घुसते हुए अर्चना गौतम के सामान से पहले सिल बट्टा निकाल दिया गया था। इसी तरह बिग बॉस के स्टाफ घर में जाने वाले सेलेब्स के बैग से हर ऐसा सामान निकाल लेते हैं जिसे घर में रखने की अनुमति न हो। इसमें घड़ी भी शामिल होता है।

9. मेडिकल डिटेल्स कराते हैं सब्मिट

घर में जाने के पहले सभी सेलेब्स को अपने मेडिकल रिपोर्ट्स, किस तरह की लाइफस्टाइल या दूसरी बीमारी की जानकारी से जुड़े सभी डिटेल्स बिग बॉस को देने पड़ते हैं। ये घर में किसी एमरजेंसी को ध्यान में रखकर किया जाता है। बिग बॉस 16 में शालीन भनौट के पहले भी कई कंटेस्टेंट की तबियत बिगड़ते दिखी है।

10. घर में यूं ही नहीं डरते कंटेस्टेंट्स

बिग बॉस के घर में आपने कई सीजन में देखा होगा कि गर में मजाक के नामपर कंटेस्टेंट एक दूसरे को डराते रहते हैं। बिग बॉस 16 के एक एपिसोड में अर्चना को परेशान करने के नाम पर निमृत कौर ने भी अपने बालों को पूरा खोलकर उन्हें डराने की कोशिश की थी। लेकिन पहले भी घर में रहने वाले लोगों ने जंगल के बीच बने सेट और घर में डरावनी पैरानॉर्मल एक्टिविटी को महसूस किया है। किसी ने कोने में खड़ी किसी महिला की परछाई की शिकायत की है तो किसी ने कुछ और डरावने एहसास का जिक्र किया है।

ये भी पढ़े-

Bigg Boss 16 Day 33 Highlights: घरवालों ने पूछे गौतम-सौंदर्या के रिलेशनशिप पर सवाल, जानिए बिग बॉस में कल क्या हुआ

BB 16: क्रिटिसिज्म का शिकार हो रही सुम्बुल तौकीर के सपोर्ट में आए फहमान खान, एक्ट्रेस के लिए लिखा इमोशनल नोट

04 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text