फैशन

आपके पास जरूर होनी चाहिए ये नए पेंटी के डिजाइन (लेडीज अंडरवियर) – Panty Design

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jan 30, 2021
पेंटी के डिजाइन, Panty Design, लेडीज अंडरवियर, Sexy Panties

पेंटी महिलाओं के कपड़ों का अहम हिस्सा होती है और इस वजह से सभी महिलाओं को पेंटी जरूर पहननी चाहिए। दुनियाभर की महिलाओं द्वारा ब्रा की तरह पेंटी भी पहनी जाती है। यहां तक कि माताएं भी अपनी बेटियों को एक उम्र के बाद पेंटी पहनने की सलाह देती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ये महिलाओं के डेलिकेट हिस्से को प्रोटेक्ट करती है। हालांकि, ब्रा की तरह की पेंटी (panty design) भी आज के वक्त में अलग-अलग डिजाइन में मिलती हैं। इस वजह से यदि आप अपने वॉरड्रोब में पेंटी डिजाइन्स को अपडेट करना चाहती हैं तो हमारा ये आर्टिकल आपकी जरूर मदद करेंगा। हम इस आर्टिकल में आपको अलग-अलग टाइप्स की पेंटी के बारे में बताने वाले हैं। 

पेंटी के प्रकार – Types of Panties

आज के वक्त में मार्केट में कई प्रकार की पेंटी (types of panties) मौजूद हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार अलग-अलग टाइप्स की पेंटी में से चूज कर सकती हैं। ब्रा की तरह ही आपको पेंटी में भी कई डिजाइन मिलते हैं। इनमें से बिकनी, थोंग्स, बॉयशॉर्ट्स आदि सब ही शामिल है। यदि आपको रोजाना के लिए पैंटी (पेंटी का उपयोग) चाहिए तो कैजुअल पैंटी बेस्ट ऑप्शन है लेकिन यदि आप बीच पर हैं तो बिकनी अच्छा ऑप्शन है। वहीं यदि आप अपने हनीमून पर हैं तो आप कई अन्य प्रकार की पेंटी में से खुद के लिए सही पेंटी (पेंटी साइज) चूज कर सकती हैं और अपने खास पलों को और भी खास बना सकती हैं।

Types of Panties in Hindi

ब्रीफ़्स

क्लासिक ब्रीफ्स वो होते हैं, जो आप सामान्य रूप से किसी भी ड्रेस या कपड़े के नीचे पहनती हैं। ये रेगुलर पेंटी होती है, जिन्हें आप 3 या फिर 5 के पैक में खरीदती हैं। ये सबसे अधिक आरामदायक होती हैं। हालांकि, यदि आप कोई बॉडी हगिंग ड्रेस पहन रही हैं तो कैजुअल ब्रीफ्स कैरी नहीं कर सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कैजुअल ब्रीफ्स में ड्रेस के नीचे पेंटी लाइन दिखाई देती है, जो अच्छी नहीं लगती है। 

हिपस्टर

हिपस्टर, ब्रीफ्स के मुकाबले काफी अलग होती हैं। दरअसल, हिपस्टर में साइड में वाइड कवरेज होती है और इन्हें आप लगभग किसी भी कपड़े के नीचे आसानी से कैरी कर सकती हैं। इस वजह से अपने क्लोसेट में एक या दो से ज्यादा ही हिपस्टर रखें क्योंकि एक बार आप इनका इस्तेमाल करना शुरू करेंगी तो आपको भी इनकी आदत हो जाएगी।

बिकनी

यह एक प्रकार की कवर पेंटी है जो सेक्सी पेटी और सामान्य पेंटी के बीच कहीं आती है, जो आपके रोजमर्रा के कपड़ों के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। इसमें आपको मामूली बट कवरेज और हाफ हाई कट मिलता हैं। ये पैंटी वर्कआउट या फिर बीच आदी पर पहनने के लिए एक दम परफेक्ट है। 

थोंग्स

हम कहेंगे कि थोंग्स आपके रोमांटिक हनीमून के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। यह एक प्रकार की सेक्सी पेंटी है। यह आपकी कमर से तीन इंच नीचे होती है यानि के ये एक प्रकार की लो वेस्ट पेंटी (sexy panty) है। साथ ही इसमें आपको मिनिमल बट कवरेज मिलता है और फ्रंट में इसमें एक पैच होता है। इसके अलावा साइड में ये किसी प्रकार का कवरेज नहीं देती है और ये केवल हिपबॉन को सपोर्ट करती है।

बॉयशॉर्टस

जैसा कि आप नाम से ही समझ सकती हैं, बॉयशॉर्ट्स मैन ब्रीफ से इंस्पायर है और ये काफी आरामदायक होती है। ये काफी फंक्शनल होती है और आप इसे स्कर्ट के नीचे भी पहन सकती हैं। इसके अलावा आप फ्लेयर्ड ड्रेस के साथ भी इसे पहन सकती हैं। 

