home / एंटरटेनमेंट
लारा दत्ता ने इस वजह से 2001 में ‘मैट्रिक्स’ का ऑफर दिया था ठुकरा, कहा- ‘मुश्किल वक्त था’

लारा दत्ता ने इस वजह से 2001 में ‘मैट्रिक्स’ का ऑफर दिया था ठुकरा, कहा- ‘मुश्किल वक्त था’

बॉलीवुड एक्ट्रेस लरा दत्ता ने बताया कि जब उनकी बेटी का जन्म हुआ था और वह बहुत छोटी थी तो उन्हें सेट्स और घर के बीच शटल करना पड़ता था क्योंकि वह उस समय ब्रेस्टफीड कर रही थीं। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मां बनने के बाद उनके पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन में क्या-क्या बदलाव आए हैं और साथ ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जर्नी के बारे में भी बताया है।

बता दें कि लारा दत्ता को अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेलबॉटम‘ में अपने किरदार के लिए एक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इसके अलावा वह हाल ही में कुछ ओटीटी प्रोजेक्ट्स में भी दिखाई दी हैं, जिसमें ‘हिक्कअप्स एंड हुकअप्स‘, ‘हंडरड‘ और ‘कौन बनेगी शिखरवती‘ शामिल है।

लारा दत्ता ने एक लीडिंग डेली से बात करते हुए मां बनने के बाद अपने जीवन में आए बदलाव के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ”मुझे याद है मेरी बेटी के जन्म के बाद जब मैं पहली बार घर से बाहर गई थी तो वह 6 महीने की थी और मैंने एक फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। वो एक एंथोलॉजी फिल्म थी और उसकी कहानी बहुत अच्छी थी, इस वजह से मैं उस कहानी का हिस्सा बनना चाहती थी। इस वजह से मैं शूट करती थी और फिर घर आकर अपनी बेटी को फीड करती थी। मैं फिर कुछ हिस्सा शूट करती थी और वापस घर आ जाती थी या फिर मैं उसे सेट पर ले जाती थी ताकि मैं समय से उसे फीड कर सकूं”।

उन्होंने कहा, ”जब मैं पहली बार बेटी को छोड़कर गर्ल्स ट्रिप पर गई थी तो मैंने काफी अच्छा वक्त बिताया था लेकिन उस समय मैंने एमर्जंसी के लिए घर पर एक लंबी लिस्ट छोड़ी थी ताकि मेरी बेटी को किसी तरह की परेशानी ना हो”।

अपने करियर के लॉवेस्ट प्वॉइंट के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा, ”मैं नहीं जानती कि मुझे इसे लॉवेस्ट प्वॉइंट करना चाहिए कि नहीं लेकिन मुझे लगता है कि मुझे टाइपकास्ट किया गया है। मैं या तो ऐसे रोल्स करती थी, जिनमें ग्लैमर चाहिए होता था या फिर मैं कॉमेडी रोल करती थी। मुझे पता चला कि मैं कॉमेडी में अच्छी हूं लेकिन मैं कुछ अलग किरदार भी करना चाहती हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि मैं और भी बहुत कुछ ऑफर कर सकती हैं”।

इसके बाद लारा ने 2001 में उनको ऑफर किए गए ‘मैट्रिक्स‘ के रोल के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ”हां ये मेरे लिए मुश्किल समय था लेकिन मैं जानती थी कि मैं जीवन से क्या चाहती हूं। मैं अपनी मां के साथ रहना चाहती थी और उसके बाद सब चीजें मेरे जीवन में दूसरे स्थान पर थीं। मैंने भारत वापस आने से पहले दो बार भी नहीं सोचा और मैं ये सोचकर नहीं आई थी कि मेरे पास बॉलीवुड बैकअप है। मैं उस समय अपनी मां के साथ रहना चाहती थी क्योंकि उनकी तबियत बहुत खराब थी। इस वजह से मैंने भारत लौटने से पहले कुछ भी नहीं सोचा”।

10 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text