home / DIY ब्यूटी
Kriti Sanon Beauty Secrets

कृति सेनन की ग्लोइंग स्किन के पीछे है ये होममेड मास्क, सिंपल है एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स 

कृति सैनन के फैशनेबल लुक्स चाहे जैसे भी हों, एथनिक या अल्ट्रा मॉडर्न, उनके हर लुक के साथ एक चीज जो कॉमन रहती है वो है उनकी फ्लॉलेस ग्लोइंग स्किन। कृति उन सेलेब्स में से हैं जिनकी स्किन नेचुरली ही हेल्दी और ग्लोइंग दिखती है। इसके पीछे कृति का हेल्दी लाइफस्टाइल तो है ही, एक्ट्रेस को स्किन केयर के लिए नैचुरल प्रोडक्ट यूज करना बहुत पसंद है। 

बच्चन पांडे एक्ट्रेस को ब्यूटी डीआईवाई करना एंजॉय करती हैं, फिर चाहे ये उनके स्किन के लिए हो या फिर बाल के लिए। कुछ समय पहले एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि समय की कमी की वजह से उन्हें हमेशा घर पर बना पैक लगाने का समय नहीं मिलता तो वो ऐसे प्रोडक्ट्स यूज करती हैं जिनमें ग्रीन टी, एवोकैडो जैसे इंग्रीडिएंट्स हों। 

फेस के लिए कृति को ये फेस पैक हमेशा से रहा है पसंद

साभार- इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस के पास भले ही अभी फिल्मों की शूटिंग और प्रमोशन की वजह से समय कम हो, लेकिन कृति को नेचुरल स्किन केयर लंबे समय से पसंद है। वो पहले अपने इंटरव्यू में ये बता चुकी हैं कि वो घर पर बना ये फेस पैक लगाना पसंद करती हैं। उनके फेस पैक में बेसन, मसूर दाल, हल्दी जैसी चीजें होती हैं जो घर पर लगभग हमेशा मिलती हैं। 

क्या है कृति के फेस पैक की रेसिपी

 2 टेबलस्पून बेसन में 1 टेबल स्पून मसूर दाल का पाउडर या साबुत दाल, 4 बादाम का पाउडर और चुटकीभर हल्दी मिलाएं। इसमें 2 टेबलस्पून क्रीम या मलाई मिलाएं। अगर बादाम और मसूर के पाउडर न हों तो सभी सामग्री को ब्लेंडर में पीस कर पेस्ट तैयार करें । फेस पर लगाकर कुछ देर छोड़ दें। फिर सूखने लगे तो धो दें। 

इस फेस पैक को रेगुलर लगाएं। 

वैसे होममेड मास्क के अलावा इन बातों का भी कृति सेनन रखती हैं पूरा ख्याल 

साभार- इंस्टाग्राम

1. एक्ट्रेस अपनी स्किन पर सनस्क्रीन यूज करना नहीं भूलती हैं और मेकअप रिमूव करना भी उनके रुटीन का अहम हिस्सा है।

2. कृति अपने रुटीन में पानी और जूस पीने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं और ये स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए बहुत जरूरी है।  इसके अलावा वो डिटॉक्सिफाइंग ड्रिंक्स भी पीना पसंद करती हैं।

3. एक्ट्रेस अपने इंटरव्यू में ये बता चुकी हैं कि वो अपने बाल को हेल्दी रखने के लिए नारियल तेल का मसाज करना और स्पा ट्रीटमेंट लेना पसंद करती हैं। नारियल तेल बाल के चमक को बनाए रखता है, स्कैल्प को प्रॉब्लम फ्री रखता है और तरह-तरह के केमिकल्स या धूप की वजह से बाल को होने वाले नुकसान को रिवर्स भी करता है।

4. इसके अलावा एक्ट्रेस हेल्दी डाइट फोलो करती हैं और तला-भूना खाना कम से कम खाना पसंद करती हैं। 

21 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text