मैटरनिटी पैंटी

मैटरनिटी पैंटी जल्द ही मां बनने वाली महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छी होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें होने वाली मां को पूरा सपोर्ट मिलता है और पेट पर अधिक दबाव भी नहीं पड़ता है। ये पेंटी आपके टमी को बहुत ही अच्छे से सपोर्ट देती हैं और आपके बढ़ते हुए टमी पर बिल्कुल हार्श नहीं होती हैं।

कॉटन पैंटी

कॉटन पैंटी सबसे अधिक आरामदायक और बेस्ट पैंटी में से एक है। इन्हें ग्रैनी पैंटी भी कहा जाता है क्योंकि इनमें आपको बहुत ही अच्छा महसूस होता है और इनसे आपकी त्वचा को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है।

जी स्ट्रिंग पैंटी

जी स्ट्रिंग पैंटी काफी हद तक थोंग्स जैसी ही होती है लेकिन इसमें थोंग्स के मुकाबले काफी कम कवरेज होता है। इसका आगे का और पीछे का फेब्रिक सीधे वेस्टबैंड से कनेक्ट होता है। इस तरह की पैंटी इंटिमेट मौकों को अधिक स्पेशल बनाने के लए इस्तेमाल की जाती है। 

सी स्ट्रिंग पैंटी

ये बहुत ही अधिक सेक्सी (सेक्सी पेंटी) और सेंस्यस टाइप की पेंटी है। ये न्यू एज स्विम वियर है या यूं कह लीजिए कि आज के वक्त में ये न्यू एज बिकनी भी है। सी स्ट्रिंग आपके डेलिकेट पार्ट के बहुत थोड़े हिस्से को ही कवर करती है और इसमें किसी प्रकार का लास्टिक या फिर बैंड भी नहीं होता है। आप कह सकते हैं कि ये आपकी लॉवर बॉडी के बहुत ही कम हिस्से को कवर करती है।

फ्रेंच कट पैंटी

ये बहुत ही मशहूर स्टाइल की पैंटी है और शायद यही कारण है कि आप शायद हमेशा से इन्हें पहनती आ रही हैं। इनमें हाईवेस्ट बैंड होता है लेकिन पैरों की तरफ से शॉर्ट कट डिजाइन होता है। और ये थाई को भी लेस कवरेज देती हैं।

सेक्सी पेंटी डिजाइन – Sexy Panties

यहां हम आपके लिए कुछ बहुत ही सेक्सी डिजाइन के पेंटी (सेक्सी पेंटी डिजाइन) ऑप्शन लाए हैं। आप इन पैंटी को अपने हनीमून पर पहन सकती हैं और इंटीमेट मोमेंट्स को अधिक स्पेशल बना सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो कई अन्य मौकों पर भी इस तरह की पैंटी को कैरी कर सकती हैं। इस वजह से आपके वॉरड्रोब में इन डिजाइन्स की पैंटी तो होनी ही चाहिए। 

अगर आप जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं और आप दोनों ने हनीमून डेस्टिनेशन भी डिसाइड कर ली है तो ये बिकनी पेंटी आपके वॉरड्रोब में जरूर होनी चाहिए। यह लो वेस्ट बिकनी पेंटी आपके स्पेशल मोमेंट्स के लिए ही है। इस पेंटी पर साथ में दो स्ट्रिंग भी हैं, जो इसे और भी सेक्सी बना देते हैं।

केज साइड के साथ आने वाले ये थोंग्स भी आपके हनीमून के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इस पेंटी को लेस फेब्रिक से बनाया गया है और साइड में कट केज लुक दिया गया है, जो साइड से मिनिमल कवरेज देती हैं।

शीर मिड वेस्ट हिपस्टर पैंटी सेक्सी होने के साथ-साथ काफी आरामदायक भी है क्योंंकि य एक हिपस्टर पैंटी है। इसमें आपके हिप्स को काफी अधिक कवरेज मिलेगा और आप इसे अपनी कई तरह की ड्रेस या स्कर्ट आदि के साथ भी आसानी से पहन सकती हैं। 

नए डिजाइन की पेंटी – New Panty Designs

मार्केट में वक्त के साथ-साथ चीजें बदल जाती हैं। खासतौर पर फैशन की दुनिया में। इस वजह से समय के साथ-साथ डिजाइन्स और कपड़ों में भी बदलाव हो जाता है। ऐसे में आपको भी अब अपनी वॉरड्रोब को इन नए डिजाइन की पैंटी के साथ अपडेट कर लेना चाहिए। ये नई डिजाइन की पैंटी आपको जरूर पसंद आएंगी। साथ ही अलग-अलग तरह के मौकों के लिए ये एक दम परफेक्ट ऑप्शन है।

