home / एंटरटेनमेंट
जानिए लाॅकडाउन के बीच अब टीवी चैनल्स पर क्या दिखेगा और क्या नहीं

जानिए लाॅकडाउन के बीच अब टीवी चैनल्स पर क्या दिखेगा और क्या नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इस दौरान घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। ज़रूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सबको या तो छुट्टी दे दी गई है या फिर घर से ही काम करने को कहा गया है। ऐसे में पूरे देश के साथ मुंबई शहर की रफ्तार भी थम सी गई है। साथ ही रुक गई है, छोटे पर्दे पर दिखाई देने वाले सभी टीवी सीरियल्स की शूटिंग। अब सवाल ये उठता है कि जब शूटिंग ही नहीं हो रही तो आखिर टीवी चैनल्स पर दिखाया क्या जाएगा। …तो इसका जवाब हम आपको देंगे। 

क्या नहीं दिखेगा ?

सबसे पहले बात करते हैं कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के बाद टीवी पर क्या नहीं दिखेगा। आपको बता दें कि स्टार प्लस, ज़ी टीवी, सोनी टीवी और कलर्स टीवी समेत सभी एंटरटेनमेंट चैनल्स पर रोज़ दिखाई देने वाले आपके पसंदीदा टीवी सीरियल्स का प्रसारण लगभग बंद हो चुका है। हालांकि जिन सीरियल्स की शूटिंग थोड़ी ज्यादा हो गई थी, वे अभी भी टीवी पर नज़र आ रहे हैं पर कम समय के लिए। कुछ मेकर्स तो फ्रेश कंटेंट के बीच फ्लैशबैक के सीन जोड़कर सीरियल का समय पूरा करने में लगे हैं। मगर इनका प्रसारण भी जल्द बंद हो जाएगा। ऐसे में चैनल्स के पास अपने दर्शकों को दिखाने के लिए कुछ भी नया नहीं बचेगा। 

क्या दिखेगा ?

आपको बता दें कि टीवी पर न्यूज़ चैनल्स पहले की तरह फ्रेश कंटेंट दिखाते रहेंगे, क्योंकि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान मीडिया की सेवाओं पर कोई रोक नहीं लगाई है। इसके अलावा मूवी चैनल्स भी पहले की तरह फिल्मों का प्रसारण करते रहेंगे। बात अगर आकर रुकती है तो सिर्फ उन चैनल्स पर, जो सीरियल्स के ज़रिए दर्शकों को रोज़ नया कंटेंट परोसते हैं।

ऐसे में स्टार प्लस ने ये तय किया है कि अब आने वाले कुछ दिनों तक चैनल पर हॉट स्टार ओरिजिनल वेब सीरीज़ का प्रसारण जाएगा। इस लिस्ट में वो सभी वेब सीरीज़ शामिल हैं, जो हॉट स्टार पर उपलब्ध हैं। 

वहीं ज़ी टीवी ने भी अपने वेब चैनल ज़ी5 पर मौजूद कई वेब सीरीज़ चैनल पर दिखाने का फैसला किया है। इनमें एकता कपूर के ऑल्ट बालाजी के बैनर के तले बनी हुई तीन वेब सीरीज़ अब टीवी पर दिखाई जाएंगी। इनमें राम कपूर और साक्षी तंवर की ‘कर ले तू भी मोहब्बत’, रोनित रॉय, मोना सिंह और गुरदीप कोहली की ‘कहने को हमसफ़र हैं’ और शरमन जोशी व आशा नेगी की वेब सीरीज़ ‘बारिश’ के नाम शामिल हैं। सभी वेब सीरीज़ का प्रसारण चैनल पर आधे घंटे से लेकर एक घंटे तक का होगा। 

इन तीनों सीरीज़ के अलावा ‘कुमकुम भाग्य‘ और ‘कुंडली भाग्य‘ के सबसे दिलचस्प एपिसोड्स का प्रसारण भी शाम 7 से 8 बजे और रात 8 से 9 के बीच सोमवार से शुक्रवार किया जाएगा। चैनल पर ये क्रम तब तक चालू रहेगा, जबतक सीरियल्स की शूटिंग वापस शुरू नहीं हो जाती। 

वहीं सोनी टीवी और कलर्स चैनल पर सीरियल्स का रिपीट टेलीकास्ट ही दिखाया जाएगा। आगे चलकर ये दोनों चैनल्स भी कोई नया निर्णय ले सकते हैं। फिलहाल इनकी तरफ से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
… अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 4 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीबांग्ला और मराठी… क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।
25 Mar 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text