home / ब्यूटी
कृति सेनन के इस लुक को करें रीक्रिएट और इस साल दिवाली पर बनें पार्टी की शान, फॉलो करें ये Tips

कृति सेनन के इस लुक को करें रीक्रिएट और इस साल दिवाली पर बनें पार्टी की शान, फॉलो करें ये Tips

जब भी कृति सेनन इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करती हैं तो हमें पता होता है कि यह हमारे लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि कृति हमेशा स्पार्क ट्रेंड को फॉलो करती हैं और अपनी बॉम्ब मेकअप च्वॉइस से फैंस का दिल जीत लेती हैं। इस फैक्ट को ध्यान में रखते हुए हम कह सकते हैं कि एक्ट्रेस का नया ब्यूटी लुक वाकई शानदार है। अब यह ऐसी दिवाली मेकअप इंस्पीरेशन है, जिसका हमें इंतजार था और सच में कृति हमारी एक्सपेक्टेशन पर पूरी तरह से खरी उतरती हैं।

कॉप आइशैडो इस सीजन का नया IT कलर है और इसे कृति सेनन ने अपना अप्रूवल दिया है। इस लुक को कृति ने कॉपर लिड्स और बाल्मी स्किन के साथ कंप्लीट किया है। इसे देखने के बाद हम कुछ नए कॉपरी आइशैडो पैलेट्स को देख रहे हैं। चाहे आपका फैमिली कैचअप हो या फिर पूजा या कोई कार्ड पार्टी, यह ब्यूटी लुक स्पॉटलाइट को हर सही कारण के लिए छीन लेगा। यह मेकअप लुक आपको स्टैंड आउट करने में मदद करेगा। साथ ही यह तस्वीरों में भी बहुत ही अच्छा लगेगा और इससे आपका आउटफिट नेक्स लेवल पर पहुंच जाएा। तो अगर आप भी इस लुक को ट्राई करना चाहती हैं तो फॉलो करें ये इजी मेकअप टिप्स

कॉपर आइशैडो लुक ट्राई करने का अपडेटिड तरीका

स्टेप 1

कृति जैसा मेकअप बेस पाने के लिए आपको अपनी स्किन को पहले प्रिपेयर करना चाहिए और इसके लिए आपको सीरम और मॉइश्चारइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके बाद आपको अपनी स्किन पर इल्यूमिनेटिंग प्राइमर लगाना चाहिए और फिर लाइटवेट फाउंडेशन लगाना चाहिए। साथ ही आपको ब्राइटनिंग कंसीलर का प्रयोग करना चाहिए ताकि आप अंडर-आई एरिया को कंसील कर सकें और ब्लेमिश आदि को भी कवर कर सकें। अब आंखों के नीचे भी मेकअप को सेट कर लें, फॉरहेड के सेंटर में और नाक के आसपास और चिन पर भी सेट कर लें और इसके लिए ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें।

स्टेप 2

अब ब्रो पर ब्रश करें और स्पूली की मदद से इन्हें अपनी जगह पर प्लेस कर लें। इसके बाद ब्राउन पेंसिल से हेयर स्ट्रोक बनाएं और खाली हिस्से को फिल कर लें। इसके बाद क्लियर जेल से कॉम्ब कर लें।

स्टेप 3

अब आइशैडो प्राइमर लगाएं और फिर वार्म न्यूड आइज के लिए क्रीस एरिया पर आई सॉकेट करें और इसे आउटर आइलिड पर भी लगाएं। ध्यान रखें कि आप इसे लॉवर लैश लाइन पर भी लगा लें। इसके बाद क्रीमी कॉपर आइशैडो को लें और अपनी लिड्स पर लगा लें। अब अपर वॉटरलाइन पर कोह्ल लाइनर लगाएं।

स्टेप 4

अब अपनी लैश को कर्ल कर लें और फिर लैंथनिंग मस्कारा लगाएं। अगर आप अपनी लैश को फ्लटरी और न्यूट्रल दिखाना चाहती हैं तो आप स्टिक-ऑन-लैश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्टेप 5

अपने कन्टूर ब्रश पर थोड़ा पाउडर कन्टूर लें और इसे अपनी हेयरलाइन, जॉलाइन और चीकबोन्स पर लगा लें ताकि आपको अधिक चिजेल्ड लुक मिले।

स्टेप 6

अपने गालों पर पीच ब्लश लगाएं और इसे ऊपर की दिशा में ब्लेंड करें। इसके बाद लिक्विड हाइलाइटर को अपने चेहरे के हाई प्वॉइंट्स पर लगाएं और हाथों की मदद से पैट और प्रेस कर लें।

स्टेप 7

न्यूड पिंक लिपस्टिक से आप अपने इस लुक को कंप्लीट कर सकती हैं और मेकअप सेटिंग स्प्रे से इसे सेट कर लें।

19 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text