यदि आपको बीच पर घूमना पसंद है और आप अक्सर ही बीच पर जाने का प्लान करती रहती हैं तो ये शीर लो वेस्ट बिकनी पैंटी आपके लिए एक दम परफेक्ट है। यह एक दम लेटेस्ट डिजाइन शीर लो वेस्ट बिकनी पैंटी है और इसमें सेंटर में बेहद ही खूबसूरत डिजाइन बना हुआ है। इसके अलावा ये काफी आरामदायक भी है और बीच पर घूमने के लिए एक दम परफेक्ट है।

कॉटन हाई वेस्ट हिप्सटर ब्रीफ्स का ये नया डिजाइन आपको जरूर पसंद आएगा। अगर आप रोजाना में ऑफिस जाने या फिर वैसे भी स्कर्ट पहनना पसंद करती हैं तो ये ब्रीफ्स आपके लिए एक दम परफेक्ट हैं और आपकी वॉरड्रोब में ये जरूर होने चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि य आपको फुल कवरेज देने के साथ-साथ बहुत ही आरामदायक भी होते हैं।

अगर आपको सिंपल सोबर कपड़े और अंडर गार्मेंट्स पसंद है तो ये पैंटी आपको जरूर पसंद आएगी। ये ब्लैक कलर की बिकनी पैंटी है और इस पर किसी प्रकार का एक्स्ट्रा डिजाइन नहीं है। ऐसे में ये उन महिलाओं के लिए एक दम परफेक्ट है, जिन्हें सिंपल सोबर चीजें और कपड़े पसदं हैं।

अंडरवियर लेडीज डिजाइन – Ladies Underwear Designs

एक वक्त के बाद महिलाएं खुद के लिए अधिक आरामदायक ऑप्शन तलाशती हैं और इस वजह से हम उनके लिए ये लेडीज डिजाइन अंडरवियर (ladies underwear) लाए हैं। ये अंडरवियर महिलाओं के लिए एक दम परफेक्ट हैं। फिर चाहे आपको अपने हनीमून के लिए अंडरवियर चाहिए हो या फिर रोजाना के लिए।

महिलाओं के लिए ये पेंटी डिजाइन काफी अच्छा है। इन व्हाइट थोंग्स को बहुत ही सॉफ्ट फेब्रिक से बनाया गया है और ये इस वजह से आपके लिए ये बहुत ही अच्छी और आराम दायक है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी एग्जॉटिक वैकेशन स्पॉट पर वैकेशन के लिए जा रही हैं तो आप इस तरह की थोंग्स को कैरी कर सकती हैं।

ब्राजिलियन लेस पैंटी बहुत ही सॉफ्ट फेब्रिक से बनाई गई है और इसे आप किसी भी तरह की ड्रेस के नीचे पहन सकती हैं। साथ ही आप इसे किसी तरह की ड्रेस आदि के साथ पहन सकती हैं। इस वजह से महिलाओं के लिए ये बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

डिजाइनर ब्राजिलियन पैंटी डिजाइन भी रोजाना के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। ये आपके क्लोसेट में रखी बाकी पैंटियो से काफी स्टाइलिश और अलग डिजाइन है और शायद इसलिए ये आपको पसंद भी आए।

लड़कियों के पेंटी डिजाइन – Girls Underwear Designs

लड़कियों के लिए सिंपल और सोबर टाइप की पैंटी (girls underwear) ही बेस्ट होती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो बढ़ती हुई उम्र में होती हैं। इस वजह से इस तरह की पैंटी के साथ शुरुआत करना ही बेस्ट है। उदाहरण के लिए कैजुअल ब्रीफ्स या फिर फ्रैंच कट पैंटी। इस वजह से लड़कियां यहां दिए गए ऑप्शंस में से अपने लिए पैंटी चुन सकती हैं। 

आमतौर पर लड़कियां सामान्य पैंटी या फिर कैजुअल ब्रीफ्स ही पहनती हैं। इस तरह के ब्रीफ्स, जीन्स के नीचे पहने जा सकते हैं और ये उनके लिए काफी आरामदायक ऑप्शन भी है। ऐसे में लड़कियों के लिए ये सिंपल सोबर ब्राउन कलर की पैंटी परफेक्ट ऑप्शन है।

इसके अलावा यदि आप बहुत अधिक वर्कआउट या फिर एक्सरसाइज करती हैं तो ये लॉन्ग शॉर्ट भी आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। आप इस तरह की शॉर्ट्स को वर्कआउट के लिए कैरी कर सकती हैं। 

इसके अलावा अगर आप लो वेस्ट जीन्स पहनना पसंद करती हैं या फिर अलग-अलग तरह की ड्रेस पहनना पसंद करती हैं तो ये लो वेस्ट पैंटी आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्सन है। इसमें आपको साइड कवरेज भी मिलता है और ये हिप्स को भी अधिक कवरेज देती है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!